सिंगर जुबिन नौटियाल के गाने में नजर आए IAS अधिकारी अभिषेक, जानें क्या है UP कनेक्शन?
Advertisement

सिंगर जुबिन नौटियाल के गाने में नजर आए IAS अधिकारी अभिषेक, जानें क्या है UP कनेक्शन?

यह पहली बार नहीं है जब अभिषेक सिंह पर्दे पर नजर आए हैं. इससे पहले भी वह पंजाबी सिंगर बी. प्राक (B. Prak) के गाने  'दिल तोड़ के' में भी नजर आ चुके हैं. 

IAS अधिकारी अभिषेक सिंह.

नई दिल्ली: मशहूर सिंगर जुबिन नौटियाल (Jubin Nautiyal) का कोई भी गाना रिलीज होता है, उसे खूब लोकप्रियता मिलती है. वजह है जुबिन की आवाज. बीते गुरुवार यानि 31 मार्च को भी जुबिन का एक नया गाना 'तुझे भूलना तो चाहा' रिलीज हुआ है. इस गाने ने आते ही धूम मचा दी है. इस गाने की खूब चर्चा हो रही है. जिसकी वजह है इस गाने के हीरो अभ‍िषेक सिंह. जी हां! हर किसी की दिलचस्पी इस बात को जानने में है कि आखिर यह हीरो है कौन?

आपको बता दें कि यह पहली बार नहीं है जब अभिषेक सिंह पर्दे पर नजर आए हैं. इससे पहले भी वह पंजाबी सिंगर बी. प्राक (B. Prak) के गाने  'दिल तोड़ के' में भी नजर आ चुके हैं. इस गाने में भी उन्होंने खूब सुर्खियां बटोरीं थी. 

प्रेम में मिले धोखे के बाद बने IAS अधिकारी
आपने शादी में जरूर आना फिल्म का गाना ‘ठुकरा के मेरा प्यार, मेरा इंतकाम देखेगी’ तो जरूर देखा होगा. इस सॉन्ग में आपने देखा होगा कि कैसे दिल टूटने के बाद हीरो एक IAS अधिकारी बन जाता है. आपको जानकर हैरानी होगी कि ऐसी ही मिलती-जुलती कहानी अभिषेक की भी है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बात उन दिनों की है, जब अभिषेक दिल्ली में रहकर सिविल सर्विसेज एग्जाम की तैयारी कर रहे थे. उस दौरान उनकी गर्लफ्रेंड ने उनसे ब्रेकअप कर लिया था. 

ये भी पढ़ें- IAS Interview Questions: फेविकोल उस बॉटल में क्यों नहीं चिपकता, जिसमें उसे भरा जाता है?

UPSC में हासिल की 94वीं रैंक 
ब्रेकअप के बाद अभिषेक बिल्कुल टूट गए थे. उनका मन पढ़ाई में भी नहीं लगता था. धीरे-धीरे वह डिप्रेशन में जाने लगे. यहां तक कि उनके मन में खुदकुशी तक के ख्याल आने लगे थे. हांलाकि, वक्त रहते उन्होंने खुद को संभाल लिया. अपनी परीक्षाएं दीं और 2011 में UPSC की परीक्षा में 94वां रैंक हासिल की. बता दें कि अभिषेक को एक्टिंग से भी खास लगाव रहा है. जिसका नतीजा आज हम सबके सामने है. वो आज एक सफल आईएएस अधिकारी के साथ-साथ एक अच्छे कलाकार भी हैं. 

ये भी पढ़ें- खेसारी लाल का साथ छोड़, इस एक्टर के साथ नजर आईं काजल राघवानी, देखें Video

यूपी से है खास कनेक्शन, पत्नी भी हैं IAS  
अभिषेक सिंह फिलहाल दिल्ली में डिप्टी कमिश्नर के रूप में तैनात हैं. लेकिन वह मूल रूप से उत्तर प्रदेश के जौनपुर के रहने वाले हैं. उनके पिता भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) और ससुर भारतीय सांख्‍यिकीय सेवा (आईएसएस) में थे. वहीं, उनकी पत्नी भी एक आईएएस अधिकारी हैं. आप सभी ने 2009 बैच की IAS ऑफिसर दुर्गा शक्ति नागपाल (Durga Shakti Nagpal) का नाम तो जरूर सुना होगा. जी हां, यह वही ऑफिसर हैं जो सपा सरकार के दौरान काफी विवादों में रही थीं. अभिषेक सिंह उन्हीं के पति हैं. 

ये भी पढ़ें- Alert! जल्द से जल्द ऐसे बनवाएं ये 6 जरूरी सर्टिफिकेट्स, वरना सड़क पर नहीं चल पाएगी आपकी गाड़ी

पहले भी पर्दे पर नजर आ चुके हैं अभिषेक 
भले ही अभिषेक एक IAS अध‍िकारी हैं और देश सेवा करते हैं. लेकिन उन्‍होंने अपने ऐक्‍ट‍िंग के शौक को हमेशा जिंदा रखा. अभ‍िषेक सिंह इस गाने से पहले भी कई वेब सीरीज और टीवी सीरीयल में अहम रोल निभा चुके हैं. उन्होंने फिल्म ‘चार पंद्रह’ से  ओटीटी प्लेटफॉर्म पर अपना डेब्यू किया था. इसके अलावा वह Delhi Crime पार्ट-2 में भी काम कर रहे हैं. 

WATCH LIVE TV

 

Trending news