खुशखबरी! होली में योगी सरकार की सौगात, इतने दिन बिल्कुल नहीं कटेगी बिजली, घर जाने के लिए 2 हजार से ज्यादा अतिरिक्त बसें
Advertisement

खुशखबरी! होली में योगी सरकार की सौगात, इतने दिन बिल्कुल नहीं कटेगी बिजली, घर जाने के लिए 2 हजार से ज्यादा अतिरिक्त बसें

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने प्रदेशवासियों को होली से पहले दोहरा तोहफा दिया है. दरअसल, होली के मौके पर सात से नौ मार्च तक प्रदेश में बिजली की कटौती (No Power Cut in UP) नहीं होगी. इस संबंध में अफसरों को निर्देश दे दिए गए हैं. वहीं, परिवहन निगम 2065 अतिरिक्त बसों का संचालन करेगा.

सीएम योगी आदित्यनाथ

UP News: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने प्रदेशवासियों को होली से पहले दोहरा तोहफा दिया है. दरअसल, होली के मौके पर सात से नौ मार्च तक प्रदेश में बिजली की कटौती (No Power Cut in UP) नहीं होगी. इस संबंध में अफसरों को निर्देश दे दिए गए हैं. वहीं, परिवहन निगम 2065 अतिरिक्त बसों का संचालन करेगा. 07 और 08 मार्च को होली को देखते हुए इस साल भी अतिरिक्त बस सेवाएं उपलब्ध कराई जाएंगी. 

चलाई जाएंगी 2065 अतिरिक्त बसें
होली का त्योहार पूरे उत्तर प्रदेश में बड़े धूम-धाम से मनाया जाता है. हजारों की संख्या में लोग अपने-अपने घर जातो हैं ताकि अपने परिवार के साथ होली मना सकें. ऐसे बस अड्डों पर भारी भीड़ देखने को मिलती है. कई लोगों को बसों में जगह मिल पाती है तो कई हताश होकर वापस लौट जाते हैं. इसी को देखते हुए सरकार ने 3-12 मार्च तर अतिरिक्त बसें चलाने का फैसला लिया है, ताकि लोग होली मनाने के बाद वापस लौट सकें. उत्तर प्रदेस परिवहन निगम द्वारा होली के पर्व पर 2065 बसें चलाई जाएंगी. परिवहन विभाग के अधिकारी ने बताया कि यदि जरूरत पड़ी तो बसों की संख्या बढ़ाई भी जा सकती है. 

Chardham Yatra 2023 : पहाड़ों पर रिकॉर्डतोड़ गर्मी के बीच चारधाम यात्रा के लिए युद्धस्तर पर तैयारी कर रही उत्तराखंड सरकार

होली के त्योहार पर बस अड्डों पर भीड़ बढ़ने लगती है. ऐसे में परिवहन विभाग की जिम्मेदारी बढ़ जाती है. उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम के एमडी ने बताया कि त्योहारों पर संभावित भीड़ को देखते हुए कर्मचारियों को छुट्टी नहीं दी जाएगी. किसी विशेष परिस्थिति या आपात स्थिति पर ही कर्मचारियों को अवकाश दिया जाएगा. बसों के संचालन के लिए ड्राइवर, कंडक्टर, पर्यवेक्षकों के साथ-साथ विभाग के अन्य कर्मचारियों का कार्य बढ़ जाता है. बता दें कि होली हो या दिवाली, ईद हो या रक्षाबंधन यह सभी त्योहार लोग अपने परिवार के साथ मनाने के लिए अपने-अपने घर जाते हैं. साल भर लोग अपने घर से दूर रहते हैं लेकिन त्योहार पर अपने घर पर ही मनाना पसंद करते हैं.

WATCH: होली की तैयारी में जोरों से जुटे कानपुर के रंग कारोबारी, जानें कैसे बनता है गुलाल

 

Trending news