Aligarh: गार्ड के कमरे में सो रहे हिंदू छात्रों को AMU में मिलेगा हॉस्टल, पीड़ित छात्रों ने लगाई थी पीएम से गुहार
Advertisement

Aligarh: गार्ड के कमरे में सो रहे हिंदू छात्रों को AMU में मिलेगा हॉस्टल, पीड़ित छात्रों ने लगाई थी पीएम से गुहार

Aligarh News: अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी कुछ दिनों से चर्चा का विषय बनी हुई है. यहां प्रशासन ने हिंदू छात्रों को हॉस्टल में रूम आवंटित कराने का फैसला लिया है. बीते दिनों कुछ हिंदू छात्रों ने प्रशासन पर भेदभाव का आरोप लगाया था.

Aligarh: गार्ड के कमरे में सो रहे हिंदू छात्रों को AMU में मिलेगा हॉस्टल, पीड़ित छात्रों ने लगाई थी पीएम से गुहार

प्रमोद कुमार/अलीगढ़: उत्तर प्रदेश की अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (AMU) ने पीड़ित हिंदू छात्रों को हॉस्टल में कमरा आवंटित कराने का फैसला लिया है. बता दें कि यहां बीते दिनों हिंदू छात्रों के उत्पीड़न का मामला सामने आया था. हिंदू स्टूडेंट्स ने विश्वविद्यालय प्रशासन पर हिंदू होने का कारण हॉस्टल में कमरा ने देने का गंभीर आरोप लगाया था. छात्रों का कहना था कि सिर्फ मुस्लिम छात्रों को ही रूम दिया जाता है. वहीं, दूसरी तरफ हिंदू छात्रों का उत्पीड़न होता है. यह मामला सामने आने के बाद से लगातार सुर्खियों में बना हुआ है.

सिविल लाइन थाना इलाके का मामला
दरअसल, एएमयू छात्रों का यह मामला सिविल लाइन थाना इलाके का है. यहां कैंपस में हिंदू छात्रों ने बीते दिनों एडमिनिस्ट्रेशन पर हिंदू होने के कारण हॉस्टल में रूम ने देने का आरोप लगाया था. जानकारी के मुताबिक सभी छात्र राजस्थान के रहने वाले हैं. हिंदू छात्रों ने कहा था कि मुस्लिम जूनियर छात्रों को हॉस्टल में रूम दे दिए गए और उन्हें नहीं दिए, जब भी वह कमरे के लिए जाते तो विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा टालमटोल कर दिया जाता. मजबूरन पूरी फीस भरने के बावजूद पीड़ित छात्र गार्ड के कमर में सोने को मजबूर थे, सभी ने नरेंद्र मोदी से मदद की गुहार लगाई थी. फिलहाल, सभी को एएमयू के हबीब हॉल में रूम आवंटित कर दिए गए हैं.

क्या AMU में हो रहा हिंदू छात्रों का उत्पीड़न, हॉस्टल नहीं गार्ड के कमरे में सोते हैं छात्र, कमरे में आते हैं सांप

प्रॉक्टर ने दी जानकारी

इस मामले पर अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के प्रॉक्टर वसीम अली खान ने जानकारी दी. उन्होंने बताया कि राजस्थान और उसके आसपास के कुछ बच्चों ने शिकायत की थी कि उनको साल भर होने जा रहा है और रूम नहीं दिया गया है. यूनिवर्सिटी में सीनियरिटी के आधार पर रूम दिया जाता है, लेकिन यह बच्चे दूरदराज के हैं, इनकी दिक्कतों को ध्यान में रखते हुए एडमिनिस्ट्रेशन इनको रूम उपलब्ध करा रहा है, उम्मीद है कि आज से कल तक इन बच्चों को कमरा मिल जाएगा. छात्रों का कहना था कि रूम न मिल पाने की वजह से पढ़ाई भी नहीं हो पा रही है.

Helmet: लापरवाह लोगों को सड़क पर यमराज से बचा रहा यह युवक, वीडियो वायरल

 

Trending news