कमजोर छात्रों को फेल होने का सताया ऐसा डर, 500 रुपये में साइकिल बेचकर हुए गायब, जानें पूरा मामला
Advertisement

कमजोर छात्रों को फेल होने का सताया ऐसा डर, 500 रुपये में साइकिल बेचकर हुए गायब, जानें पूरा मामला

Aligarh: शहर के गांधीपार्क थाना इलाके के बारह सैनी इंटर कॉलेज में उस वक्त हड़कंप मच गया, जब शनिवार देर शाम तीन नाबालिग बच्चों के परिजन स्कूल के प्रिंसिपल के पास बच्चों के गायब होने की शिकायत लेकर पहुंचे थे.

सांकेतिक फोटो.

अलीगढ़: यूपी के अलीगढ़ जिले में शनिवार को परीक्षा देने निकले तीन छात्र लापता हो गए. जब देर शाम तक तीनों बच्चे वापस घर नही पहुंचे तो परिजनों ने उन्हें तलाश करना शुरू किया. घटना की जानकारी पर पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया. वहीं पुलिस ने परिजनों की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच पड़ताल करने में जुट गई. 

जानकारी के मुताबिक, शहर के गांधीपार्क थाना इलाके के बारह सैनी इंटर कॉलेज में उस वक्त हड़कंप मच गया, जब शनिवार देर शाम तीन नाबालिग बच्चों के परिजन स्कूल के प्रिंसिपल के पास बच्चों के गायब होने की शिकायत लेकर पहुंचे थे. प्रिंसिपल शिकायत सुनने के बाद दंग रह गए और आनन-फानन में पुलिस को सूचना दे दी गई. पुलिस ने परिजनों की तहरीर पर तत्काल मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच पड़ताल करने में जुट गई थी. जिन्हें आज पुलिस ने थाना गांधी पार्क शहर के छर्रा पुल के पास से सकुशल बरामद कर परिजनों को सौंप दिया है.

पुलिस के मुताबिक तीनों पढ़ाई में कमजोर थे और परीक्षा में फेल होने के डर परीक्षा छोड़कर दिल्ली चले गए थे. गायब तीनों बच्चे कक्षा आठ के छात्र हैं. जिनकी उम्र 14 वर्ष से 15 वर्ष है, जिनमें से एक बच्चे ने अपनी साइकिल बेचकर 500 रुपये इकट्ठा किए और उन पैसों से तीनों बच्चे गोमती एक्सप्रेस ट्रेन में बैठकर दिल्ली पहुंच गए. पैसे खत्म खत्म होता देख तीनों बच्चे रविवार सुबह दिल्ली से ट्रेन में बैठकर अलीगढ़ वापस आ गए. जिनको पुलिस ने शहर के छर्रा पुल के पास से बरामद किया है. तीनों कक्षा आठ के छात्र हैं,जिनकी उम्र 14 से 15 वर्ष है.

सीओ शिवप्रताप सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि शनिवार को दुर्गेश नाम के एक व्यक्ति द्वारा थाना पर सूचना दी गई, कि उसका बेटा और उसके दो अन्य साथी हीरालाल बारह सैनी इंटर कॉलेज के छात्र हैं, जो कहीं बगैर बताए चले गए हैं. इस तहरीर पर तुरंत मुकदमा दर्ज पुलिस द्वारा तीन टीमों का गठन किया गया और 24 घंटे के अंदर ऑपरेशन खुशी के तहत तीनों बच्चों को सकुशल बरामद उनके परिजनों के सुपुर्द किया गया है. तीनों बच्चों ने पूछने पर बताया कि पढ़ाई में कमजोर होने के कारण परीक्षा के डर से घर छोड़ कर चले गए थे.

Trending news