Agra: आखिर किसका है अफ्रीकी तोता? हासिल करने के लिए मची खींचतान, पुलिस भी नहीं ढूंढ पा रही समाधान
Advertisement

Agra: आखिर किसका है अफ्रीकी तोता? हासिल करने के लिए मची खींचतान, पुलिस भी नहीं ढूंढ पा रही समाधान

Agra News:  यूपी के आगरा जिले में एक अफ्रीकी तोते ने पुलिस के लिए भी असमंजस की स्थिति पैदा कर दी है. जिसको हासिल करने के लिए दो पक्षों में खींचतान मची हुई है.  जानिए क्या है पूरा मामला....

Agra: आखिर किसका है अफ्रीकी तोता? हासिल करने के लिए मची खींचतान, पुलिस भी नहीं ढूंढ पा रही समाधान

मनीष गुप्ता/आगरा: ताजनगरी आगरा में एक बार फिर से अफ्रीकन तोता चर्चा में आ गया है. इस बार उसके मालिकाना हक की शिकायत आगरा पुलिस कमिश्नर से की गई है. शिकायत में कहा गया है कि अफ्रीकन तोता उसके हवाले किया जाए. थाना पुलिस ने पूर्व में सही फैसला नहीं किया था. पुलिस कमिश्नर ने पूरे मामले की जांच के आदेश दिए हैं. 

पूर्व में हुए समझौते से नहीं थे संतुष्ट 
थाना कमला नगर क्षेत्र के पंजा पजाया बल्केश्वर निवासी मुनेंद्र कुमार जैन ने बीते 15 दिसंबर को कमला नगर थाने में  प्रार्थना पत्र देकर आरोप लगाया कि उनके पड़ोसी अजय कुमार वर्मा ने उनके पालतू विदेशी तोते को रख लिया है, उसे वापस नहीं कर रहे हैं. जिसको उन्होंने रखने के लिए दिया था. अजय कुमार वर्मा ने अमानत में खयानत की है. इस मामले में थाना पुलिस ने दोनों पक्षों को थाना पर बुलवाकर पंचायत की थी. उस वक्त तोते ने अपने पालनहार को उसका नाम लेकर बुलाया था. तब पुलिस ने तोता अजय कुमार वर्मा को सौंप दिया था. मग़र मुनेंद्र जैन इस फैसले से संतुष्ट नहीं हुए थे. 

पुलिस कमिश्नर से की शिकायत 
खुद को अफ्रीकन तोते का मालिक बताने वाले मुनेंद्र जैन ने पुलिस कमिश्नर डॉ प्रीतिंदर सिंह से मुलाकात कर शिकायती पत्र दिया है. आरोप लगाया है कि तोते के मालिक वो हैं मगर पुलिस ने तोता पड़ोसी अजय को सौंप दिया है. इस मामले में पुलिस कमिश्नर ने जांच कर कार्रवाई करने के निर्देश थाना पुलिस को दिए हैं.

थाना पुलिस असमंजस में फंसी 
थाना कमलानगर पुलिस फिर से असमंजस में फंस गई है. उसे समझ ही नहीं आ रहा है कि इस विवाद का निस्तारण कैसे कराया जाय. कमलानगर इंस्पेक्टर विपिन गौतम का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है. जांच के आधार पर ही कार्रवाई की जाएगी. 

WATCH: फ्री राशन, फ्री इलाज के बाद अब फ्री डिश टीवी!, सरकार 7 लाख लोगों को देगी ये तोहफा

Trending news