हाथरस कांड के मास्टरमाइंड रऊफ को केरल से लखनऊ लाएगी यूपी पुलिस
Advertisement

हाथरस कांड के मास्टरमाइंड रऊफ को केरल से लखनऊ लाएगी यूपी पुलिस

शनिवार को भाजपा के नेता ने हाथरस कांड मास्टर माइंड की गिरफ्तारी की जानकारी दी थी. भाजपा प्रवक्ता शलभ मणि त्रिपाठी ने अपने ट्विटर अकाउंट से ट्वीट करते हुए इसकी जानकारी दी कि, हाथरस कांड में मास्टरमाइंड की गिरफ्तार हुई है.

PFI का महासचिव रऊफ शरीफ

लखनऊ: हाथरस कांड के मास्टर माइंड रऊफ को रिमांड पर लेकर यूपी लाने के यूपी पुलिस कि एक टीम केरल जाएगी. यूपी पुलिस रऊफ से हाथरस मर्डर मामले में उसका लिंक समेत फंडिंग के बारे में ज्यादा से ज्यादा जानकारी खंगालेगी. मथुरा से पीएफआई के गिरफ्तार 4 सदस्यों ने रऊफ को विदेशों से मिले फंडिंग के बारे में बताया था. इसी इनपुट के बाद यूपी मे पुलिस ने लुकआउट नोटिस जारी किया था.  

भाजपा नेता दी थी गिरफ्तारी की जानकारी
शनिवार को भाजपा के नेता ने हाथरस कांड मास्टर माइंड की गिरफ्तारी की जानकारी दी थी. भाजपा प्रवक्ता शलभ मणि त्रिपाठी ने अपने ट्विटर अकाउंट से ट्वीट करते हुए इसकी जानकारी दी कि, हाथरस कांड में मास्टरमाइंड की गिरफ्तार हुई है. भाजपा प्रवक्ता ने लिखा कि, विदेश भागते समय एयरपोर्ट से हाथरस का मास्टर माइंड रऊफ, PFI का अगुवा रऊफ पकड़ा गया है.

नेपाल से आ रहे कुछ लोगों के पास फर्जी आधार कार्ड होने की आशंका, प्रशासन ने शुरू की जांच

PFI के सदस्यों ने दिया था इनपुट
हाथरस गैंगरेप कांड में सांप्रदायिक हिंसा फैलाने के आरोप में एसटीएफ ने पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया के 4 सदस्य अतीकुर्रहमान, आलम, सिद्दीकी और मसूद को 5 अक्टूबर को मांट टोल प्लाजा से गिरफ्तार किया था. चारों सदस्यों के पास से जस्टिस फॉर हाथरस पंपलेट, लैपटॉप, मोबाइल आदि सामग्री बरामद हुई थी. इनसे पूछताछ करने पर ही रऊफ शरीफ के बारे में जानकारी मिली थी. पीएफआई के सदस्य अतीकुर्रहमान और मसूद को दंगा भड़काने की साजिश में आर्थिक मदद पहुंचाने में रऊफ शरीफ का नाम प्रकाश में आया था, जोकि विदेशों से फंडिंग कराता था. रऊफ पीएफआई छात्र विंग का महासचिव भी है.

हाथरस कांड में दंगा भड़काने की साजिश में आया था नाम
हाथरस कांड में दंगा फैलाने की साजिश में नाम आने के बाद यूपी पुलिस रऊफ शरीफ की खोजबीन में लगी हुई थी. यूपी पुलिस ने 18 नवंबर को आरोपी रउफ शरीफ के खिलाफ आउटलुक नोटिस जारी किया था. सूत्रों के हवाले से पुलिस को सूचना मिली थी की शरीफ विदेश भागने की फिराक में है. शनिवार को त्रिवेंद्रम एयरपोर्ट से रऊफ शरीफ को गिरफ्तार करने की सूचना मिली है.

संग्रहालय पर सियासत: योगी ने बदला था नाम, अखिलेश ने पहुंचकर कर दिया चुनावी एजेंडे का ऐलान

केरल जाएगी यूपी पुलिस की टीम
ED ने रऊफ को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में हिरासत में लिया है. दावा किया गया है कि रऊफ को उस वक्त पकड़ा गया जब वह देश से बाहर जाने की फिराक में तिरुवनंतपुरम एयरपोर्ट पहुंचा था. रउभ पर PFI नेता पर मनी लॉन्ड्रिंग के जरिए ओमान और कतर जैसे देशों से दो करोड़ रुपए हासिल करने का आरोप है. खबर है कि रउफ को लाने के लिए यूपी पुलिस की एक टीम केरल रवाना होगी. 

WATCH LIVE TV

Trending news