सपा के बाहुबली पूर्व विधायक के भाई की अवैध संपत्ति पर गरजा बाबा का बुलडोजर, सवा करोड़ रुपये आंकी गई कीमत
Advertisement

सपा के बाहुबली पूर्व विधायक के भाई की अवैध संपत्ति पर गरजा बाबा का बुलडोजर, सवा करोड़ रुपये आंकी गई कीमत

सपा नेताओं ने अलीगंज के ही प्राचीन किला की भूमि पर अवैध कब्जा कर आठ दुकानों का निर्माण कराया था. जिसे नगरपालिका और जिला प्रशासन द्वारा अवैध अतिक्रमण घोषित किया जा चुका था. नगरपालिका द्वारा कई बार नोटिस भी दिया जा चुका था. 

सपा के बाहुबली पूर्व विधायक के भाई की अवैध संपत्ति पर गरजा बाबा का बुलडोजर, सवा करोड़ रुपये आंकी गई कीमत

धनंजय भदौरिया/एटा: उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ सरकार 2.0 आने के बाद एक बार फिर से अवैध कब्जाधारियों की शामत आ गई है. प्रदेश भर में "बाबा का बुलडोजर" चल रहा है. ऐसी ही कार्रवाई एटा जिले के अलीगंज कस्बे में देखने को मिली. जहां समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक रामेश्वर सिंह यादव के भाई व पूर्व ब्लॉक प्रमुख रामनाथ यादव की अवैध संपत्ति पर प्रशासन का बुलडोजर चला. रामनाथ यादव ने किला की जमीन पर अबैध कब्जा कर दुकानें बनवाई थीं, जिसे बुधवार को प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई करते हुए जमीदोंज कर दिया. 

कई बार भेजी जा चुकी थी नोटिस 
बताया जा रहा है कि सपा नेताओं ने अलीगंज के ही प्राचीन किला की भूमि पर अवैध कब्जा कर आठ दुकानों का निर्माण कराया था. जिसे नगरपालिका और जिला प्रशासन द्वारा अवैध अतिक्रमण घोषित किया जा चुका था. नगरपालिका द्वारा कई बार नोटिस भी दिया जा चुका था. जिसके बाद आज एटा जिलाधिकारी अंकित अग्रवाल के निर्देशन में उप जिलाधिकारी मानवेंद्र सिंह और सीओ राजकुमार सिंह के नेतृत्व में दुकानों के ध्वस्तीकरण की कार्रवाई को अंजाम दिया गया. इस दौरान भारी मात्रा में जिलेभर से पुलिस फोर्स को तैनात किया गया था. कार्रवाई से पहले जिला प्रशासन ने अलीगंज कस्बे को छावनी में तब्दील कर दिया था. 

ये भी पढ़ें- सीएम पुष्कर सिंह धामी की बड़ी कार्रवाई, RTO दिनेश पठोई को किया सस्पेंड

नगर पालिका ने सौंपी थी रिपोर्ट 
उप जिलाधिकारी अलीगंज मानवेंद्र सिंह ने बताया कि प्राचीन किले की भूमि पर अवैध अतिक्रमण कर दुकानों का निर्माण किया गया था, जिसकी लिखित रिपोर्ट नगर पालिका ने सौंपी थी. उत्तर प्रदेश शासन की मंशा के अनुरूप जिला अधिकारी एटा अंकित अग्रवाल के निर्देश पर कार्यवाही करते हुए आज तीन जेसीबी लगाकर आठ दुकानों को धराशायी किया गया है. दुकानों का मूल्यांकन कर सवा करोड़ रुपये कीमत आंकी गई है. 

कम नहीं हो रही है पूर्व विधायक की परेशानियां 
पूर्व विधायक के परिवार की परेशानियां इन दिनों कम होने का नाम नहीं ले रहीं है. दिन-ब-दिन प्रशासन का शिकंजा कसता जा रहा है. पूर्व विधायक रामेश्वर सिंह यादव के परिवार पर प्रशासन की कार्रवाई का सिलसला निरंतर जारी है. रामेश्वर सिंह यादव और उनके भाई जुगेंद्र सिंह यादव को प्रशासन द्वारा बीते दिनों में भूमाफिया घोषित किया जा चुका है. कई सरकारी जमीनों से प्रशासन द्वारा कब्जा हटवाया जा चुका है. 

ये भी पढ़ें- हरदोई:थानेदार की टेबल से मोबाइल ले भागा बंदर, काफी मशक्कत के बाद ऐसे मिला स्मार्टफोन

WATCH LIVE TV

Trending news