Azamgarh encounter: 25 हजारी इनामी बदमाश के लिए पुलिस ने बिछाया जाल, मुठभेड़ में किया गिरफ्तार
Advertisement

Azamgarh encounter: 25 हजारी इनामी बदमाश के लिए पुलिस ने बिछाया जाल, मुठभेड़ में किया गिरफ्तार

जनपद आजमगढ़ में पुलिस ने 24 घंटे के अंदर दूसरे एनकाउंटर (Encounter) में 25 हजार के इनामी को गिरफ्तार किया है. आइए बताते हैं क्या है पूरा मामला...

Azamgarh encounter: 25 हजारी इनामी बदमाश के लिए पुलिस ने बिछाया जाल, मुठभेड़ में किया गिरफ्तार

वेदेन्द्र प्रताप शर्मा/आजमगढ़: उत्तर प्रदेश की आजमगढ़ पुलिस  को बड़ी कामयाबी मिली है. पुलिस ने 25 हजार के इनामी बदमाश को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया है. बदमाश के पास से अवैध तमंचा, कारतूस और बाइक बरामद की गई. आपको बता दें, 24 घंटे के अंदर आजमगढ़ पुलिस द्वारा की गई यह दूसरी गिरफ्तारी है.

क्या है पूरा मामला
मिली जानकारी के मुताबिक जनपद आजमगढ़ में मोबाइल टावरों से बैट्री व अन्य उपकरणों के चोरी की घटनाएं सामने आ रही थीं. पुलिस ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए पुलिस ने तीन दिन पूर्व एक गिरोह के 15 लोगों को गिरफ्तार किया था. इनके अलावा तीन अन्य वांछित बदमाशों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस लगातार दबिश दे रही थी. इसी दौरान जिले की जहानागंज पुलिस की 1 फरवरी की सुबह बदमाशों से मुठभेड़ हुई. इसमें एक बदमाश संतोष सिंह निवासी तिलहुवां थाना निजामाबाद को हिरासत में लिया गया. इस दौरान दो बदमाश सतीश सिंह उर्फ छोटू निवासी धनहुवां थाना जहानागंज और मिथलेश कुमार निवासी गौसपुर थाना निजामाबाद पुलिस को चकमा देने में कामयाब हो गए थे. पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने दोनों पर 25-25 हजार का इनाम घोषित किया था. 

चेकिंग के दौरान की फायरिंग
आजमगढ़ के एसपी ग्रामीण ने घटना के बारे में सूचना दी. उन्होंने बताया कि 1 फरवरी की देर रात पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि बैटरी चोरी के मामलों में वांछित आरोपी मिथलेश बिना नंबर की मोटरसाइकिल से हसनपुर चौराहे की तरफ जा रहा है. सूचना पर सरायमीर पुलिस द्वारा हसनपुर चौराहे पर चेकिंग शुरू की गई. पुलिस को देखकर बदमाश भागने लगा. पुलिस ने उसका पीछा किया तो उसने पुलिस टीम पर फायर कर दिया. पुलिस ने भी आत्मरक्षा में फायरिंग की. इस दौरान बदमाश के दाहिने पैर में गोली लग गई, जिससे वह लड़खड़ा कर गिर गया. पुलिस ने आरोपी मिथलेश को हिरासत में ले लिया, उसे इलाज के लिए स्थानीय सीएचसी में भर्ती कराया गया है. पुलिस ने अभियुक्त के पास से अवैध तमंचा, कारतूस व एक बाइक बरामद की है.

Trending news