पहले जो दलालों के पास पहुंचते थे पैसे, आज वो दीवारों से निकल रहे हैं-प्रतापगढ़ में बोले सीएम योगी
Advertisement

पहले जो दलालों के पास पहुंचते थे पैसे, आज वो दीवारों से निकल रहे हैं-प्रतापगढ़ में बोले सीएम योगी

उत्तर प्रदेश में 2022 विधानसभा चुनाव (UP Vidhansabha Chunav 2022) को लेकर सभी पार्टियों ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं. यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) भी लगातार प्रदेश में कई योजनाओं, परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास कर रहे हैं.

पहले जो दलालों के पास पहुंचते थे पैसे, आज वो दीवारों से निकल रहे हैं-प्रतापगढ़ में बोले सीएम योगी

प्रतापगढ़: उत्तर प्रदेश में 2022 विधानसभा चुनाव (UP Vidhansabha Chunav 2022) को लेकर सभी पार्टियों ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं. यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) भी लगातार प्रदेश में कई योजनाओं, परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास कर रहे हैं. ऐसे में आज यानी सोमवार को सीएम ने यूपी के प्रतापगढ़ (CM in Pratapgarh) में 554 करोड़ रुपये की 378 परियोजनाओं का लोकार्पण/शिलान्यास किया. प्रतापगढ़ के रामपुर खास विधानसभा में पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जन संकल्प रैली को संबोधित करते हुए लोगों को बड़ी सौगात दी है. 

Uttarakhand Chunav 2022: बीजेपी को बड़ा झटका! जिला पंचायत अध्यक्ष रेणु गंगवार समेत 24 लोगों ने थामा कांग्रेस का हाथ

संबोधन में सीएम ने कही ये बात
कार्यक्रम के दौरान अपार भीड़ को देखकर सीएम गदगद नज़र आये. उन्होंने मंच से जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि आज यूपी विकास के पथ पर अग्रसर है और सबका साथ सबके विकास के फार्मूले पर काम कर रही है.  उन्होंने अपने संबोधन के दौरान विपक्ष पर जमकर हमला बोला और कहा कि जो कल तक सड़क पर तांडव करते थे वह गुंडे आज बिल में छुपकर बैठे हैं. 

Mirza Ghalib Birth Anniversary: हर जुबां का वो आसरा..उसके दिल में धड़कता था आगरा

'सौ लिखा पढ़ा, एक प्रतापगढ़ा'
सीएम ने अपने संबोधन में कहा कि प्रतापगढ़ अपने पुरुषार्थ और बुद्धि के लिए जाना जाता है,क्योंकि जहां भी प्रतापगढ़ वासी गए हैं, वहां एक छाप छोड़ी है,जैसे आंवला छोड़ता है. आंवला भले ही कड़वा होता है, लेकिन बेहद फायदेमंद भी होता है. कहा जाता है सौ लिखा पढ़ा, एक प्रतापगढ़ा. उन्होंने कहा कि उन सभी पूर्वजों को नमन करता हूं, जिन्होंने प्रतापगढ़ को बनाया और आंवले को वैश्विक पहचान दी, हमारी सरकार ने एक जनपद एक उत्पाद के माध्यम से आंवले को बढ़ावा देने का काम किया.

Corona Update: यूपी में कोरोना ने पकड़ी रफ्तार! मेरठ में मिले 4 नए कोविड केस, Omicron का खतरा बरकरार

पहले की सरकार में 10 साल बाद शिलान्यास होता था
सीएम ने कहा कि 554 करोड़ रुपये का शिलान्यास किया यह कोई छोटी रकम नहीं है. लोगों ने कभी नहीं सोचा था प्रतापगढ़ में मेडिकल कॉलेज बनेगा, लेकिन आज यहां मेडिकल कॉलेज भी बन गया है. साथ ही इस साल से यहां शैक्षिक सत्र भी शुरू हो जाएगी. पहले की सरकार में सिर्फ वादे हुआ करते थे. कांग्रेस के शासनकाल में क्या होता था? घोषणाएं हो जाती थी और 10 साल बाद शिलान्यास होता था. यह हाल सिर्फ प्रतापगढ़ में ही नहीं बल्कि पूरे यूपी में था. 

दीवारों से निकल रहे नोट के बंडल 
विपक्ष पर तंज कसते हुए सीएम ने कहा कि जो लोग 5 साल से सत्ता से बाहर हैं, आज उनकी दीवारों से नोट के बंडल निकल रहे हैं. पहले सपा-बसपा गरीबों के पैसे लूट लेते थे. आज इतने करोड़ रुपये के शिलान्यास किए जा रहे हैं, पहले की सरकारों में  यह पैसे विकास के लिए खर्च नहीं होता था, ऐसे ही दीवारों के पास चला जेता था और दीवारों में चुनवा दिया जाता था, लेकिन आज वो गरीबों का पैसा जब निकल रहा है, तो उस पैसे से गरीबों के कल्याण के लिए इस्तेमान किया जाएगा. आज नहीं तो कल ये नोट निकलना ही था, क्योंकि गरीब का आर्शीवाद भी लगता है और हाय भी बहुत तेज लगती है.

भाजपा सबको साथ लेकर चलती 
पहले की सरकारें वोट बैंक की राजनीति करते थे.उन्हें लगता था कि रामभक्तों पर गोली चलवा कर वोट मिल सकता है, तो रामभक्तों पर गोली चलवाई जाती थी. आज भाजपा की डबल इंजन सरकार आई तो अयोध्या में भव्य मंदिर बन रहा है. पहले कावंड़ यात्रियों पर रोक लगाए जाते थे. आज वाराणसी में काशी विश्वनाथ धाम का भव्य कॉरिडोर बन गया है. उन्होंने का है कि आज तीन पार्टियां हैं एक भाई-बहन की पार्टी है, एक बुआ-बबुआ की पार्टी है. चचा-भतीजा तो मंच से ही मारपीट कर लेते हैं, लेकिन सिर्फ भाजपा ही एक ऐसी पार्टी है जो सबको साथ लेकर चलती है और अनुशासन के साथ काम करती है.

WATCH LIVE TV

Trending news