UP के इस SP की अनोखी पहल! पुलिसकर्मियों की शराब की लत छुड़ाने के लिए करेंगे ये काम
Advertisement

UP के इस SP की अनोखी पहल! पुलिसकर्मियों की शराब की लत छुड़ाने के लिए करेंगे ये काम

जिले के एसपी ने पुलिसकर्मियों को नशामुक्त करने के लिए सराहनीय पहल की है. एसपी चक्रेश मिश्र की पहल पर शराब के आदी पुलिस के जवानों को चिन्हित करके उनकी काउंसलिंग की जाएगी.

फाइल फोटो

सुनिल सिंह\ संभल: जिले के एसपी ने पुलिसकर्मियों को नशामुक्त करने के लिए सराहनीय पहल की है. एसपी चक्रेश मिश्र की पहल पर शराब के आदी पुलिस के जवानों को चिन्हित करके उनकी काउंसलिंग की जाएगी. इसके बाद भी सुधार नहीं होने पर उन पुलिसकर्मियों को नशा मुक्ति केंद्र भेजा जाएगा.

जेल में बंद कैदियों की सराहनीय पहल, गायों को सर्दी से बचाने के लिए बना रहे हैं 'काउकोट'

कराई जाएगी काउंसलिंग 
संभल जनपद में नशे की हालत में हंगामा करने  वाले पुलिसकर्मियों के वीडियो सोशल मीडिया पर अक्सर वायरल होने से पुलिस महकमे की किरकिरी हो चुकी है.  जिले के एसपी चक्रेश मिश्र ने शराब के आदी ऐसे पुलिसकर्मियों के खिलाफ विभागीय कार्रवाई करने के स्थान  पर शराबी पुलिसकर्मियों को सुधारने का बीड़ा उठाया है. एसपी चक्रेश मिश्र ने संभल पुलिस को पूरी तरह नशामुक्त करने के लिए शराब के आदी पुलिसकर्मियों की काउंसलिंग के लिए चिन्हित करने के निर्देश दिए हैं. संभल पुलिस को नशा मुक्त करने के लिए एसपी चक्रेश मिश्र के निर्देश के बाद शराब के आदी 15 पुलिसकर्मियों को चिन्हित किया गया है. चिन्हित किए गए शराब के आदी  15 पुलिसकर्मियों की 26  जनवरी के बाद काउंसलिंग की जाएगी.सुधार न होने पर शराबी पुलिसकर्मियों को नशा मुक्ति केंद्र भी भेजा जाएगा.

BAMS स्टूडेंट को हनीट्रैप में फंसाया, मिलने बुलाया और किडनैप कर मांगे 70 लाख, ऐसे हुआ एनकाउंटर

15 पुलिसकर्मियों को किया गया है चिन्हित
एसपी चक्रेश मिश्र ने बताया कि सैनिक सम्मलेन में  कुछ पुलिसकर्मियों ने उनसे स्वयं शराब की लत को छुड़वाने का अनुरोध किया था, जिसके बाद पुलिस लाइन के सीओ को जिले के ऐसे सभी पुलिसकर्मियों को चिन्हित करने के निर्देश दिए गए, जो शराब के नशे के आदी है. प्रथम चरण में 15 पुलिसकर्मियों ने स्वयं शराब की लत छुड़वाने के लिए आवेदन किया है. शराब के आदी 15 पुलिसकर्मियों की सेमिनार के जरिए काउंसलिंग की जाएगी. यदि फिर भी  शराब के आदी पुलिसकर्मियों में सुधार नहीं होता है तो उन्हें नशा मुक्ति केंद्र भी भेजा जाएगा. पुलिसकर्मियों की शराब की लत छुड़वाने के लिए पुलिसकर्मियों के परिजनों की भी मदद ली जाएगी.  

WATCH LIVE TV

Trending news