Sambhal: दलित समाज के इलाके से शोभयात्रा पर बवाल, संभल में पथराव, मारपीट के बाद पुलिस फोर्स तैनात
Advertisement

Sambhal: दलित समाज के इलाके से शोभयात्रा पर बवाल, संभल में पथराव, मारपीट के बाद पुलिस फोर्स तैनात

Sambhal News: यूपी के संभल में गांव में शोभायात्रा (Shobhayatra) निकालने के दौरान ब्राह्मण और दलित समाज के दो पक्ष आमने-सामने आ गए. पुलिस ने दोनों पक्षों के करीब 40 लोगों को हिरासत में लिया है.

Stone Pelting (File Photo)

संभल: उत्तर प्रदेश के संभल जिले में मंदिर में मूर्ति स्थापना को लेकर बवाल का मामला सामने आया है. बताया जा रहा है यहां गांव में दलित समाज के इलाके से दलित समाज के लोगों ने शोभायात्रा निकाले जाने का विरोध किया. इसके बाद ब्राह्मण और दलित समाज के लोगों के बीच जमकर पथराव और बवाल हुआ है, जिसमें दोनो पक्ष के कई ग्रामीण घायल हुए. मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों पक्ष के करीब 40 लोगों को हिरासत में लिया है. इस घटना से पूरे इलाके में अफरा-तफरी मच गई. फिलहाल, गांव में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस फोर्स को तैनात किया गया है.

बहजोई थाना क्षेत्र का मामला 
जानकारी के मुताबिक यह पूरा मामला बहजोई थाना क्षेत्र के ढाढोल गांव में बीते बुधवार का है. बताया जा रहा गांव में ब्राह्मण समाज द्वारा मंदिर की स्थापना की गई. मंदिर में देव प्रतिमाओं की स्थापना से पहले ब्राह्मण समाज के लोगों द्वारा मूर्तियों की शोभा यात्रा गांव में धूमधाम से निकाली जा रही थी. शोभा यात्रा दलित समाज के इलाके में पहुंचने पर दलित समाज के लोगों ने इसे अपने इलाके से निकाले जाने का विरोध किया. इस पर दोनों पक्ष के लोगों के बीच जमकर नोकझोंक और झड़प हो गई. देखते ही देखते दोनों पक्ष आमने-सामने आ गए. दोनों पक्ष के लोगों ने एक दूसरे पर पथराव शुरू कर दिया. 

पथराव होने से गांव में अफरा-तफरी फैल गई. कई ग्रामीण पथराव में घायल हो गए. विवाद की सूचना पर पुलिस को मिलते ही जिले के एसपी चक्रेश मिश्र, अपर पुलिस अधीक्षक श्रीश चंद्र और सीओ कई थानों की पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए. एसपी के निर्देश पर पुलिस ने पथराव कर गांव में शांति व्यवस्था भंग करने के आरोप में 40 लोगों को हिरासत में ले लिया. अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस पूरी रात आरोपियों के घरों पर दबिश देती रही. गांव में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं. वहीं, पथराव में घायल ग्रामीणों को इलाज के लिए बहजोई सीएचसी में भर्ती कराया गया है.

Ghazipur: गाजीपुर में भाजपा मनाएगी महाराजा सुहेलदेव का भव्य शौर्य दिवस, 2024 लोकसभा चुनाव पर नजर

पुलिस ने दी जानकारी
एसपी चक्रेश मिश्र ने बताया कि ढाढोल गांव में शोभा यात्रा को निकाले जाने को लेकर ब्राह्मण और जाटव समाज के लोगो के बीच विवाद की सूचना मिली थी. सूचना मिलने ही पुलिस ने मौके पर पहुंचकर दोनों पक्ष के 40 लोगों को हिरासत में लिया है. उन्होंने आगे बताया कि फिलहाल गांव में स्तिथि सामान्य है. गांव में शांति व्यवस्था कायम रखे जाने के लिए एहतियात के तौर पर पुलिस तैनात की गई है.

Sanjeev Jeeva Murder: लखनऊ में संजीव जीवा का शूटआउट, जौनपुर के रहने वाले विजय यादव ने गोलियों से भूना

Trending news