Gorakhpur Stadium : गोरखपुर में बनेगा वर्ल्ड क्लास स्टेडियम, जानें दर्शक क्षमता और कौन से खेल होंगे
Advertisement

Gorakhpur Stadium : गोरखपुर में बनेगा वर्ल्ड क्लास स्टेडियम, जानें दर्शक क्षमता और कौन से खेल होंगे

Gorakhpur news: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर रीजनल स्पोर्ट्स स्टेडियम (Gorakhpur Regional Sports Stadium) को हाइटेक बनाने के निर्देश दिए है. आपको बताते हैं अब खिलाड़ियों और दर्शकों के लिए यहां कौन-कौन सी नई सुविधाएं मिलने वाली हैं. 

Gorakhpur Stadium : गोरखपुर में बनेगा वर्ल्ड क्लास स्टेडियम, जानें दर्शक क्षमता और कौन से खेल होंगे

विनय सिंह/गोरखपुर: उत्तर प्रदेश सरकार युवाओं को खेल में बढ़ावा देने के लिए लगातार प्रयास कर रही है. इसके लिए तरह-तरह की योजनाएं भी चलाती है. इसी क्रम में सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर के रीजनल स्टेडियम को हाइटेक करने का निर्देश दिया है. अब इस स्टेडियम को लखनऊ के बाबू केडी सिंह स्टेडियम की तर्ज पर विकसित किया जाएगा. वहीं, मुख्यमंत्री के इस निर्णय से गोरखपुर और आसपास के जिलों के युवा बहुत खुश है. 

मिलेंगी यह वर्ल्ड क्लास सुविधाएं
स्टेडियम को एडवांस करने के लिए जो शुरुआती इस्टीमेट बनाया गया उसके मुताबिक काम हुआ तो स्टेडियम का कायाकल्प हो जाएगा. स्टेडियम में रात में भी हॉकी और फुटबॉल जैसे मैच आयोजित करने के लिए फ्लड लाइट भी लगवाई जाएंगी. मैदान को और 'ग्रासी' बनाने की तैयारी है. साथ ही स्टेडियम में दर्शकों के बैठने के लिए कुर्सियों की संख्या बढ़ाई जाएगी. इसके साथ-साथ खिलाड़ियों के टेबल टेनिस हॉल, 4 टॉयलेट ब्लॉक, दो बॉक्सिंग रिंग, स्‍वीमिंग पूल, वार्मअप पुल, चेंजिंग एरिया, स्विमिंग पुल, सिटिंग एरिया, जिम्नास्टिक हाल, वेट लिफ्टिंग हॉल, एथलेटिक ट्रैक की व्यवस्था की जाएगी. वहीं, पवेलियन में बैठे दर्शकों के लिए  2 टॉयलेट, 1 वीआईपी लाउंज, 1 रिसेप्शन और 2420 सिटिंग चेयर का इंतजाम किया जाएगा.

Pilibhit: रात में समझौता कराने पहुंची थी पुलिस, सुबह कुल्हाड़ी से काटकर हुई बहू की हत्या, जानें क्या है मामला

प्रस्ताव तैयार किया जा रहा है
खेल एवं युवा कल्याण के अपर मुख्य सचिव खेल नवनीत सहगल ने बताया कि स्टेडियम के कायाकल्प के लिए प्रस्ताव तैयार किया जा रहा है. उत्तर प्रदेश राजकीय निर्माण निगम लिमिटेड ने करीब 50 करोड़ रुपये के खर्च का अनुमान लगाया है. इस प्रस्ताव को अंतिम रूप देने के लिए मुख्यमंत्री को दिखाया जाएगा. खिलाड़ियों को सुविधा देने के साथ दर्शकों की सहूलियत का भी ध्यान रखा जाएगा. आने वाले समय में यहां दिन ही नहीं रात में भी प्रतियोगिताएं हो सकेंगी. बताया जा रहा है जल्द ही इस प्रोजेक्ट पर काम शुरू किया जाएगा. खेलों को बढ़ावा देने के लिए सरकार का यह कदम सराहनीय है. 

Watch: बाराबंकी में महाशिवरात्रि पर दिखी धार्मिक सौहार्द की अद्भुत मिसाल, हर तरफ हो रही तारीफ

 

Trending news