सपा नेता के ईंट भट्ठे के बाद अब एटा में इस जगह चला योगी का बुलडोजर, ढहाया गया दो मंजिला मकान
Advertisement

सपा नेता के ईंट भट्ठे के बाद अब एटा में इस जगह चला योगी का बुलडोजर, ढहाया गया दो मंजिला मकान

इस कार्रवाई के दौरान मकान मालिक ने खूब दबाव बनाने का प्रयास किया, लेकिन टीम ने उसकी एक न सुनी....डिस्ट्रिक्ट जज के बराबर व एसएसपी आवास के सामने सरकारी जमीन पर बनाए गए मकान को ध्वस्त कर दिया गया है..... घर के मालिक बलवीर सिंह का कहना है कि उनका नक्शा पास है, लेकिन प्रशासन ने तथ्यों को छिपाकर नक्शा पास कराने का तर्क दिया है.

सपा नेता के ईंट भट्ठे के बाद अब एटा में इस जगह चला योगी का बुलडोजर, ढहाया गया दो मंजिला मकान

धनन्जय भदौरिया/एटा: उत्तर प्रदेश में योगी सरकार की माफिया के खिलाफ कार्रवाई लगातार जारी है. जमीन कब्जा करने वालों पर सरकार सख्ती से एक्शन ले रही है. एटा जिले में सपा नेता के ईंट-भट्ठे पर हुई ध्वस्तीकरण की बड़ी कार्रवाई के बाद आज शहर में सरकारी जमीन को अवैध कब्जों से मुक्त कराने का अभियान चलाया गया. 

यूपी में जल्द हो सकते हैं बड़े प्रशासनिक फेरबदल, आचार संहिता हटने के बाद होंगे बंपर तबादले!

दो मंजिला मकान पर बड़ी कार्रवाई
शहर में सरकारी जमीन पर कब्जा कर बनाए गए दो मंजिला मकान पर रविवार सुबह बड़ी कार्रवाई की गई.बुलडोजर ने अवैध निर्माण के हिस्से के ध्वस्त कर दिया. इस कार्रवाई के दौरान मकान मालिक ने खूब दबाव बनाने का प्रयास किया, लेकिन टीम ने उसकी एक न सुनी. डिस्ट्रिक्ट जज के बराबर व एसएसपी आवास के सामने सरकारी जमीन पर बनाए गए मकान को ध्वस्त कर दिया गया है. घर के मालिक बलवीर सिंह का कहना है कि उनका नक्शा पास है, लेकिन प्रशासन ने तथ्यों को छिपाकर नक्शा पास कराने का तर्क दिया है.

चल रहा है अवैध कब्जे के मुक्त कराने का अभियान
बता दें जिले में सरकारी जमीनों को अवैध कब्जे के मुक्त कराए जाने का अभियान तेजी से चल रहा है. दो दिन पहले ही अलीगंज क्षेत्र स्थित समाजवादी पार्टी के नेता व पूर्व ब्लॉक प्रमुख रामनाथ यादव के ईंट भट्ठे का भवन बुलडोजर से ध्वस्त कराया गया था. यह सरकारी जमीन पर बना हुआ था. ध्वस्तीकरण में ईंट-भट्ठे की चिमनी ऊंचाई की वजह से छूट गई थी, जिसके लिए संभल से विशेषज्ञ टीम बुलाई गई. जिन्होंने शुक्रवार देर रात चिमनी को भी ध्वस्त कर दिया. इसके साथ ही भट्ठे का वजूद पूरी तरह समाप्त हो गया.

राज्य सरकार की भूमि पर अतिक्रमण करने का आरोप 
इस भट्ठे के सामने ही सपा नेता के पुत्र के नाम एक शीतगृह है. इसमें तालाब और राज्य सरकार की भूमि पर अतिक्रमण करने का आरोप है. इसे लेकर सपा नेता की ओर से अतिक्रमण वाले हिस्से पर शनिवार को स्वयं ही तोड़फोड़ कराई गई, जबकि दोपहर बाद राजस्व विभाग की टीम ने पुलिस बल के साथ पहुंचकर पैमाइश की. इस पर भी कार्रवाई करने के संकेत दिए जा रहे हैं. 

उधर अतिक्रमण करने के मामले में सपा नेता के विरुद्ध थाने में रिपोर्ट दर्ज कराकर एंटी भू माफिया के तहत कार्रवाई के लिए भी प्रक्रिया चल रही है. ईंट भट्ठे पर कब्जे के मामले में सपा नेता से लाखों रुपये का जुर्माना वसूला जाएगा. सर्किल दर के हिसाब से जुर्माना और इस पर ब्याज लगाते हुए धनराशि तय की जाएगी. इसके अलावा शीतगृह पर अतिक्रमण पाया जाता है, तो उसका भी जुर्माना वसूला जाएगा.

Aaj Ka Rashifal: इन राशियों के ग्रहों की स्थिति कुछ खास नहीं, नुकसान के योग, नवरात्रि के दूसरे दिन जानें क्या कहते हैं आपके सितारे?

यूपी-उत्तराखंड हलचल: इन खबरों पर रहेगी पूरे दिन नजर, रमजान का पहला रोजा समेत एक क्लिक पर पढ़ें 3 अप्रैल के बड़े समाचार

WATCH LIVE TV

Trending news