राहुल से मीटिंग के बाद नरम पड़े हरीश रावत, बोले- ''कदम कदम बढ़ाए जा, कांग्रेस के गीत गाए जा''
Advertisement

राहुल से मीटिंग के बाद नरम पड़े हरीश रावत, बोले- ''कदम कदम बढ़ाए जा, कांग्रेस के गीत गाए जा''

मीटिंग से निकलने के बाद हरदा ने पत्रकारों से क​हा, ''कदम, कदम बढ़ाए जा, कांग्रेस के गीत गाए जा. मैं उत्तराखंड में कांग्रेस के चुनाव प्रचार अभियान का चेहरा हाउंगा.'' वहीं, उत्तराखंड कांग्रस प्रभारी देवेंद्र यादव ने कहा, ''हरीश रावत को उत्तराखंड में कैंपेन कमेटी का प्रमुख बनाया गया है. हालांकि मुख्यमंत्री कौन होगा इसका फैसला आलाकमान बाद में करेगा.''

हरीश रावत. (File Photo)

देहरादून: उत्तराखंड कांग्रेस में मचा घमासान दिल्ली दरबार के हस्तक्षेप के बाद कुछ हद तक शांत हुआ है. पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत के सिलसिलेवार ट्वीट के बाद उत्तराखंड में कांग्रेस पार्टी की फूट सार्वजनिक हो गई थी. आलाकमान ने शुक्रवार को हरीश रावत, उत्तराखंड कांग्रेस प्रभारी देवेंद्र यादव, पीसीसी चीफ गणेश गोदियाल और नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह को 10 जनपथ बुलाया था. राहुल गांधी के साथ इन नेताओं की बैठक हुई और हरीश रावत को कैंपेन कमिटी चीफ बनाया गया. 

मीटिंग से निकलने के बाद हरदा ने पत्रकारों से क​हा, ''कदम, कदम बढ़ाए जा, कांग्रेस के गीत गाए जा. मैं उत्तराखंड में कांग्रेस के चुनाव प्रचार अभियान का चेहरा हाउंगा.'' वहीं, उत्तराखंड कांग्रस प्रभारी देवेंद्र यादव ने कहा, ''हरीश रावत को उत्तराखंड में कैंपेन कमेटी का प्रमुख बनाया गया है. हालांकि मुख्यमंत्री कौन होगा इसका फैसला आलाकमान बाद में करेगा.'' आपको बता दें कि बुधवार को हरीश रावत ने ट्विटर पर अपना दुख प्रकट किया था. 

हरदा ने अपने ट्वीट में आरोप लगाया था कि आलाकमान ने उनके हाथ-पांव बांध कर चुनावी रूपी समुद्र में उतार दिया है, जिसमें राजनीति के बड़े-बड़े मगरमच्छ हैं. उन्होंने उत्तराखंड कांग्रेस संगठन में भी एकजुटता का आभाव बताया था और अपने खिलाफ षडयंत्र की बात कही थी. साथ ही राजनीति से संन्यास लेने के संकेत दिए थे. इसके बाद उत्तराखंड क्रांति दल के दो बड़े नेताओं ने हरदा से मुलाकात की थी. कयास लगाए जाने लगे थे कि हरीश रावत कांग्रेस छोड़ देंगे.

भले ही दिल्ली दरबार में उत्तराखंड कांग्रेस के बड़े नेताओं के बीच सुलह करा ली गई हो लेकिन कार्यकर्ताओं के बीच मनमुटाव कायम है. एक ओर जब दिल्ली में पार्टी के वरिष्ठ नेता अपना झगड़ा सुलझा रहे थे, देहरादून स्थित कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन में कार्यकर्ताओं के बीच जमकर मारपीट हो गई. हरीश रावत समर्थकों ने कांग्रेस प्रदेश महामंत्री राजेंद्र शाह पर हरदा को अपशब्द कहे जाने का आरोप लगाकर उन्हें पीट दिया. हालांकि, राजेंद्र शाह ने हरीश रावत पर अभद्र टिप्पणी से इनकार किया है. उन्होंने कहा कि किसी के पास इस बात का सबूत है, तो पेश करे.

WATCH LIVE TV

Trending news