Uttarakhand Chunav 2022: जुबिन नौटियाल के पिता को BJP ने यहां से बनाया प्रत्याशी, जानें सीएम धामी कहां से लड़ेंगे चुनाव
topStories0hindi1075713

Uttarakhand Chunav 2022: जुबिन नौटियाल के पिता को BJP ने यहां से बनाया प्रत्याशी, जानें सीएम धामी कहां से लड़ेंगे चुनाव

Uttarakhand  Election 2022: भाजपा ने बॉलीवुड सिंगर जुबिन नौटियाल के पिता रामशरण नौटियाल को भी टिकट दिया है. रामशरण नौटियाल कराता विधानसभा सीट से बीजेपी के उम्मीदवार होंगे.

Uttarakhand Chunav 2022: जुबिन नौटियाल के पिता को BJP ने यहां से बनाया प्रत्याशी, जानें सीएम धामी कहां से लड़ेंगे चुनाव

Uttarakhand Vidhan Sabha Chunav 2022: उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 (Uttarakhand Assembly Election 2022) के लिए भारतीय जनता पार्टी ने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है. इसमें 59 उम्मीदवारों का नाम है. भाजपा ने बॉलीवुड सिंगर जुबिन नौटियाल के पिता रामशरण नौटियाल को भी टिकट दिया है. रामशरण नौटियाल कराता विधानसभा सीट से बीजेपी के उम्मीदवार होंगे.

खटीमा से लड़ेंगे पुष्कर सिंह धामी 
उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को भारतीय जनता पार्टी ने खटीमा से उम्मीदवार बनाया है, जबकि मदन कौशिक हरिद्वार से और पुरोला से दुर्गेस्वर लाल और यमनोत्री से केदार सिंह रावत को उम्मीदवार घोषित किया गया है. सतपाल महाराज चौबट्टाखाल से चुनाव लड़ेंगे. उत्तराखंड महिला कांग्रेस की अध्यक्ष सरिता आर्या जिन्होंने हालही में  बीजेपी ज्वाइन की थी. उनको नैनीताल से टिकट दिया गया है. भाजपा ने गंगोत्री से सुरेश चौहान, बद्रीनाथ से महेंद्र भट्ट, थराली से गोपाल राम, कर्णप्रयाग से अनिल नौटियाल, रुद्रप्रयाग से भरत सिंह चौधरी, घनसाली से शक्ति लाल, देवप्रयाग से विनोद खण्डारी, सुबोध उनियाल को नरेंद्रनगर को टिकट दिया गया है. 

इनका कटा टिकट कटा 
बीजेपी ने 59 में से 15 ब्राह्मण चेहरों और 3 बनिया चेहरों को टिकट दिया है. बताया गया कि दस विधायकों के टिकट कटे हैं और चार आध्यात्मिक नेताओं को टिकट दिया गया है.  हैयमकेश्वर  ऋतु खंडूड़ी,  सुरेंद्र नेगी कर्णप्रयाग, महेश नेगी द्वाराहाट थराली, मुन्नी देवी गंगोलीहाट,  पिथौरागढ़ जिले के गंगोलीहाट से विधायक मीना गंगोला का कटा टिकट, बीजेपी ने फकीर राम पर भरोसा जताते हुए गंगोलीहाट से दिया टिकट, धारचूला से नया चेहरा धन सिंह धामी देंगे कांग्रेस के हरीश धामी को चुनौती, पिथौरागढ़ से चंद्रा पन्त और डीडीहाट से चुफाल फिर से चुनावी मैदान पर.

गुरुवार को प्रह्लाद जोशी ने प्रेस कॉफ्रेंस करके उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया. उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में 5 साल में डबल इंजन की सरकार ने विकास के काम किए हैं. वह बोले कि यह दशक उत्तराखंड का दशक है. जनता के सपनों को साकार करने के लिए हम जनता के बीच जा रहे हैं.

WATCH LIVE TV

Trending news