Barabanki MLC 2022 Candidate: BJP-सपा में टक्कर, प्रत्याशियों ने किया नामांकन, किया जीत का दावा
Advertisement

Barabanki MLC 2022 Candidate: BJP-सपा में टक्कर, प्रत्याशियों ने किया नामांकन, किया जीत का दावा

UP MLC Election 2022: सोमवार को नामांकन के आखिरी दिन भाजपा और सपा प्रत्याशियों ने पर्चा दाखिल किया. जहां भाजपा प्रत्याशी अंगद कुमार सिंह ने पर्चा दाखिल किया, तो वहीं सपा प्रत्याशी राजेश यादव राजू ने भी नामांकन किया. 

Barabanki MLC 2022 Candidate: BJP-सपा में टक्कर, प्रत्याशियों ने किया नामांकन, किया जीत का दावा

नितिन श्रीवास्तव/बाराबंकी: विधानसभा चुनाव होने के बाद अब विधानपरिषद चुनाव की सरगर्मियां तेज हो गई हैं. सोमवार को नामांकन के आखिरी दिन भाजपा और सपा प्रत्याशियों ने पर्चा दाखिल किया. जहां भाजपा प्रत्याशी अंगद कुमार सिंह ने पर्चा दाखिल किया, तो वहीं सपा प्रत्याशी राजेश यादव राजू ने भी नामांकन किया. 

इस चुनाव में जिले में मुख्य टक्कर भाजपा और सपा के बीच ही है. वर्तमान सपा एमएलसी राजेश यादव राजू पर जहां कुर्सी बरकरार रखने का दबाव है तो वहीं विधानसभा चुनावों में मिली जीत के बाद से भाजपा एमएलसी चुनाव में भी भगवा फहराने की कवायद में लगी है. बता दें, एमएलसी चुनाव को लेकर मतदान जहां 9 अप्रैल को होगा, वहीं मतगणना 12 अप्रैल को होगी.  

बाराबंकी जिले में विधान परिषद चुनाव में नामांकन करने के लिए भाजपा और सपा प्रत्याशी अपने-अपने समर्थकों के साथ पहुंचे. भाजपा से एमएलसी प्रत्याशी अंगद कुमार सिंह ने कलेक्ट्रेट पहुंचकर अपना नामांकन पत्र दाखिल किया. इस दौरान अंगद कुमार सिंह के साथ बीजेपी जिला अध्यक्ष, सांसद, जिले के सभी बीजेपी विधायक सहित काफी संख्या में समर्थक उनके साथ मौजूद रहे.

इसके अलावा सपा प्रत्याशी राजेश यादव ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया. इस दौरान राजेश यादव के साथ उनके समर्थक और सपा के पूर्व सांसद रामसागर रावत मौजूद रहे. वहीं राजेश यादव से जब मीडिया कर्मियों ने पूछा कि आपके साथ आपकी पार्टी के मौजूदा विधायक नहीं है तो उन्होंने कहा कि सभी विधायक और कार्यकर्ता पार्टी कार्यालय पर मौजूद हैं. यहां अंदर आने की अनुमति नहीं है. इसलिए वह सब लोग पार्टी कार्यालय पर मौजूद है और सभी लोग साथ हैं.

आपको बता दें कि बाराबंकी जिले में 2854 मतदाता अपने पसंदीदा एमएलसी प्रत्याशी का चुनाव करेंगे. मतदाता सूची में प्रधान, बीडीसी, डीडीसी, जिला पंचायत अध्यक्ष, निकायों के सभासद, सांसद और विधायक समेत कई मतदाता शामिल होंगे. अगर ब्लॉकवार मतदाताओं की बात करें तो बंकी ब्लॉक में- 202, रामनगर- 183, मसौली- 153, निंदूरा- 208, सूरतगंज- 218, हैदरगढ़- 193, दरियाबाद- 174, देवा- 204, फतेहपुर- 243, त्रिवेदीगंज- 158, बनीकोडर- 197, सिरौलीगौसपुर- 177, पूरेडलई- 120, सिद्धौर- 222, हरख- 202 मतदाता अपने मत का प्रयोग कर अपने पसंदीदा एमएलसी प्रत्याशी का चुनाव करेंगे. 

वहीं, पर्चा दाखिल करने के बाद भाजपा प्रत्याशी अंगद कुमार सिंग ने कहा कि जिस तरह से पार्टी ने विधानसभा चुनाव में एकतरफा बहुमत हासिल किया है, उसी तरह एमएलसी चुनाव में भी वह जीत दर्ज करेंगे. पार्टी का एक-एक कार्यकर्ता उनके साथ है. वहीं सपा प्रत्याशी राजेश यादव राजू ने कहा कि एमएलसी चुनाव में समाजवादी पार्टी जीत दर्ज करेगी. सपा का पूरा संगठन उनके साथ है. उनके मुकाबले में कोई भी नहीं है. 

WATCH LIVE TV

 

Trending news