एटा: निरीक्षण के दौरान स्कूल से अनुपस्थित मिले 60 शिक्षक, BSA ने एक दिन का वेतन काटने का दिया निर्देश
Advertisement

एटा: निरीक्षण के दौरान स्कूल से अनुपस्थित मिले 60 शिक्षक, BSA ने एक दिन का वेतन काटने का दिया निर्देश

Etah News: एटा बेसिक शिक्षा अधिकारी ने बुधवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए अनुपस्थित शिक्षकों का एक दिन का वेतन काटने का निर्देश दिया है. इन दिनों जनपद के प्राथमिक विद्यालयों का औचक निरीक्षण किया जा रहा है. पढ़ें पूरी खबर...

एटा: निरीक्षण के दौरान स्कूल से अनुपस्थित मिले 60 शिक्षक, BSA ने एक दिन का वेतन काटने का दिया निर्देश

धनंजय भदौरिया/एटा: यूपी के एटा जिले (Etah News) में बेसिक शिक्षा परिषद के विद्यालयों का सोमवार को बड़े स्तर पर औचक निरीक्षण किया गया. इस दौरान विकासखंड सकीट क्षेत्र में 23 शिक्षक, 15 शिक्षामित्र और एक अनुदेशक अनुपस्थित मिले. वहीं, जलेसर विकासखंड क्षेत्र में 14 शिक्षक-शिक्षिकाएं, 8 शिक्षामित्र और एक अनुदेशक अनुपस्थित पाए गए.  बेसिक शिक्षा अधिकारी संजय सिंह (BSA Sanjay Singh) ने सभी अनुपस्थित शिक्षकों का एक दिन का वेतन काटने का निर्देश दिया है. 

समय पर नहीं पहुंचते टीचर्स 
बीएसए संजय सिंह ने बताया कि जनपद एटा में प्राथमिक विद्यालयों का औचक निरीक्षण किया जा रहा है, जिसमें शिक्षक और शिक्षिकाएं स्कूल के नियमित समय पर नहीं पहुंचते हैं. कई शिक्षक अनुपस्थित रहते हैं. जिनके खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है. इस अभियान में जो भी अनुपस्थित मिलता है, उसका एक दिन का वेतन काटा जा रहा है. इसी कड़ी में यह औचक निरीक्षण किया गया. 

लव जिहाद के मास्टर माइंड शहनवाज की खुली पोल, पहचान छिपाकर बच्चा पैदा करने का आरोप

जारी रहेगा निरीक्षण अभियान 
बीएसए ने बताया कि परिषदीय स्कूलों में शिक्षकों की उपस्थिति समय से सुनिश्चित कराए जाने के लिए निरीक्षण किया जा रहा है. निरीक्षण से यदि 1 घंटे पहले ही शिक्षक-शिक्षिकाएं पहुंचने लगे, तब स्कूल के समय से पठन पाठन शुरू हो सकेगा. निरीक्षण अभियान निरंतर आगे भी जारी रहेगा. 

जलेसर के 38 और सकीट के 130 विद्यालयों का किया निरीक्षण 
बीएसए संजय सिंह ने बताया कि ब्लॉक जलेसर क्षेत्र में 38 विद्यालयों का औचक निरीक्षण किया गया. जिसमें 14 शिक्षक शिक्षिकाएं अनुपस्थित, 8 शिक्षामित्र और एक अनुदेशक शामिल हैं. विकासखंड सकीट के 130 विद्यालयों में 23 शिक्षक-शिक्षिकाएं अनुपस्थित पाए गए. इसके अलावा 15 शिक्षामित्र भी अनुपस्थित रहे. सभी का एक दिन का वेतन काटा गया है.  

तांत्रिक के कहने पर जलती हुई चिता से काट लिया सिर, जानें क्या है पूरा मामला

MonkeyPox Alert: इस तरह से सेक्स करने से हो सकता है मंकीपॉक्स, पूरी जानकारी के लिए देखें वीडियो....

Trending news