Azamgarh: मर्डर के आरोपी ने पुलिस पर की ताबड़तोड़ फायरिंग, जवाबी कार्रवाई में गिरफ्तार
Advertisement

Azamgarh: मर्डर के आरोपी ने पुलिस पर की ताबड़तोड़ फायरिंग, जवाबी कार्रवाई में गिरफ्तार

आजमगढ़ में मंगलवार को हुई आपसी फायरिंग के दौरान एक व्यक्ति की मौत का मामला सामने आया था. पुलिस आरोपी को गिरफ्तार कर साक्ष्य जुटाने के लिए घटनास्थल पर ले गई थी. इसी दौरान उसने पुलिस पर फायरिंग की. जानिए क्या है यह मामला...

Azamgarh: मर्डर के आरोपी ने पुलिस पर की ताबड़तोड़ फायरिंग, जवाबी कार्रवाई में गिरफ्तार

वेदेन्द्र प्रताप शर्मा/आजमगढ़: उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ (Azamgarh) जिले में मंगलवार को आपसी झगड़े के बाद एक व्यक्ति की हत्या का मामला सामने आया था. वारदात के बाद से ही पुलिस आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए दबिश दे रही थी. गोपनीय सूचना की निशानदेही पर पुलिस ने मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया था. साक्ष्य जुटाने के लिए पुलिस आरोपी को घटनास्थल पर ले गई, जहां उसने भागने की कोशिश की. इस दौरान उसने पुलिसकर्मियों पर ताबड़तोड़ कई फायर किए. जवाबी कार्रवाई करते हुए पुलिस ने उसे दोबारा पकड़ने में कामयाब रही.  

क्या है पूरा मामला? 
मिली जानकारी के मुताबिक, जिले के तरवां विकास खंड क्षेत्र के अंतर्गत मेंहनाजपुर ग्राम पंचायत में बनने वाले सरकारी आवास के लिए 207 लोगों द्वारा आवेदन किए गए थे. इस मामले में पात्र अभ्यर्थियों का चयन करने के लिए 24 जनवरी को गांव के पंचायत भवन में खंड विकास अधिकारी के निर्देश पर एक बैठक बुलाई गई थी. पंचायत भवन के सभागार में आयोजित बैठक में वर्तमान प्रधान पक्ष के प्रदीप सिंह उर्फ भीम सिंह व पूर्व प्रधान शिवशंकर सिंह उर्फ घूरे पक्ष के लोग शामिल थे. बताया गया कि इसी बीच पात्र-अपात्र लोगों के चयन को लेकर दोनों पक्षों के लोग आमने-सामने आ गए. देखते ही देखते दोनों पक्षों के बीच मौके पर असलहे से फायरिंग शुरू हो गई. इसमें 32 वर्षीय हिमांशु सिंह निवासी ग्राम जामूडिह थाना क्षेत्र तरवां, प्रदीप सिंह उर्फ भीम निवासी नई बस्ती तथा मुन्ना सिंह गोली लगने से घायल हो गए. मौके पर मची अफरातफरी के बीच तीनों घायलों को उपचार के लिए जिला अस्पताल ले जाया गया. यहां से तीनों को वाराणसी रेफर कर दिया गया. जहां इलाज के दौरान डॉक्टरों ने हिमांशु सिंह को मृत घोषित कर दिया. वारदात में घायल अन्य दोनों व्यक्तियों का उपचार अस्पताल में चल रहा है. 

अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए लगाई गईं पुलिस टीमें 
आजमगढ़ के अपर पुलिस अधीक्षक नगर शैलेंद्र लाल ने बताया कि मेंहनाजपुर में हुई हत्या के आरोपी जितेन्द्र यादव को कचहरी के पास से गिरफ्तार किया गया था. अभियुक्त को हत्या में इस्तेमाल किए गए हथियार की बरामदगी के लिए ले जाया गया था, जहां उसने झाड़ियों में रखी बंदूक से पुलिस टीम पर फायर कर भागने की कोशिश की. पुलिस की जवाबी कार्रवाई में जितेंद्र के दाहिने पैर में गोली लगी है. पुलिस ने आरोपी को दोबारा हिरासत में लिया है. घायल बदमाश को प्राथमिक उपचार के लिए जिला अस्पताल भेजा गया है. उसके अन्य साथियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की टीमें लगाई गई हैं. जल्द उन्हें भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा. एसपी का कहना है कि आरोपी के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर आगे की विधिक कार्रवाई की जाएगी. फिलहाल मामले में लापरवाही के चलते पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने मेंहनाजपुर थानाध्यक्ष को निलंबित कर दिया है.

Trending news