UP Population Bill: मौलाना सुफियान ने बताया चुनावी स्टंट, महंत राजू दास ने कहा- स्वागत योग्य है यह कानून
Advertisement

UP Population Bill: मौलाना सुफियान ने बताया चुनावी स्टंट, महंत राजू दास ने कहा- स्वागत योग्य है यह कानून

. मौलाना सुफियान ने उत्तर प्रदेश में जनसंख्या विधेयक 2021 चुनावी स्टंट बताया है. वहीं, महंत राजू दास का कहना है कि संत समाज इस ड्राफ्ट का समर्थन करता है और हम सरकार से मांग करते हैं कि इसे लागू किया जाए. 

 UP Population Bill: मौलाना सुफियान ने बताया चुनावी स्टंट, महंत राजू दास ने कहा- स्वागत योग्य है यह कानून

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में जनसंख्या विधेयक 2021 का ड्राफ्ट तैयार होने के बाद इस पर प्रतिक्रिया आनी शुरू हो गई है. इस मामले में यूपी सरकार के मंत्री मोहसिन रजा ने कहा कि जनसंख्या नियंत्रण कानून के विषय पर हमारी सरकार जनता से राय ले रही है, जनता की राय के बाद जनता की ही सिफारिशों के बाद हम जरूर इस कानून को लाएंगे. 

राजू दास ने लागू करने की मांग 
जनसंख्या नियंत्रण को लेकर राज्य विधि आयोग द्वारा तैयार किये गए ड्राफ्ट को लेकर अयोध्या के हनुमानगढ़ी के महंत राजू दास इस कानून का स्वागत करते हुए कहा कि  संत समाज इस ड्राफ्ट का समर्थन करता है और हम सरकार से मांग करते हैं कि इसे लागू किया जाए. 

मौलाना सुफियान ने बताया देश का मामला 
लखनऊ के एक मौलाना सुफियान निजामी का कहना है कि इस तरह का ड्राफ्ट इस वक्त पर सही नहीं है. इस तरह का नया विवाद पैदा करना गलत है. निजामी ने इसे चुनावी स्टंट बताते हुए कहा कि यूपी की बीजेपी सरकार यूपी विधानसभा चुनाव को देखते हुए इसे पेश किया है. यह किसी एक राज्य का नहीं, बल्कि देश का मामला है.  

यूपी में जनसंख्या नियंत्रण विधेयक का ड्राफ्ट तैयार, खुद से नसबंदी कराने वाले पैरेंट्स को मिलेगा यह लाभ

दो बच्चों को बना सकते हैं डॉक्टर और इंजीनियर 
एक हिंदी न्यूज चैनल पर मोहसिन रजा ने कहा कि दो बच्चों को हम डॉक्टर और इंजीनियर बना सकते हैं, लेकिन 8 बच्चे होंगे तो साइकिल की दुकान पर पंचर बनाएंगे और फावड़ा लेकर मजदूरी ही करेंगे. उन्होंने आगे कहा कि हम मजहब और किसी भी तबके को टारगेट नहीं कर रहे हैं, बल्कि देश को आगे ले जाना चाहते हैं.

अयोध्या हादसा: सरयू में स्नान करते समय डूबे आगरा के 15 लोग, 7 के शव बरामद; 2 लापता 

कांग्रेस प्रवक्ता सुरेंद्र राजपूत ने कहा कि प्रदेश में जनसंख्या नियंत्रण की बात हो, अपराध नियंत्रण की बात हो या कोरोनावायरस नियंत्रण की ये सब मुद्दे हैं. इस पर भारतीय जनता पार्टी को सदन में बात करनी चाहिए. सभी के विचार विमर्श से बात करनी चाहिए ना की हेडलाइन बनाना चाहिए.

Viral Video:मैरिज हॉल के बाहर बाबू-बाबू चिल्लाती रही प्रेमिका, प्रेमी ने किसी और के साथ लिए 7 फेरे

WATCH LIVE TV

 

Trending news