CM Yogi Exclusive: हिजाबी के पीएम बनने की बात पर बोले योगी,कहा-"कयामत तक पूरी नहीं होगी ओवैसी की मंशा"
Advertisement

CM Yogi Exclusive: हिजाबी के पीएम बनने की बात पर बोले योगी,कहा-"कयामत तक पूरी नहीं होगी ओवैसी की मंशा"

CM Yogi Exclusive: Zeeupuk से बात करते हुए सीएम योगी ने कहा-जो दंगा कराते थे उन्हीं को टिकट दिया जा रहा है. ये दंगाई साढ़े चार साल से अपने बिलों में दुबके हुए थे और टिकट मिलने के बाद ये बिलों से बाहर निकलकर रेंगने लगे हैं और धमकीबाज हो गए..

CM Yogi Exclusive: हिजाबी के पीएम बनने की बात पर  बोले योगी,कहा-"कयामत तक पूरी नहीं होगी ओवैसी की मंशा"

CM Yogi Adityanath Exclusive Interview: बीजेपी के पावर पैक फायर ब्रांड नेता और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ज़ी मीडिया के साथ खास बातचीत की. इस दौरान ज़ी उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड के संपादक रमेश चंद्रा और इनपुट एडिटर मनोज राजन त्रिपाठी ने यूपी चुनाव के साथ प्रदेश के विकास, कोरोना प्रबंधन, गरीबों को अनाज देने के साथ ही इस चुनाव में उनके जीत के दावे पर  कई सवाल किए. जिनके जवाब सीएम योगी ने बहुत ही बेबाकी से दिए. इस धमाकेदार साक्षात्कार में सीएम योगी ने बहुत से मुद्दों पर बात की.यहां पढ़ें इस इंटरव्यू के कुछ खास सवाल और उनके जवाब...

CM Yogi Exclusive: 'बुलडोजर ब्रांड है' या 'बुलडोजर बवाली है'? सीएम योगी ने बताया यूपी के विकास में बुलडोजर का रोल

सवाल-यूपी को शिमला बनाने का इशारा करने की बात पर आपका इशारा किसकी तरफ है?

टिकट मिलने पर बिलों से बाहर निकल आए हैं दंगाई
Zeeupuk से बात करते हुए सीएम योगी ने कहा कि कर्फ्यू में तो कांवड यात्रा निकलेगी नहीं.पिछली सरकार पर निशाना साधते हुए हुए सीएम योगी ने कहा, जो दंगा कराते थे उन्हीं को टिकट दिया जा रहा है. ये दंगाई साढ़े चार साल से अपने बिलों में दुबके हुए थे और टिकट मिलने के बाद ये बिलों से बाहर निकलकर रेंगने लगे हैं और धमकीबाज हो गए. इससे पहले इनका काम समाज में भय पैदा करने वाला रहा है. 

सारी गर्मी 10 मार्च तक उतर जाएगी
सीएम योगी ने कहा था आखिर ऐसे लोगों को बोला क्या जाता है? यही तो बोला जाता है कि गर्मी आ गई है चिंता मत करो, गर्मी निकाल दी जाएगी या 10 मार्च तक गरमी उतर जाएगी. उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि आपकी गरमी उतर जाएगी. आप निश्चित होकर वोटिंग कीजिए. जो कहते हैं कि 10 मार्च के बाद हम देख लेंगे तो उनके लिए 10 मार्च आए तब न देखेंगे. हम फिर से आ रहे हैं. सारी गरमी हम 10 मार्च तक गरमी उतार देंगे.

सवाल-पश्चिम में किसका सूर्य अस्त हुआ या पूर्व में किसका सूर्य उदय होगा?
सीएम योगी ने कहा कि पश्चिम हो या पूर्व, मध्य हो या बुंदेलखंड, बीजेपी चारों तरफ है.पहले दो फेस के चुनाव परिणाम 80 बनाम 20 फीसदी की तरफ जा चुके हैं. बीजेपी 80 फीसदी से ज्यादा सीटें जीत रही है. रुझान के मुताबिक 80 फीसदी बीजेपी और 20 फीसदी में विपक्ष (कांग्रेस, सपा, बसपा ) है. ये चरणबध्द तरीक से बढ़ता जाएगा. हम साल 2017 की पुनरावृत्ति करेंगे.

सवाल-ओवैसी का ये कहना है कि एक हिजाबी प्रधानमंत्री बनेगी तो इस बारे में आप क्या कहते हैं?
ओवैसी के हिजाबी के पीएम बनने के बयान पर सीएम योगी ने कहा कि ओवैसी की मंशा कयामत के दिन तक पूरी नहीं हो पाएगी. उन्होंने ओवैसी से सवाल पूछते हुए कहा कि उन्होंने शायद सद्भावन में अपनी बात कही होगी. साथ ही योगी ने कहा कि लड़कियों को अच्छे वातावरण में काम करने दीजिए. मुस्लिम नेताओं और उनको पीएम मोदी के तीन तलाक कानून का समर्थन करना चाहिए. मुस्लिम समाज को बेटियों को आगे आने के लिए प्रोत्साहित करना होगा. वो उनके लिए भी अच्छा होगा और समाज के लिए भी.

सवाल-यूपी में यूनिफॉर्म सिविल कोर्ट लागू किया जाएगा या नहीं?
Zeeupuk के  संपादक रमेश चंद्रा के ये सवाल पूछने पर कि उत्तराखंड के सीएम धामी ने कहा है कि उनकी सरकार आएगी तो प्रदेश में यूनिफॉर्म  सिविल कोर्ट लागू कर दिया जाएगा. इस पर जवाब देते हुए सीएम योगी ने कहा-सयम के अनुरूप सभी कार्य किए जाएंगे. हम लोगों ने धर्मांतरण और लव-जिहाद पर कड़े काननू बनाए हैं. जहां पर कानून राज्य के दायरे में आएगा, वहां पर राज्य कानून बनाएगा. और जहां पर हमें केंद्र सरकार के मार्गदर्शन  की जरुरत होगी वहां उनका मार्गदर्शन लिया जाएगा.

सवाल-यूपी में जो गरीबों को अनाज मिल रहा है ये अनाज सच में उनकी मदद है या इसका कोई पॉलिटिकल फायदा?
यूपी के सीएम ने जवाब देते हुए कहा कि अनाज वोट पाने का जुगाड़ नहीं है.उन्होंने कहा कि हम अगर एक हजार सालों के इतिहास पर नजर डालें तो देखेंगे कि देश दुनिया में एक चीज पाएंगे. वो ये कि किसी भी बीमारी में बड़ी संख्या में मौतें होती थीं. बीमारी से ज्यादा मौतें भूख से होती थी.कोरोना महामारी में हमने गरीबों को अनाज देने का काम किया है.

CM Yogi Exclusive: '2017 से पहले बिजली का भी होता था धर्म, जाति देखकर होते थे घर रोशन...'

 

WATCH LIVE TV

Trending news