नेताजी को भारत रत्न देने की मांग पर सियासी घमासान, डिंपल यादव और स्वामी प्रसाद मौर्य के बाद इस बड़े नेता ने उठाई आवाज
Advertisement

नेताजी को भारत रत्न देने की मांग पर सियासी घमासान, डिंपल यादव और स्वामी प्रसाद मौर्य के बाद इस बड़े नेता ने उठाई आवाज

Mulayam Singh Yadav News: डिंपल यादव और स्वामी प्रसाद मौर्य के बाद अब मुरादाबाद सांसद एसटी हसन ने मुलायम सिंह यादव को भारत रत्न देने की मांग उठाई है. उन्होंने कहा है कि मौका मिलेगा तो संसद में यह मांग उठाएंगे. 

SP MP ST HASAN

आकाश शर्मा/मुरादाबाद: गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर नेताजी को पद्म विभूषण (Padma Vibhushan) देने का ऐलान किया गया. इस सम्मान का ऐलान होते ही नेताजी को भारत रत्न देने की मांग उठने लगी है. मैनपुरी सांसद डिंपल यादव और सपा एमएलसी स्वामी प्रसाद मौर्य के बाद अब मुरादाबाद सांसद डॉ. एस टी हसन ने भी मुलायम सिंह यादव को भारत रत्न देने की मांग की है. 

सांसद एसटी हसन ने नेताजी को पद्मश्री सम्मान देने के लिए सरकार को धन्यवाद दिया है. हालांकि उन्होंने मुलायम सिंह यादव को देश का सर्वोच्च सम्मान भारत रत्न देने की भी मांग की. साथ ही कहा कि अगर मौका मिलता है तो वह इस मांग को सदन में भी उठाएंगे. सांसद एस टी हसन का कहना है कि नेताजी का कद काफी ऊंचा है. सिर्फ देश ही नहीं सारी दुनिया में वो पहचाने जाते हैं. उनकी विचारधारा पर लोग चलते हैं. नेता जी जैसा नेता शायद ही आगे कोई पैदा हो. ऐसे में उन्हें भारत रत्न से सम्मानित किया जाना चाहिए था. 

यह भी पढ़ें- स्वामी प्रसाद मौर्य ने अब मुलायम सिंह यादव को लेकर दिया चौंकाने वाला बयान, बोले- नेताजी का किया गया अपमान

स्वामी प्रसाद मौर्य ने नेताजी को पद्म विभूषण दिए जाने पर कही ये बात 
वहीं, स्वामी प्रसाद मौर्य के इस सम्मान को केंद्र की घटिया सोच कहने पर हसन का कहना है कि उन्होंने क्या कहा मुझे यह नहीं मालूम है. लेकिन सरकार ने जो सम्मान दिया है हम उसका स्वागत करते हैं. नेताजी भारत रत्न पाने योग्य हैं. आपको बता दें कि सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने मुलायम सिंह यादव को मरणोपरांत पद्म विभूषण दिए जाने को नेताजी का अपमान बताया था. उन्होंने कहा था, "भारत सरकार ने नेताजी श्री मुलायम सिंह यादव को मरणोपरांत पद्म विभूषण पुरस्कार देकर, नेताजी के व्यक्तित्व, कृतित्व एवं राष्ट्र के प्रति किये गये योगदान का उपहास उड़ाया है. यदि नेताजी को सम्मान देना ही था तो भारत रत्न के सम्मान से सम्मानित करना चाहिए था."

यह भी पढ़ें- Padma Awards 2023: रूस के सबसे बड़े साहित्यिक सम्मान "पुष्किन" से हो चुके सम्मानित, जानें कौन हैं पद्मश्री पाने वाले प्रो. विश्वनाथ तिवारी

डिंपल यादव ने भी उठाई भारत रत्न देने की मांग 
सैफई में मुलायम सिंह यादव की पुत्रवधू व मैनपुरी से सांसद डिंपल यादव ने भी नेताजी को भारत रत्न देने की मांग की. डिंपल यादव गणतंत्र दिवस के मौके पर सैफई में ध्वजारोहण करने के बाद मीडिया से रूबरू हुईं. इस दौरान उन्होंने कहा कि नेताजी को भारत रत्न मिलना चाहिए. नेता जी को इस तरह की उपाधि पहले ही मिल जानी चाहिए थी, लेकिन हमारी मांग है कि उन्हें भारत रत्न दिया जाए. 

यह भी देखें- Mulayam Singh Yadav: सपा सांसद डिंपल यादव ने उठाई बड़ी मांग, नेता जी को मिलना चाहिए भारत रत्न पुरस्कार

Trending news