Election 2022: मोदी की देहरादून रैली से माहौल बनता देख कांग्रेस ने जल्दबाजी में तय किया राहुल गांधी का उत्तराखंड दौरा
Advertisement

Election 2022: मोदी की देहरादून रैली से माहौल बनता देख कांग्रेस ने जल्दबाजी में तय किया राहुल गांधी का उत्तराखंड दौरा

Uttarakhand assembly Election 2022 की तैयारियों के क्रम में 6 दिसंबर को राहुल गांधी देहरादून आ रहे हैं.

Election 2022: मोदी की देहरादून रैली से माहौल बनता देख कांग्रेस ने जल्दबाजी में तय किया राहुल गांधी का उत्तराखंड दौरा

रामअनुज/ देहरादून. 2022 के विधानसभा चुनावों (Assembly Election 2022) को लेकर उत्तराखंड में भाजपा और कांग्रेस दोनों ही पार्टियों ने तैयारियां तेज कर दी हैं. कल 4 दिसंबर को भाजपा को जीत की राह पर लाने प्रधानमंत्री मोदी बड़ी रैली करने जा रहे हैं तो इसे देखते हुए कांग्रेस ने भी राज्य में राहुल गांधी के कार्यक्रम की घोषणा कर दी है. 16 दिसंबर को राहुल गांधी देहरादून आ रहे हैं. कांग्रेस पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष गणेश गोदियाल का कहना है कि 16 दिसंबर को सैनिक सम्मान कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा जिसमें राहुल गांधी आएंगे और पूर्व सैनिकों को सम्मानित भी करेंगे।
सैनिकों, शहीदों के परिवारजनों का इसी कार्यक्रम में सम्मान किया जाएगा. 16 दिसंबर 1971 को  भारत-पाकिस्तान के युद्ध में पाकिस्तान पर भारत को मिली जीत को याद करते हुए सैनिकों और परिवारजनों का सम्मान किया जाएगा. इस मौके पर राहुल गांधी उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में एक जनसभा को संबोधित करेंगे. हालांकि अभी तक राहुल गांधी की जनसभा का स्थान फाइनल नहीं हुआ है।

परिवर्तन यात्रा का तीसरा दौर  
इसके अलावा यह भी खबर है कि कांग्रेस जल्द ही राज्य में परिवर्तन यात्रा का तीसरा दौर शुरू करने जा रही है. पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने जानकारी देते हुए इस बारे में बताया कि 6,7 या 8 दिसंबर की तारीख के आसपास से पार्टी इस चरण को प्रारंभ करेगी. उन्होंने भी राहुल गांधी के कार्यक्रम की पुष्टि करते हुए कहा कि आगामी 16 दिसंबर को प्रदेश कांग्रेस की ओर से राहुल गांधी को आमंत्रित किया है. 16 तारीख के दिन भारत की पाकिस्तान पर युद्ध में निर्णायक जीत हुई थी. पाकिस्तान के 90,000 सैनिकों ने इसी दिन आत्मसमर्पण किया था. ऐसे में 16 दिसंबर के ऐतिहासिक दिन हमने राहुल गांधी को आमंत्रित किया है. वह पार्टी के चुनाव अभियान के सिलसिले में इसी दिन प्रदेश की जनता को संबोधित करेंगे. 

प्रचार अभियान में कुछ तेजी की उम्मीद
उल्लेखनीय है कि पूर्व मुख्यमंत्री और चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष हरीश रावत ने राज्य में प्रचार की कमान संभाली हुई है. उनकी निगरानी में अभी कांग्रेस नेता गांव-गांव, घर-घर जाकर अपनी सरकारों के विकास कार्यों को सामने रखने, पार्टी की नीतियों का बखान करने जैसे काम तो कर रहे हैं, पर पार्टी के प्रचार अभियान में अभी कोई बड़ी तेजी नहीं देखने को मिली है. अभी कांग्रेस के नेता पदयात्रा करके, गांवों में रात्रि विश्राम कर चौपाल लगाकर जमीनी प्रचार कर रहे हैं. राहुल की सभा से पार्टी अपने प्रचार अभियान में कुछ तेजी की उम्मीद कर रही है.

WATCH LIVE TV

Trending news