मां-बोटियों के ट्रिपल सुसाइड केस को लेकर एसपी एक्टिव, दारोगा हुए निलंबित, कार्रवाई जारी
Advertisement

मां-बोटियों के ट्रिपल सुसाइड केस को लेकर एसपी एक्टिव, दारोगा हुए निलंबित, कार्रवाई जारी

एसपी ने बताया कि छपरौली केस से संबंधित एक केस 3 मई 2022 को रजिस्टर हुआ था, जिसमें पिता ने तहरीर दी थी कि उनकी लड़की को गांव का ही लड़का प्रिंस उठाकर ले गया है. इस केस में छपरौली पुलिस गांव गई थी. उस दौरान मां और दो बेटियों ने सल्फास का सेवन कर लिया था...

मां-बोटियों के ट्रिपल सुसाइड केस को लेकर एसपी एक्टिव, दारोगा हुए निलंबित, कार्रवाई जारी

कुलदीप चौहान/बागपत: यूपी के बागपत में मां और दो बेटियों की ज़हर खाकर आत्महत्या करने के मामले में आज बागपत एसपी ने बड़ी कार्रवाई की है. एसपी ने इस मामले में दारोगा और कई अन्य लोगों के खिलाफ थाना छपरौली में केस दर्ज करा दिया है. दारोगा नरेशपाल को मामले में लापरवाही बरतने के आरोप में निलंबित कर दिया गया है. वहीं, मामले की जांच एएसपी बागपत मनीष कुमार मिश्रा को सौंप दी गई है.

थानों में पुलिस की दादागिरी होगी बंद, फरियादियों के हक की निगरानी करेगी तीसरी आंख

तहरीर में दारोगा पर भी लगाया आरोप
एसपी ने बताया कि छपरौली केस से संबंधित एक केस 3 मई 2022 को रजिस्टर हुआ था, जिसमें पिता ने तहरीर दी थी कि उनकी लड़की को गांव का ही लड़का प्रिंस उठाकर ले गया है. इस केस में छपरौली पुलिस गांव गई थी. उस दौरान मां और दो बेटियों ने सल्फास का सेवन कर लिया था. पुलिस ने उनकी जान बचाने का प्रयास किया था, लेकिन इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई थी. इस संबंध में 25 तारीख को मृतका के पिता महक सिंह ने तहरीर दी थी, जिसमें उन्होंने अपहरणकर्ता के भाइयों ओर परिजनों औऱ दारोगा नरेशपाल पर आरोप लगाया था. तहरीर में पीड़ित पिता ने लिखा था कि उन्होंने अभद्रता की है. इसी कारण उनके घरवालों ने जहर खाकर जान दे दी. 
योगी सरकार का बजट 2.0, महिलाओं और बेटियों के लिए क्यों है खास, जानने के लिए पढ़ें

दोषियों के खिलाफ होगी कार्रवाई
इस मामले में तत्काल रूप से केस दर्ज कर लिया गया और विवेचना शुरू हुई. इस केस में एसआईटी गठित की गई है. विवेचना सीओ क्राइम के नेतृत्व में दो इंस्पेक्टर्स को सौंपी गई. एएसपी इसका प्रवेक्षण करेंगे. पुलिस ने अभी तक जो कार्रवाई की थी, उसकी विस्तृत रिपोर्ट एएसपी को दे दी गई. एसपी नीरज कुमार जादौन ने कहा है कि इस मामले में निष्पक्ष जांच होगी और जो भी दोषी पाया जाएगा, उनके खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी.

WATCH LIVE TV

 

Trending news