PFI के रऊफ शरीफ को UP लाएगी STF, त्रिवेंद्रम पुलिस को भेजा गया प्रोडक्शन वॉरन्ट
Advertisement

PFI के रऊफ शरीफ को UP लाएगी STF, त्रिवेंद्रम पुलिस को भेजा गया प्रोडक्शन वॉरन्ट

बता दें, Popular Front of India के युवा नेता रऊफ शरीफ पर हाथरस और मथुरा में दंगे भड़काने की साजिश का आरोप है. 

PFI का महासचिव रऊफ शरीफ

विशाल सिंह/लखनऊ: मथुरा और हाथरस (Hathras Case) में दंगे भड़काने के लिए विदेशी फंडिंग के मामले में वांछित पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (Popular Front of India) के रऊफ शरीफ (Rauf Sharif) को उत्तर प्रदेश लाया जाएगा. इसके लिए स्पेशल टास्क फोर्स (STF) ने त्रिवेंद्रम पुलिस को प्रोडक्शन वॉरन्ट भेजा है. जानकारी के मुताबिक PFI के सदस्य रऊफ को इसी हफ्ते लखनऊ लाया जाएगा. इसके बाद उससे विदेशी फंडिंग के बारे में पूछताछ कर जानकारी हासिल की जाएगी. 

ये भी पढ़ें: अब आप भी शामिल हो सकते हैं रामलला की संध्या आरती में, ट्रस्ट की तरफ से प्रसाद भी होगा नि:शुल्क

PFI के सदस्यों ने दी थी रऊफ की जानकारी
गौरतलब है कि हाथरस कांड में सांप्रदायिक हिंसा फैलाने के आरोप में स्पेशल टास्क फोर्स ने PFI से जुड़े 4 लोगों अतीकुर्रहमान, आलम, सिद्दीकी और मसूद को गिरफ्तार कर उनसे पूछताछ की थी. इनमें से अतीकुर्रहमान ने रऊफ के बारे में बताया था. पीएफआई के सदस्य अतीकुर्रहमान और मसूद को दंगा भड़काने की साजिश में आर्थिक मदद पहुंचाने में रऊफ शरीफ का नाम प्रकाश में आया था, जोकि विदेशों से फंडिंग कराता था. रऊफ पीएफआई छात्र विंग का महासचिव भी है. इस दौरान यह जानकारी भी मिली थी कि उसके खाते में विदेश से करीब दो करोड़ रुपये डाले गए थे और इनमें से कुछ पैसे बांटे भी गए थे. 

ये भी पढ़ें: यूपी में अगले 6 माह तक हड़ताल नहीं कर सकेंगे बिजली विभाग के कर्मचारी! जानिए क्या है वजह  

हाथरस कांड में दंगा भड़काने की साजिश में आया था नाम
हाथरस कांड में दंगा फैलाने की साजिश में नाम आने के बाद यूपी पुलिस रऊफ शरीफ की खोजबीन में लगी हुई थी. पुलिस ने 18 नवंबर को आरोपी रऊफ शरीफ के खिलाफ आउटलुक नोटिस जारी किया था. सूत्रों के हवाले से पुलिस को सूचना मिली थी की शरीफ विदेश भागने की फिराक में है. ED ने 12 दिसंबर 2020 को त्रिवेंद्रम एयरपोर्ट से रऊफ शरीफ को हिरासत में ले लिया था. 

ये भी पढ़ें: मुरादनगर हादसे का मुख्य आरोपी अजय त्यागी गिरफ्तार, आज कोर्ट में पेश करेगी पुलिस

मनी लॉन्ड्रिंग का है आरोप
ED ने रऊफ को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में हिरासत में लिया था. PFI नेता पर मनी लॉन्ड्रिंग के जरिए ओमान और कतर जैसे देशों से दो करोड़ रुपए हासिल करने का आरोप है. 

WATCH LIVE TV

Trending news