रंगों की सियासत जारी: काउंटिंग से पहले फिर बदला निराला उद्यान के झूले का रंग
Advertisement

रंगों की सियासत जारी: काउंटिंग से पहले फिर बदला निराला उद्यान के झूले का रंग

2 दिन में दो बार झूलों का रंग बदलने पर जिला उद्यान अधिकारी सुनील कुमार ने सफाई देते हुए कहा, झूलों का रंग बदलना रूटीन वर्क है. हरा रंग उद्यान विभाग का डोमिनेंट कलर है. 

रंगों की सियासत जारी: काउंटिंग से पहले फिर बदला निराला उद्यान के झूले का रंग

ज्ञानेन्द्र प्रताप/उन्नाव: बीते दिनों चर्चा में आए उन्नाव के निराला उद्यान में लगे झूलों का रंग एक बार फिर बदल दिया गया है. अब झूलों को नीले और पीले रंग का कर दिया गया है. इससे पहले झूलों को हरे और लाल रंग से रंगा गया था. यह उद्यान शहर के प्रमुख पार्कों में शामिल है. ऐसे में पार्टी विशेष के झंडे के रंग में रंगे जाने को लेकर सियासत होने लगी थी. देखते ही देखते मामला चर्चा का विषय बन गया. चर्चा थी कि अफसरों का मिजाज बदल रहा है. हालांकि, अब जिला उद्यान अधिकारी सुनील कुमार ने इस पर सफाई दी है. 

"राजनीतिक रंग देने की कोशिश नहीं की गई" 
2 दिन में दो बार झूलों का रंग बदलने पर जिला उद्यान अधिकारी सुनील कुमार ने सफाई देते हुए कहा, झूलों का रंग बदलना रूटीन वर्क है. हरा रंग उद्यान विभाग का डोमिनेंट कलर है. सभी पार्कों में ऐसा ही रंग होता है. जो वीडियो वायरल हुआ था, वह बेस रंग तैयार करते वक्त बनाए गए थे. किसी भी प्रकार की राजनीतिक रंग देने की कोशिश नहीं की गई है. पुराने झूलों का रंग हरा था. उन्होंने कहा, बच्चों के हिसाब से पार्क को और भी रंगबिरंगा बनाया जा रहा है. कई रंग मिक्स किए गए हैं. अभी झूलों का रंग नहीं बदला गया, आकृतियां बदली गई हैं. बता दें, यह उद्यान उन्नाव डीएम कार्यालय के बगल में स्थित है. 

अयोध्या डीएम आवास का भी बदला गया था बोर्ड 
बीते दिनों रामनगरी अयोध्या के जिलाधिकारी के आवास का बोर्ड बदलने का मामला भी चर्चा में आया था. दरअसल, यहां पर डीएम आवास का बोर्ड केसरिया से हरा रंग दिया गया था. चुनाव के बीच यह मामला सोशल मीडिया पर छाया रहा. डीएम आवास के मरम्मत के दौरान बाहर लगे साइन बोर्ड का रंग बदलने की शुरुआती जांच में पीडब्ल्यूडी ने जूनियर इंजीनियर को दोषी पाया. इसकी रिपोर्ट जिलाधिकारी नीतीश कुमार को भेजी गई और उन्होंने जूनियर इंजीनियर अजय कुमार शुक्ला को निलंबित कर दिया गया है. 

WATCH LIVE TV

Trending news