रामचरितमानस पर स्वामी प्रसाद मौर्य ने फिर दिया विवादित बयान, बोले- सुंदरकांड पाठ 97% हिंदुओं की भावनाओं को आहत करने वाला
Advertisement

रामचरितमानस पर स्वामी प्रसाद मौर्य ने फिर दिया विवादित बयान, बोले- सुंदरकांड पाठ 97% हिंदुओं की भावनाओं को आहत करने वाला

Swami Prasad Maurya Statement:  समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के एमएलसी स्वामी प्रसाद मौर्य (Swami Prasad Maurya) ने एक बार फिर से विवादित बयान दिया है. उन्होंने योगी सरकार के नवरात्रि प्लान को लेकर हमला बोला है.

Swami Prasad Maurya on Yogi Govt Navratri Plan

Swami Prasad Maurya on Yogi Govt Navratri Plan: समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के राष्ट्रीय महासचिव स्वामी प्रसाद मौर्य (Swami Prasad Maurya) के रामचरितमानस विवाद (Ramcharitmanas Row) के बाद से लगातार बयान आ रहे हैं. अब एकबार फिर सपा नेता ने उन्हीं  पंक्तियों को लेकर योगी सरकार पर निशाना साधा है. 

सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा, "ढोल, गवार, शुद्र, पशु, नारी, सकल ताड़ना के अधिकारी. उसी सुंदरकांड का हिस्सा, जिसका सरकार ने पाठ कराने का निर्णय लिया है यानी सरकार का यह निर्णय महिलाओं व शूद्र समाज को प्रताड़ित व अपमानित करने वाले 3% लोगों का बढ़ावा देने एवं 97% हिंदू समाज के भावनाओं को आहत करने वाला है."

"आदिवासियों, दलितों व पिछड़ों को अपमानित करने की साजिश"
योगी सरकार द्वारा नवरात्रि पर दुर्गा सप्तशती और रामनवमी (Ramnavami 2023) पर अखंड रामायण का पाठ कराए जाने वाले ऐलान पर कहा, "अब पूरे देश में लोगों ने अपने आप रामचरितमानस का पाठ कराना बंद कर दिया, इसलिए सरकार अपने खर्चे से मानस की पाठ कराने पर मजबूर हो रही है. ऐसा करके देश की महिलाओं एवं आदिवासियों, दलितों व पिछड़ों को नित्यप्रति अपमानित करने की साजिश की जा रही है." 

क्या है योगी सरकार का नवरात्रि प्लान? 
यूपी सरकार इस नवरात्रि प्लान के लिए सभी जिलों को एक-एक लाख रुपये मुहैया कराएगी. जिसके तहत जिला, तहसील और ब्लॉक स्तर पर आयोजन किए जाएंगे. इनमें खास तौर पर महिलाओं की भागीदारी कराई जाएगी. इसके लिए सभी DM को निर्देश जारी किए गए हैं. चैत्र नवरात्र की शुरुआत 22 मार्च से हो रही है. ऐसे में अधिकारियों को 21 मार्च तक सभी तैयारियां पूरी करने का निर्देश दिया गया है. इसके साथ ही जीपीएस स्थान, पता, चयनित मंदिरों की तस्वीरें और मंदिर प्रबंधन निकायों के कॉन्टैक्ट डिटेल्स शेयर करने का भी निर्देश दिया गया है. इसके अलावा 29 और 30 मार्च को अष्टमी और रामनवमी के मौके पर प्रमुख शक्तिपीठों पर अखंड रामायण का पाठ आयोजित किया जाएगा.

Watch: जानिये कौन हैं सुरेखा यादव जिन्होंने वंदे भारत की पहली महिला पायलट बनकर रचा इतिहास

Trending news