फोन कॉल के जरिए एक गांव से पकड़ी गई सरकारी दवाइयों की बड़ी खेप, तस्करों का नहीं चला पता
Advertisement

फोन कॉल के जरिए एक गांव से पकड़ी गई सरकारी दवाइयों की बड़ी खेप, तस्करों का नहीं चला पता

औरेया में एलआईयू की सूचना पर बिधूना सीएचसी प्रभारी को बड़ी सफलता हाथ लगी है, जहां फोन पर उन्हें मालूम हुआ कि बसाई गांव में एक जगह पर काफी मात्रा में सरकारी दवाएं रखी हैं. इसके बाद अधीक्षक ने रात में ही बिधूना कोतवाली को सूचना देकर फोर्स बुलाई और फोन कॉल के आधार पर बताए गए लोकेशन पर छापा मारा. वहां से दवाइयों की खेप बरामद की गई...

फोन कॉल के जरिए एक गांव से पकड़ी गई सरकारी दवाइयों की बड़ी खेप, तस्करों का नहीं चला पता

गौरव श्रीवास्तव/औरैया: सरकारी अस्पतालों में हमेशा मेडिसन की कमी बनी रहती है, जिससे तीमारदार डॉक्टरों की लिखी दवा नहीं ले पाते और फिर अस्पताल के बाहर मेडिकलों से दवाइयां खरीदने के लिए समस्याओं का सामना करना पड़ता है. दवा महंगी होने के बाद भी मजबूरी में दवा खरीदनी ही पड़ती है. इसमें कोईअ और नहीं, बल्कि अस्पताल स्टाफ की मिली भगत ही होती है. ऐसे में औरैया में एलआईयू की सूचना पर एक गांव में सरकारी दवाइयों की खेप पकड़ी गई है. हालांकि, इस मामले में किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है और यह सरकारी दवा किसी दूसरे जिले की बताई जा रही है.

प्रयागराज मास मर्डर: इंटरस्टेट गैंग का हाथ, शातिर बदमाशों और पुलिस के बीच मुठभेड़, 7 गिरफ्तार

सरकारी अस्पतालों की स्थिति
सरकार करोड़ों रुपये केवल स्वास्थ्य सेवाओं के लिए खर्च करती है. यहां तक कि यूपी के डिप्टी सीएम और स्वास्थ्य मंत्री ब्रजेश पाठक जिला अस्पतालों का औचक निरीक्षण कर रहे हैं. इसके बावजूद स्वास्थ्य सेवाओं की स्थितियां सुधरने का नाम नहीं ले रही हैं. अस्पताल स्टाफ की लापरवाही से कहीं गंदगी तो कहीं सही समय पर मरीज़ों का इलाज नहीं हो पा रहा. वहीं, कहीं पर डॉक्टरों की कमी देखने को मिलती रहती है.

फोन कॉल के आधार पर रात में ही लिया एक्शन
औरेया में एलआईयू की सूचना पर बिधूना सीएचसी प्रभारी को बड़ी सफलता हाथ लगी है, जहां फोन पर उन्हें मालूम हुआ कि बसाई गांव में एक जगह पर काफी मात्रा में सरकारी दवाएं रखी हैं. इसके बाद अधीक्षक ने रात में ही बिधूना कोतवाली को सूचना देकर फोर्स बुलाई और फोन कॉल के आधार पर बताए गए लोकेशन पर छापा मारा. वहां से दवाइयों की खेप बरामद की गई.

Gold-Silver Price Today: सोना और चांदी आज के रेट जारी, जानें पॉकेट पर पड़ेगा कितना असर

विनोद कुमार के घर पर रेड
सरकारी अस्पतालों में सप्लाई होने वाली हेवी एंटीबयोटिक एवं मल्टी विटामिन जैसी कई दवाइयां बरामद की गई हैं. सामुदायिक स्वास्थ केंद्र के अधीक्षक डॉ. सिद्धार्थ वर्मा को कॉल पर बताया गया था कि बसई गांव में सरकारी दवाइयों की खेप रखी हुई है, जिसको लेकर डॉ. सिद्धार्थ वर्मा ने बिधूना कोतवाली पुलिस से संपर्क करके फोर्स बुलाई और बसई गांव पहुँचे. यहां पर मोबाइल नंबर से लोकेशन पता कर विनोद कुमार नामक शख्स के घर पर छापा डाला गया. वहां भारी मात्रा में एंटीबायोटिक, मल्टीविटामिन जैसी करीबन 20 दवाइयां बरामद की गईं. सारी दवाइयां कोतवाली परिसर लाई गईं. 

पुलिस जांच में जुट गई है
कोतवाली में दवाइयों की काउंटिंग की गई. इसके बाद जब सप्लाई कोड मिलाया गया तो वह औरैया डिस्ट्रिक्ट का ना निकलकर किसी और जिले का निकला. यानी ये दवाइयां किसी और जिले में सप्लाई होने वाली थीं. इसको लेकर डॉ. सिद्धार्थ वर्मा ने उच्चाधिकारियों को अवगत कराया. वहीं, बड़ा स्टॉक मिलने से सनसनी फैल गई. इस मामले में किसी की अभी गिरफ्तारी तो नहीं हुई, लेकिन इतना जरूर है कि सरकारी दवाई की खेप कहां से आई और आखिर इस दवा की सप्लाई के पीछे किस गिरोह का हाथ है, जो दूसरे जिले की दवाई दूसरे जिले में भारी मात्रा में मिली है. बहरहाल, इस मामले को लेकर पुलिस जांच में जुट गई है.

WATCH LIVE TV

Trending news