गाजियाबाद के 5 विधायकों पर भारी पड़े राज्यमंत्री नरेंद्र कश्यप, बसपा सरकार में भी बोलती थी तूती
Advertisement

गाजियाबाद के 5 विधायकों पर भारी पड़े राज्यमंत्री नरेंद्र कश्यप, बसपा सरकार में भी बोलती थी तूती

Yogi Minister Narendra Kashyap: गाजियाबाद में 5 विधानसभा है. पांचों विधानसभाओं में भारतीय जनता पार्टी के विधायक जीते हैं. अन्य चारों विधायकों का भी दावा मजबूत था. इसके बावजूद भारतीय जनता पार्टी ने नरेंद्र कश्यप को चुना. 

गाजियाबाद के 5 विधायकों पर भारी पड़े राज्यमंत्री नरेंद्र कश्यप, बसपा सरकार में भी बोलती थी तूती

गाजियाबाद: उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की प्रचंड जीत के बाद योगी आदित्‍यनाथ ने शुक्रवार (25 मार्च) को लखनऊ के भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्टेडियम में मुख्‍यमंत्री के रूप में शपथ ली. राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने उन्हें पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई. वहीं, योगी कैबिनेट में 2 डिप्टी सीएम समेत 18 कैबिनेट मंत्री, 14 राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) और 18 राज्य मंत्रियों ने शपथ ली. योगी मंत्रिमंडल में सबसे चौंकाने वाला नाम अगर कोई है, तो वह गाजियाबाद से नरेंद्र कश्यप का है. 

इन दावेदारों के बीच बीजेपी ने नरेंद्र कश्यप को चुना
गाजियाबाद में 5 विधानसभा है. पांचों विधानसभाओं में भारतीय जनता पार्टी के विधायक जीते हैं. यहां तक कि योगी के पहले कार्यकाल में अतुल गर्ग ने दो महत्वपूर्ण मंत्रालय भी संभाले थे. वहीं, साहिबाबाद विधानसभा से जीते सुनील शर्मा प्रदेश में सबसे अधिक वोटों से जीते थे. इसके अलावा गठबंधन के बाहुबली प्रत्याशी मदन भैया को लोनी से हराकर नंदकिशोर गुर्जर भी चर्चा में आए थे. मोदीनगर विधानसभा से डॉ मंजू श्रीवास महिला जाट और डॉक्टर होने की क्वालिफिकेशन से मंत्री बनने का दावा ठोक रही थीं. इसके अलावा मेरठ की किठौर से त्यागी बिरादरी के बीजेपी विधायक हारने के बाद मुरादनगर से अजीत पाल त्यागी का भी दावा मजबूत था, लेकिन उसके बावजूद भारतीय जनता पार्टी ने नरेंद्र कश्यप को चुना. 

ये भी पढ़ें- सतीश महाना होंगे नई विधानसभा के अध्यक्ष, आठवीं बार विधायक बनकर बनाया था रिकॉर्ड

बसपा सरकार में राज्यसभा सांसद थे नरेंद्र 
गाजियाबाद के सेक्टर 23 इलाके में रहने वाले नरेंद्र कश्यप के घर पर खुशी का माहौल है. यहां ढोल बज रहे हैं. इसके साथ ही गुलाल लगाकर बधाई दी जा रही हैं और मिठाई खिलाकर मुंह मीठा किया जा रहा है. आपको बता दें मायावती सरकार में नरेंद्र कश्यप बसपा के राज्यसभा सांसद थे. उनकी तूती बोला करती थी. कुछ वर्ष पहले वह बीजेपी में शामिल हुए और ओबीसी मोर्चा के अध्यक्ष बने. फिलहाल वह किसी भी सदन के सदस्य नहीं हैं. 

ये भी पढ़ें- योगी मंत्रिमंडल में शामिल हुए कुर्मी चेहरा बनकर उभरे राज्यमंत्री संजय गंगवार

WATCH LIVE TV

Trending news