मायावती का बड़ा एक्शन, पार्टी में नंबर 2 की हैसियत रखने वाले वेस्ट BSP संगठन प्रभारी शमसुद्दीन राईनी को हटाया
Advertisement

मायावती का बड़ा एक्शन, पार्टी में नंबर 2 की हैसियत रखने वाले वेस्ट BSP संगठन प्रभारी शमसुद्दीन राईनी को हटाया

उत्तर प्रदेश में मुस्लिम और दलित बाहुल्य सीट पर भी हार से नाराज़ मायावती ने वहां के मुख्य सेक्टर प्रभारी शमसुद्दीन को उनके पद से हटा दिया है... बसपा में हार के बाद कार्यवाही का दौर शुरू हो गया है.....

मायावती का बड़ा एक्शन, पार्टी में नंबर 2 की हैसियत रखने वाले वेस्ट BSP संगठन प्रभारी शमसुद्दीन राईनी को हटाया

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में बहुजन समाज पार्टी की करारी हर के बाद बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने यूपी बीएसपी ने बड़ा बदलाव किया है. इसके तहत पश्चिम के बीएसपी के संगठन प्रभारी शमसुद्दीन राईनी को हटा दिया है. मायावती ने दलित-मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्रों में हार के चलते ये फैसला लिया है. ऐसा माना जा रहा है कि मायावती होली के बाद बसपा में बड़ा बदलाव कर सकती हैं. पार्टी में कई बड़े नेताओं पर गाज गिर सकती है.

यूपी-उत्तराखंड हलचल: होलिका दहन के बीच इन खबरों पर भी बनी रहेगी नजर, फटाफट हो जाएं अपडेट

 

शमसुद्दीन को दी गई थी बड़ी जिम्मेदारी
बता दें कि शमसुद्दीन राईन के ऊपर बड़ी जिम्मेदारियां थी. शमसुद्दीन राईन का ही एक ऑडियो और वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें बीजेपी के साथ कई सीटों पर सेटिंग होने की बात स्वीकारी जा रही है. और इसके एवज में शमसुद्दीन राईन को बड़ी रकम ऑफर की गई  जिसे वो स्वीकार करते हुए नजर आ रहे हैं.हालांकि अभी तक इस ऑडियो-वीडियो की पुष्टि नहीं हुई है.

कौन है शमसुद्दीन राईनी?

बता दें शमसुद्दीन बीएसपी में बतौर कार्यकर्ता शामिल हुए थे. बिना किसी राजनीतिक बैकग्राउंड और गॉडफॉदर के बाद शमसुद्दीन ने अपनी मेहनत के दम पर बीएसपी चीफ मायावती के नजरों में अपने आप को साबित किया. मायावती ने शमसुद्दीन को साल 2018 में आगे बढ़ाया था. पश्चिमी यूपी की जिम्मेदारी के साथ उनको उत्तराखंड का प्रभार भी दिया गया. गौरतलब हो कि बसपा की राजनीति में पश्चिम यूपी सबसे अहम माना जाता है. शमशुद्दीन ओबीसी मुस्लिम समुदाय से आते हैं, जिसकी राज्य में मुस्लिम में सबसे ज्यादा संख्या है. 

यूपी चुनाव 2022 में बसपा का बुरा हाल
उत्तर प्रदेश की 403 विधानसभा सीटों में से मायावती की पार्टी बसपा महज 2 सीटों पर जीत दर्ज कर पाई . साल 2017 के विधानसभा चुनाव के बसपा को 2022 के विधानसभा चुनाव में 10 फीसदी के करीब कम वोट मिले हैं. वहीं 2017 में बीएसपी को 22 फीसदी से ज्यादा वोट मिले थे और 19 सीटों पर जीत हासिल हुई थी.

इस बार यूपी में खेली जाएगी दो बार होली, त्योहार मनाने से रोकने वालों को मिलेगा 10 मार्च को जवाब -हरदोई में बोले पीएम मोदी

WATCH LIVE TV

 

Trending news