अजब-गजब: भदोही में बूंदों के साथ आसमान से बरसने लगीं मछलियां, पकड़ने के लिए दौड़ पड़े ग्रामीण!
Advertisement

अजब-गजब: भदोही में बूंदों के साथ आसमान से बरसने लगीं मछलियां, पकड़ने के लिए दौड़ पड़े ग्रामीण!

मामला चौरी इलाके के कंधिया फाटक के पास का है. यहां सोमवार को तेज हवा के साथ हुई बारिश में आकाश से मछलियां गिरी हैं. 

आसमान से हुई मछलियों की बरसात!

भदोही: बारिश के मौसम में पानी और ओले बरसना आम बात है. आपने बारिश के साथ ओले गिरते हुए भी देखे होंगे. ऐसे में अगर आपसे कोई कहे कि आसमान से बारिश के साथ मछलियां गिरी (Fish Rain) हैं, तो शायद यकीन करना मुश्किल हो, लेकिन यह सच है. यूपी के भदोही (Bhadohi News) में ऐसी ही एक घटना सामने आई है. जहां बारिश के साथ आसमान से मछलियां गिरी हैं, जिसे देखकर लोग अचंभित रह गए. यह घटना इलाके में चर्चा का विषय बनी है. 

क्या है पूरा मामला?
मामला चौरी इलाके के कंधिया फाटक के पास का है. यहां सोमवार को तेज हवा के साथ हुई बारिश में आकाश से मछलियां गिरी हैं. बारिश के दौरान पानी के साथ मछलियों को गिरता देख लोग अचंभित रह गए. इस दौरान एक-दो नहीं बल्कि सैकड़ों छोटी-छोटी मछलियों की बरसात हुई. इस दौरान ग्रामीणों ने मछलियां एकत्रित भी कीं. हालांकि, जहरीली होने की आशंका के चलते बाद में इन मछलियों को तालाब और आसपास के गड्ढों में फेंक दिया गया.

ये भी पढ़ें- बिना बताए छोड़कर भागा प्रेमी, तो तलाश में मुंबई से जौनपुर पहुंची युवती, फिर हुआ ये...   

मौसम वैज्ञानिकों ने बताई वजह 
गांव के रहने वाले सुखलाल ने बताया कि बरसात में गिरी मछलियों को खाया नहीं गया. जो मछलिया गिरी थीं, उन्हें स्थानीय भाषा में चिनगा कहते हैं. वहीं मौसम विशेषज्ञों के मुताबिक, कभी-कभी निम्न दबाव क्षेत्र बनने के कारण ऐसा होता है. नदियों और तालाबों के पास बनी चक्रवाती हवा मछलियों को भी उड़ा ले जाती हैं और आस-पास के क्षेत्रो में बारिश के दौरान ऐसा देखने को मिलता है. 

ये भी पढ़ें- UP Vidhansabha Chunav 2022: सपा ने 72 सदस्यीय राज्य कार्यकारिणी घोषित की, देखें किसे मिली जगह 

WATCH LIVE TV

Trending news