UP Politics : विधानपरिषद उपचुनाव में बीजेपी के मुकाबले सपा प्रत्याशियों के उतरने से रोचक बना मुकाबला
Advertisement

UP Politics : विधानपरिषद उपचुनाव में बीजेपी के मुकाबले सपा प्रत्याशियों के उतरने से रोचक बना मुकाबला

UP Vidhan Parishad Upchunav 2023: समाजवादी पार्टी ने विधान परिषद की खाली 2 सीटों के लिए दोनों उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी है. आज नामांकन के आखिरी दिन में सभी प्रत्याशियों ने पर्चा भर दिया है. 

 

UP Vidhan Parishad Upchunav 2023

UP Vidhan Parishad Upchunav 2023: 29 मई को होने वाले विधान परिषद के उपचुनाव को लेकर समाजवादी पार्टी ने भी प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं. सपा ने रामजतन राजभर (SP MLC Candidate Ramjatan Rajbhar) और रामकरन निर्मल (SP MLC Candidate Ramkaran Nirmal) को MLC प्रत्याशी चुना है. दोनों प्रत्याशियों ने गुरुवार को नामांकन भी कर दिया है. नामांकन के दौरान सपा के कई वरिष्ठ नेता भी मौजूद रहे. भारतीय जनता पार्टी के भी दोनों प्रत्याशियों ने नामांकन कर दिया है. इस दौरान सीएम योगी भी मौजूद रहे. बीजेपी का दावा है कि विधान परिषद के पद पर भाजपा प्रत्याशी ही जीत हासिल करेंगे. आज नामांकन का अंतिम दिन है. 

नरेश उत्तम पटेल ने साधा निशाना 
गुरुवार को 11 बजे सपा की बैठक हुई. इसी बैठक में एमएलसी प्रत्याशियों के नाम पर मंथन हुआ. बैठक में सभी विधायकों को भी बुलाया गया था. इस दौरान सपा प्रमुख अखिलेश यादव भी शामिल हुए. वहीं, बैठक के बाद पार्टी कार्यालय से निकले वरिष्ठ नेता अवधेश वर्मा और प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने कहा कि नगर निकाय चुनाव में भाजपा ने छल करके जीत हासिल की है. 2024 लोकसभा चुनाव में जनता इसका जवाब देगी. 

विधायक करेंगे मतदान 
नरेश उत्तम पटेल ने कहा कि समाजवादी पार्टी का जो गठबंधन मौजूदा समय में है और अखिलेश यादव देशभर में जो गठबंधन बनाने की कवायद में लगे हैं, उसका वह नेतृत्व करेंगे. 2024 में भाजपा का मुकाबला किया जाएगा. लखनऊ विधान परिषद की दो सीटों के लिए हो रहे चुनाव में विधायक मतदान करेंगे. यह दोनों सीटें लक्ष्मण प्रसाद आचार्य के इस्तीफे और बनवारी लाल के निधन से खाली हुई है. 

कब है चुनाव? 
चुनाव आयोग के मुताबिक, 22 मई को नाम वापसी की अंतिम तिथि है. जबकि 29 मई को दोनों एमएलसी सीटों के लिए मतदान होगा. यूपी विधानसभा के सदस्य दोनों सदस्यों का चुनाव करेंगे. 29 मई को ही दोनों एमएलसी सीटों के लिए रिजल्ट आ जाएगा. 

UP Weather Update: यूपी में फिर बदला मौसम का मिजाज, इन 27 जिलों में आंधी-बारिश का अलर्ट जारी 

Ghaziabad Rapidx Train: ट्रेन में महिलाओं के लिए रिजर्व होगा एक कोच, मिलेंगी ये सुविधाएं, सुरक्षा का रखा जाएगा खास ख्याल

WATCH: ड्रग्स केस में समीर वानखेड़े ने आर्यन खान को अचानक ही नहीं किया था गिरफ्तार, करोड़ों की रिश्व की थी प्लानिंग

Trending news