Uttarakhand Chunav: राजकुमार ठुकराल ने दिया बीजेपी से इस्तीफा, निर्दलीय से चुनावी मैदान में उतरने का लिया फैसला
Advertisement

Uttarakhand Chunav: राजकुमार ठुकराल ने दिया बीजेपी से इस्तीफा, निर्दलीय से चुनावी मैदान में उतरने का लिया फैसला

उत्तराखंड में अगले महीने विधानसभा (Vidhansabha Chunav 2022)  के चुनाव होने हैं. इस बीच तमाम पार्टियों में हेर-फेर का सिलसिला लगातार जारी है. अब उत्तराखंड विधानसभा सीट (Vidhansabha Seat) का मुकाबला पहले से और रोचक हो गया है.

Uttarakhand Chunav: राजकुमार ठुकराल ने दिया बीजेपी से इस्तीफा, निर्दलीय से चुनावी मैदान में उतरने का लिया फैसला

Uttarakhand Chunav 2022: उत्तराखंड में अगले महीने विधानसभा (Vidhansabha Chunav 2022)  के चुनाव होने हैं. इस बीच तमाम पार्टियों में हेर-फेर का सिलसिला लगातार जारी है. अब उत्तराखंड विधानसभा सीट (Vidhansabha Seat) का मुकाबला पहले से और रोचक हो गया है. देहरादून बीजेपी विधायक राजकुमार ठुकराल (Rajkumar Thukral) ने बीजेपी से इस्तीफा दे दिया है. इस बगावत के बाद राजकुमार ने निर्दलीय चुनाव से मैदान में उतरने का फैसला लिया है. 

UP Chunav: वर्चुअल रैली में जोड़ा जाएगा इंटरनेट का खर्च, प्रत्‍याशियों पर रहेगी चुनाव आयोग की नजर

भाजपा से किया किनारा 
भाजपा विधायक राजकुमार ठुकराल ने बगावत कर ली है. टिकट कटने से नाराज होने के बाद उन्होंने यह कदम उठाया.  दरअसल, राजकुमार ठुकराल को रुद्रपुर विधानसभा सीट से टिकट न मिलने के बाद उन्होंने बीजेपी से किनारा कर लिया है. बता दें, बीजेपी ने ठुकराल की जगह पार्टी जिलाध्यक्ष शिव अरोड़ा को अपना प्रत्याशी बनाया है. पार्टी से किनारा करने के बाद राजकुमार ठुकराल अब हिंदू एजेंडे पर चुनाव लड़ेंगे. इसे लेकर वो अपना कल यानी शुक्रवार को नामांकन पत्र दाखिल करेंगे. चुनाव में प्रचार-प्रसार के लिए वह जाफरपुर व रुद्रपुर शहर में अपना दफ्तर खोलेंगे. 

बर्फ की मोटी परत के बीच सेना के जवानों ने मनाया गणतंत्र दिवस, देखें Video
 

वीडियो हुआ था वायरल
बुधवार को बीजेपी ने विधानसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट जारी की थी. जिसमें भाजपा ने राजकुमार ठुकराल का टिकट काट दिया गया. बता दें, बीते कुछ दिनों पहले विधायक ठुकराल के कई विवादित आडियो वायरल हुए थे और मामला हाईकमान तक पहुंच गया था. इसके बाद ठुकराल ने प्रेस कांफ्रेस कर सफाई भी दी थी और कहा था कि उनकी छवि को खराब करने के लिए आडियो वायरल किए जा रहे हैं.

North Eastern Railway: रेलवे स्टेशनों पर अब चोरों की आएगी शामत, सुरक्षा के लिए नया सिस्टम हुआ लागू

अक्सर रहते हैं सुर्खियों में 
राजकुमार ठुकराल हमेशा ही अपने बयानों को लेकर सुर्खियों में ही रहते हैं. मीडिया रिपोर्टस के अनुसार, इंटरनेट मीडिया पर वायरल हुए एक आडियो में उन्होंने हिंदू संगठनों पर विवाविद बयान देते हुए नजर आए थें, तो वहीं बीजेपी सरकार के मंत्री, प्रदेश अध्यक्ष और विधायक पर भ्रष्टाचार में होने का आरोप लगा रहे थें.

WATCH LIVE TV

Trending news