'यूपी-उत्तराखंड में हलचल': पढ़ें सुबह की बड़ी खबरें, 6 दिसंबर को हाई अलर्ट के बीच डालें आज होने वाली बड़ी गतिविधियों पर नजर
Advertisement

'यूपी-उत्तराखंड में हलचल': पढ़ें सुबह की बड़ी खबरें, 6 दिसंबर को हाई अलर्ट के बीच डालें आज होने वाली बड़ी गतिविधियों पर नजर

UP Uttarakhand News Today: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर यूपी में सभी दल चुनावी मोड में हैं. सीएम योगी गोरखपुर और आजमगढ़ दौरे पर रहेंगे. वहीं 6 दिसंबर के चलते कई जगह हाई अलर्ट घोषित किया गया है. इसके अलावा भी और खबरें हैं जो आपको इस रिपोर्ट में पढ़ने को मिलेंगी. 

'यूपी-उत्तराखंड में हलचल': पढ़ें सुबह की बड़ी खबरें, 6 दिसंबर को हाई अलर्ट के बीच डालें आज होने वाली बड़ी गतिविधियों पर नजर

UP Uttarakhand Politics 2022: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर यूपी में सभी दल चुनावी मोड में हैं. आज भी यूपी में बड़ी हलचल है. सीएम योगी गोरखपुर और आजमगढ़ दौरे पर रहेंगे. वहीं 6 दिसंबर के चलते कई जगह हाई अलर्ट घोषित किया गया है. इसके अलावा भी और खबरें हैं जो आपको इस रिपोर्ट में पढ़ने को मिलेंगी. 

छह दिसंबर को लेकर कान्हा की नगरी मथुरा में हाई अलर्ट, 4 सुपर जोन में बांटा गया शहर, सुरक्षा कड़ी

आजमगढ़ और गोरखपुर दौरे पर सीएम योगी
यूपी के सीएम योगी सोमवार को आजमगढ़ और गोरखपुर दौरे पर हैं. योगी सोमवार को आजमगढ़ में विकास कार्यों की सौगात देंगे. वह दोनों जिलों के दौरे से पहले लखनऊ में सीएम योगी बाबा साहेब को श्रद्धाजंलि देंगे. सीएम योगी लखनऊ में बाबा साहब भीमराव आम्बेडकर के परिनिर्वाण दिवस पर पुष्पांजलि एवं श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे.

6 दिसम्बर को हाईअलर्ट घोषित
यूपी में सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट पर हैं. अयोध्या में विवादित ढांचा गिराए जाने की बरसी है. यूपी में बाबरी मस्जिद विध्वंस की बरसी पर 06 दिसम्बर को हाईअलर्ट घोषित किया गया है. हिंदू संगठनों ने शाही मस्जिद पर जलाभिषेक का ऐलान कर दिया है. इस ऐलान के बाद कृष्ण जन्मभूमि क्षेत्र को छावनी में तब्दील कर दिया गया है. पुलिस और प्रशासन को अलर्ट मोड पर रखा गया है. किसी प्रकार की अप्रिय स्थिति से निपटने की पूरी तैयारी है. निगरानी के लिए ड्रोन की भी तैनाती की गई है

उत्तराखंड कैबिनेट की बैठक 
सीएम पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता में सोमवार को उत्तराखंड कैबिनेट की बैठक आयोजित की जाएगी. शाम 5:00 बजे से सचिवालय में राज्य कैबिनेट की बैठक होगी. इस बैठक में चारधाम देवस्थानम अधिनियम को वापस लेने का प्रस्ताव लाया जा सकता है. उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी सोमवार को सैन्यधाम स्थल का निरीक्षण भी करेंगे

जंतर-मंतर पर कार्यक्रम का ऐलान

अखिल भारत हिन्दू सभा ने जंतर-मंतर पर कार्यक्रम का ऐलान किया है. 6 दिसंबर को मथुरा की शाही ईदगाह मस्जिद में मूर्ति स्थापना और जलाभिषेक का ऐलान करने के बाद हिन्दू बादी संगठन अखिल भारत हिन्दू सभा ने मथुरा में प्रस्तावित अपने कार्यक्रम को रद्द करने के बाद. दिल्ली के जंतर मंतर पर अपना कार्यक्रम करने का फिर ऐलान कर दिया है

गाजियाबाद में धारा 144 बढ़ाई गई
गाजियाबाद- धारा 144, 27 जनवरी तक के लिए बढ़ाई गई है. ओमीक्रोन के खतरे को देखते हुए बढ़ाई गई धारा 144 लगाई गई है.

डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा श्रावस्ती दौरे पर
यूपी के डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा श्रावस्ती का करेंगे दौरा करेंगे. वह परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे. वह भिनगा स्थित जूनियर हाईस्कूल के प्रांगण में एक जन सभा को भी संबोधित करेंगे.

रिजवी अपनाएंगे सनातन धर्म
शिया वक्फ़ बोर्ड के पूर्व चेयरमैन वसीम रिजवी सोमवार को सनातन धर्म रीति-रिवाज के साथ स्वीकार करेंगे. रिजवी डासना देवी मंदिर शिव शक्ति धाम डासना गाजियाबाद में सनातन धर्म गृहण करेंगे. यति नरसिंहानंद गिरि महाराज के माध्यम से सनातन धर्म स्वीकार करेंगे.

 बाबा साहब का महापरिनिर्वाण दिवस
बसपा सोमवार को बाबा साहब का महापरिनिर्वाण दिवस मनाएगी. प्रदेश भर के सभी जिलों में महापरिनिर्वाण दिवस मनाया जाएगा. बीएसपी सुप्रीमो मायावती मीडिया से भी बात करेंगी. यूपी में बीजेपी का एससी मोर्चा बीआर अंबेडकर महापरिनिर्वाण दिवस पर विशेष कार्यक्रम आयोजित करेगा.

UP Assembly Elections: यूपी विधानसभा चुनाव नहीं लड़ पाएंगे 257 उम्मीदवार, जानिए EC ने क्यों किया डिस्‍क्‍वालिफाई?

सीएम भूपेश बघेल का वाराणसी दौरा
यूपी चुनाव कांग्रेस कमेटी के चेयरमैन और छत्तीसगढ़ सीएम भूपेश बघेल का वाराणसी दौरा आज है. वह सोमवार-मंगलवार को दो दिवसीय यूपी दौरे पर रहेंगे. 7 दिसंबर को बस्ती जिले में 'किसान सम्मेलन' को संबोधित करेंगे.

रायबरेली दौरे पर स्वतंत्र देव
बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह का रायबरेली दौरा है. वह ऊंचाहार विधानसभा के जगतपुर करैती गांव में जनसभा को संबोधित करेंगे.

अखिलेश और जयंत की संयुक्त रैली
सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव और रालोद अध्यक्ष जयंत चौधरी की संयुक्त रैली की तैयारी की जा रही है. दोनों नेताओं की इस संयुक्त रैली का नाम 'परिवर्तन संदेश रैली' रखा गया है. यह रैली 7 दिसंबर को मेरठ में होगी. पश्चिम के कुछ दूसरे दल के नेता भी इसमें शामिल हो सकते हैं, रैली के बाद ही सीटों को लेकर ऐलान संभव है. सूत्रों के मुताबिक, RLD को 33-37 सीट मिलने की संभावना है.

वाराणसी में सोमवार को विजय मशाल का आगमन होगा
साल 1971 भारत-पाक युद्ध के स्वर्णिम विजय दिवस के उपलक्ष्य में 6 दिसम्बर को छावनी स्थित 39 गोरखा प्रशिक्षण केंद में शाम 4:30 बजे विजय मशाल का आगमन होने जा रहा है.

हड़ताल पर जूनियर डॉक्टर
नीट पीजी की काउंसलिंग में हो रही देरी के विरोध में आज दिल्ली समेत देश भर के बड़े अस्पतालों की इमरजेंसी सर्विसेज ठप्प रहेंगी. दिल्ली के राममनोहर लोहिया, एल एन जे पी, लेडी हार्डिंगे, सफदरजंग अस्पताल, जीटीबी हॉस्पिटल समेत अन्य सरकारी अस्पतालों के जूनियर डॉक्टर इस हड़ताल में शामिल होंगे.

मिशन यूपी के लिए बीजेपी का 'रथयात्रा' प्‍लान, वोटर्स तक पहुंचने के लिए पार्टी निकालेगी 6 रथ यात्रा, CM योगी भी होंगे शामिल  

WATCH LIVE TV

Trending news