रायबरेली में शराब माफ‍िया पर बड़ी कार्रवाई, दो सगे भाइयों की 2 करोड़ 29 लाख की संपत्ति कुर्क
Advertisement

रायबरेली में शराब माफ‍िया पर बड़ी कार्रवाई, दो सगे भाइयों की 2 करोड़ 29 लाख की संपत्ति कुर्क

राही गांव में रहने वाले गया प्रसाद जायसवाल के बेटेअमन और कोमल जायसवाल पर अवैध शराब बिक्री समेत कई अपराधिक मामले दर्ज थे..... जिसे लेकर शनिवार को जिला प्रशासन की टीम गाजे-बाजे के साथ राही गांव पहुंची.....

रायबरेली में शराब माफ‍िया पर बड़ी कार्रवाई, दो सगे भाइयों की 2 करोड़ 29 लाख की संपत्ति कुर्क

सैयद हुसैन अख्तर/रायबरेली: यूपी के अपराधियों पर योगी सरकार का एक्शन लगातार जारी है. शराब माफियों पर जिला प्रशासन और पुलिस की नजरें टेढ़ी हो गई. एक के बाद एक-एक करके शराब माफियों के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्रवाई हो रही है. इस क्रम में रायबरेली में शराब माफिया पर जिला प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई करते हुए एक मकान समेत 2 करोड़ 29 लाख की संपत्ति गाजे-बाजे के साथ कुर्क की है. शराब माफिया राही के ग्राम प्रधान और उनके भाई की 1.29 करोड़ की संपत्ति शनिवार को कुर्क कर दी गई. दोनों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत उक्त कार्रवाई की गई है.

यूपी-उत्तराखंड हलचल: पूरे देश में रामनवमी की धूम समेत इन खबरों पर रहेगी नजर, एक क्लिक पर पढ़ें 10 अप्रैल के बड़े समाचार

गैंगेस्टर के तहत कार्रवाई
मिल एरिया थाना इलाके के राही गांव में रहने वाले गया प्रसाद जायसवाल के बेटेअमन और कोमल जायसवाल पर अवैध शराब बिक्री समेत कई अपराधिक मामले दर्ज थे. जिसे लेकर शनिवार को जिला प्रशासन की टीम गाजे-बाजे के साथ राही गांव पहुंची. यहां लाउडस्पीकर से फरमान जारी किया गया और उसके बाद 14-1, गैंगेस्टर के तहत कार्रवाई शुरू हुई. कार्रवाई शुरू होते ही क्षेत्र में हड़कंप मच गया. 

करीब 2 करोड़ 29 लाख की संपत्ति कुर्क 
इस दौरान शराब माफिया के परिजनों और पुलिस के बीच हल्की नोक-झोंक भी हुई. इसके बावजूद प्रशासन ने लगातार कार्रवाई जारी रखी. सीओ सिटी वंदना सिंह ने बताया कि राही गांव के गया प्रसाद जायसवाल के बेटे अमन और कोमल जायसवाल पर अवैध शराब को लेकर 14/1 गैंगस्टर की कार्रवाई की गई थी. उसी कार्रवाई को आगे बढ़ाते हुए शनिवार को अवैध तरीके से अर्जित किए गए रुपयों से बनाई गई संपत्ति जो कि करीब 2 करोड़ 29 लाख की है उसे कुर्क किया गया है.

संभलः UPCL के चेयरमैन और चंदौसी के एक्सईएन की गिरफ्तारी के आदेश, जानें क्यों?

सुपरटेक एमरेल्ड ट्विन टावर केस : 22 मई तक पूरी तरह से गिरा दिए जाएंगे टावर- सुप्रीम कोर्ट को नोएडा अथॉरिटी ने बताया

WATCH LIVE TV

 

Trending news