बागेश्वर धाम के पंडित धीरेंद्र शास्त्री के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी का मामला, केस दर्ज
Advertisement

बागेश्वर धाम के पंडित धीरेंद्र शास्त्री के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी का मामला, केस दर्ज

Prayagraj News: बागेश्वर धाम सरकार (Bageshwar Dham Sarkar) के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री (Dhirendra Krishna Shastri) के ख़िलाफ़ अभद्र टिप्पणी किए जाने का मामला सामने आया है. सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो के आधार पर प्रयागराज पुलिस ने केस दर्ज किया है. 

बागेश्वर धाम के पंडित धीरेंद्र शास्त्री के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी का मामला, केस दर्ज

मो.गुफरान/प्रयागराज: प्रयागराज में बागेश्वर धाम सरकार (Bageshwar Dham Sarkar) के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री (Dhirendra Krishna Shastri) के ख़िलाफ़ अभद्र टिप्पणी किए जाने का मामला सामने आया है. सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो के आधार पर प्रयागराज पुलिस ने मामले में एफआईआर दर्ज कर कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी है. हालांकि अभी आरोपी की गिरफ्तारी नहीं की गई है. 

वायरल वीडियो को लेकर हिंदू संगठनों में नाराजगी
आरोपी युवक ने धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी कर वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल किया है. मामले का विडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद हिंदू संगठनों में नाराजगी है. वीएचपी से जुड़े विपिन गुप्ता ने कौंधियारा थाने में आरोपी अजय मोहन कुशवाहा के खिलाफ धारा 153A- 295 A और 504 के तहत मुकदमा दर्ज कराया है. 

क्या है पूरा मामला
दरअसल पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री को दो फरवरी को प्रयागराज आना था. दावा किया जा रहा है कि इससे एक दिन पहले प्रयागराज से सटे हुए मध्य प्रदेश के बॉर्डर के पास कौंधियारा इलाके के रहने वाले अजय मोहन कुशवाहा ने उनके आगमन को लेकर एक धमकी भरा बयान मोबाइल पर रिकॉर्ड किया. 

धीरेंद्र शास्त्री को पीटने की धमकी का आरोप, विहिप नेता ने की शिकायत
इसमें आरोपी अजय ने धीरेंद्र शास्त्री को प्रयागराज पहुंचने पर पीटने की धमकी दी और कहा कि वह विज्ञान के दौर में अंधविश्वास फैलाने का काम कर रहे हैं. आरोपी अजय ने अपने बयान का यह वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल कर दिया.वायरल वीडियो के आधार पर विश्व हिंदू परिषद के नेता विपिन गुप्ता ने कौंधियारा थाने में लिखित शिकायत की थी.

पुलिस ने दर्ज किया केस
इस शिकायत के आधार पर ही आरोपी अजय के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है. आरोप है कि अजय मोहन कुशवाहा ने धीरेंद्र शास्त्री के साथ ही दूसरे संत महात्माओं के खिलाफ भी विवादित टिप्पणी की थी. पुलिस ने आरोपी अजय को अभी गिरफ्तार नहीं किया है. प्रयागराज के यमुनानगर ज़ोन के डीसीपी दीपक भूकर का कहना है कि इस मामले में जांच के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी.

Trending news