अखिलेश ने की वोटरों को साधने की कोशिश, बोले- सरकार बनी तो 5 साल मुफ्त देंगे राशन, घी-तेल और मिल्क पाउडर
Advertisement

अखिलेश ने की वोटरों को साधने की कोशिश, बोले- सरकार बनी तो 5 साल मुफ्त देंगे राशन, घी-तेल और मिल्क पाउडर

अखिलेश यादव ने कहा कि सपा सरकार आई तो हम 300 यूनिट फ्री बिजली देंगे. किसानों को मुफ्त बिजली सिंचाई के लिए देंगे. ग्रीन टास्क फोर्स की स्थापना करके युवाओं को रोजगार देंगे.

अखिलेश ने की वोटरों को साधने की कोशिश, बोले- सरकार बनी तो 5 साल मुफ्त देंगे राशन, घी-तेल और मिल्क पाउडर

बलरामपुर: उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव चल रहे हैं. रविवार को चुनाव के पांचवे चरण का मतदान होना है. इसी बीच शनिवार को समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बलरामपुर पहुंचे. यहां उन्होंने चुनावी जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने भारतीय जनता पार्टी और सीएम योगी आदित्यनाथ पर जमकर निशाना साधा. अखिलेश ने कहा कि भाजपा ने व्यापारियों और युवाओं को बर्बाद कर दिया. बलरामपुर के लोग बीजेपी को कभी माफ नहीं करेंगे. 

अखिलेश ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि बीजेपी से झूठ बोलने वाली पार्टी अब तक नहीं देखी. इस पार्टी में छोटा नेता छोटा झूठ, बड़ा नेता बड़ा झूठ और जो सबसे बड़ा नेता है वह सबसे बड़ा झूठ बोल रहा है. उन्होंने दावा करते हुए कहा कि अब तक के हुए सभी चरणों के चुनाव में भाजपा की करारी हार हुई है. 

भाजपा पर लगाया आरोप 
वहीं, सत्ताधारी भाजपा पर आरोप लगाते हुए कहा कि बीजेपी ने बोरी की चोरी सीखी है. इन्होंने खाद की बोरी से 5 किलो खाद किसानों का चुरा लिया. बीजेपी के लोग  गरीबों के हाथ से पैसा लेकर अपनी तिज़ोरी भर रहे हैं. वहीं, सीएम योगी पर निशाना साधते हुए सपा अध्यक्ष ने कहा कि बाबाजी मुझे बोल रहे हैं कि अखिलेश यादव 12:00 बजे सोकर उठते हैं. लेकिन अब हमने उनके घर पर भी नजर रख लिया है. योगी बाबा और हमारे घर के बीच में सिर्फ एक दीवार का फर्क है. अब मुख्यमंत्री आवास से धुआं उठता दिखाई दे रहा है. धुएं की कालिख अब कभी नहीं छूटेगी. 

"बाबा ने 108 एम्बुलेंस भी खराब कर दी"
अखिलेश ने आगे निशाना साधते हुए कहा कि बाबा बलरामपुर में बाढ़ से परेशान हैं, लेकिन सांड से नहीं. उन्हें सांड पर भी नजर रखनी चाहिए. हमने 100 नम्बर पुलिस बनाया था लेकिन बाबा ने नम्बर बदलकर 112 करके पुलिस को भी कबाड़ा कर दिया. इसके अलावा बाबा ने 108 एम्बुलेंस भी खराब कर दी. वह सबसे बोलते हैं कि गर्मी निकाल देंगे, लेकिन 4 चरणों मे जनता ने इनकी गर्मी निकाल दी. 

दंगेश वाले बयान पर किया पलटवार 
कोरोना आने के बाद हमारे बच्चों की पढ़ाई चौपट हो गई. आने वाली पीढ़ी अशिक्षित बनेगी. उन्होंने कहा कि योगी सरकार ने सभी विभागों में आउटसोर्सिंग कर दिया है. यूपी में 11 लाख पद खाली हैं. इन्होंने आउटसोर्स करके सारी नौकरी बर्बाद कर दी. लेकिन एक दिन ऐसा भी आएगा, जब ये सरकार भी आउटसोर्सिंग हो जाएगी. मुझे बाबाजी दंगेश कह रहे हैं, लेकिन वह खुद शीशा उठाकर अपना मुंह देख लें कि वह दंगेश हैं या हम. उन्होंने अपना मुकदमा खुद वापस लिया. 

सपा सरकार बनी तो राशन के साथ मिलेगा 1 किलो तेल-घी 
अखिलेश यादव ने कहा कि सपा सरकार आई तो हम 300 यूनिट फ्री बिजली देंगे. किसानों को मुफ्त बिजली सिंचाई के लिए देंगे. ग्रीन टास्क फोर्स की स्थापना करके युवाओं को रोजगार देंगे. पुरानी पेंशन भी बहाल होगी. समाजवादी पेंशन ₹500 जगह पर 1000 होगी. समाजवादी कैंटीन खोलकर गरीबों को भोजन खिलाएंगे. अखिलेश ने कहा कि भाजपा सरकार ने मार्च तक फ्री में दिया खाद्यान्न क्योंकि उनको पता है कि मार्च के बाद सरकार नहीं रहेगी. समाजवादी की सरकार बनाओ और 5 साल फ्री में राशन पाओ. राशन के साथ-साथ 1 किलो घी, 1 किलो तेल और बच्चों को दूध का पाउडर फ्री में देंगे

अखिलेश ने कहा कि मैं कह कर जा रहा हूं बीजेपी के लोग 700 बार भी कान पकड़कर उट्ठक बैठक लगाएंगें, फिर भी यहां का किसान और नौजवान उन्हे माफ करने वाला नहीं है. अखिलेश ने कहा कि काका गये है तो बाबा भी चले जाएंगे और काका का मतलब है काला कानून. इस दौरान अखिलेश ने जनता से सपा को वोट देकर सरकार बनाने में मदद की अपील की. 

WATCH LIVE TV

Trending news