'यूपी-उत्तराखंड में आज की हलचल': उत्तराखंड में 3 दिन का राजकीय शोक समेत दिन भर इन खबरों पर रहेगी नजर, जिनका होगा आप पर असर
Advertisement

'यूपी-उत्तराखंड में आज की हलचल': उत्तराखंड में 3 दिन का राजकीय शोक समेत दिन भर इन खबरों पर रहेगी नजर, जिनका होगा आप पर असर

UP Uttarakhand News Today: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर यूपी में सभी दल चुनावी मोड में हैं. सीडीएस बिपिन रावत के निधन पर उत्तराखंड में 3 दिन राजकीय शोक घोषित किया गया है. उत्तराखंड में 9 दिसंबर से तीन दिन का राजकीय शोक रहेगा. सीएम योगी आज कई जगह दौरे पर रहेंगे.इसके अलावा भी और खबरें हैं जो आपको इस रिपोर्ट में पढ़ने को मिलेंगी. 

'यूपी-उत्तराखंड में आज की हलचल': उत्तराखंड में 3 दिन का राजकीय शोक समेत दिन भर इन खबरों पर रहेगी नजर, जिनका होगा आप पर असर

UP Uttarakhand News Today: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर यूपी में सभी दल चुनावी मोड में हैं. सीएम योगी मथुरा और शाहजहांपुर दौरे पर रहेंगे. वहीं प्रियंका गांधी जारी घोषणापत्र जारी करेंगी. इसके अलावा भी और खबरें हैं जो आपको इस रिपोर्ट में पढ़ने को मिलेंगी. 

बिपिन रावत के पैतृक गांव में शोक की लहर
उत्तराखंड में  सीडीएस बिपिन रावत के पैतृक गांव में शोक की लहर. बिपिन रावत का पैतृक गांव उत्तराखंड के पौड़ी गढ़वाल जिले का सैंण गांव है.  
बिपिन रावत के पिता लेफ्टिनेंट जनरल लक्ष्मण रावत ने गोरखा रेजिमेंट में सिपाही के पद  से लेकर लेफ्टिनेंट जनरल के पदों में रहकर देश सेवा की. उनकी माताजी का संबंध गंगोत्री के धनारी पट्टी से है, वो उत्तरकाशी के पूर्व MLA ठाकुर किशन सिंह की पुत्री हैं.

ग्रुप कैप्टन वरुण प्रताप सिंह गंभीर घायल
Mi 17 V5  हेलीकॉप्टर हादसे में देवरिया के लाल ग्रुप कैप्टन वरुण प्रताप सिंह गंभीर घायल हैं. वह जिंदगी और मौत की लड़ाई लड़ रहे हैं, अभी कुछ दिनों पहले ही शौर्य चक्र से सम्मानित हुए थे. वरुण प्रताप सिंह पूर्व विधायक रूद्रपुर अखिलेश प्रताप सिंह जी के भतीजे हैं. देवरिया जनपद के कंहौली गांव के है मूल निवासी हैं. वर्तमान में वरुण सिंह का परिवार मध्यप्रदेश के भोपाल में रहता है.

'यूपी-उत्तराखंड में आज की हलचल': 8 दिसंबर: आज दिन भर इन खबरों पर बनी रहेगी नजर, जिनका होगा आप पर असर

पृथ्वी सिंह चौहान शहीद
तमिलनाडु के कुन्नूर में हेलीकॉप्टर हादसे में आगरा निवासी पायलट पृथ्वी सिंह चौहान शहीद हो गए. आगरा के न्यू आगरा के रहने वाले थे शहीद पायलट पृथ्वी सिंह चौहान.

उत्तराखंड में 3 दिन का राजकीय शोक
सीडीएस बिपिन रावत के निधन पर उत्तराखंड में 3 दिन राजकीय शोक घोषित किया गया है. उत्तराखंड में 9 दिसंबर से तीन दिन का राजकीय शोक रहेगा. देहरादून में भारतीय सैन्य अकादमी (IMA) द्वारा गुरुवार को होने वाली कमांडेंट रिहर्सल परेड स्थगित कर दी गई है.

सीएम योगी का दौरा 
सीएम योगी गुरुवार को बहराइच/श्रावस्ती/बलरामपुर और गोरखपुर का दौरा कर सकते हैं. लखनऊ से 12 बजे रवाना हो सकते हैं. बहराइच भ्रमण,निरीक्षण कर  सकते हैं. इसके अलावा श्रावस्ती भ्रमण,निरीक्षण कर सकते हैं. प्रधानमंत्री के द्वारा लोकार्पित होने वाली परियोजनाओं का निरीक्षण/समीक्षा दौरा कर सकते हैं.

गुरुवार से उत्तराखंड विधानसभा का शीतकालीन सत्र 
उत्तराखंड विधानसभा का शीतकालीन सत्र गुरुवार से शुरू होगा, सीडीएस को श्रद्धाजंलि दी जाएगी. सीडीएस बिपिन रावत के विमान दुर्घटना में निधन होने पर गुरुवार को सदन के भीतर शोक संवेदना व्यक्त की जाएगी. उसके बाद सदन पूरे दिन के लिए स्थगित रहेगा.

 

मिशन यूपी के लिए बीजेपी का 'रथयात्रा' प्‍लान, वोटर्स तक पहुंचने के लिए पार्टी निकालेगी 6 रथ यात्रा, CM योगी भी होंगे शामिल  

WATCH LIVE TV

Trending news