उत्तराखंड के 11वें मुख्यमंत्री बने पुष्कर धामी, राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने दिलाई शपथ
Advertisement

उत्तराखंड के 11वें मुख्यमंत्री बने पुष्कर धामी, राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने दिलाई शपथ

धामी के नाम का ऐलान शनिवार को देहरादून में हुई बीजेपी के विधायक दलों की बैठक में किया गया था.

फोटो साभार - (ANI).

देहरादून: पुष्कर सिंह धामी ने आज मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली. वे राज्य के 11वें मुख्यमंत्री बन गए हैं.  राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने उन्हें राजभवन में शपथ दिलाई. बता दें कि धामी के नाम का ऐलान शनिवार को देहरादून में हुई बीजेपी के विधायक दलों की बैठक में किया गया था. 

मुख्यमंत्री के साथ 11 मंत्रियों ने ली शपथ 
हरक सिंह रावत, सतपाल महाराज, यश पाल आर्य, बिशन सिंह चुफाल,सुबोध उनियाल,अरविंद पांडेय, गणेश जोशी, धन सिंह रावत, रेखा आर्य, स्वामी यतीश्वरानंद ने भी मंत्री के तौर पर शपथ ली. बता दें उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर धामी के शपथ ग्रहण समारोह में उत्तराखंड के पूर्व सीएम तीरथ सिंह रावत, पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत, उत्तराखंड बीजेपी के नेता, पुष्कर धामी की पत्नी और मां भी बैठक में मौजूद रहीं. 

सीएम बनने पर दोस्तों ने जताई खुशी
पुष्कर सिंह धामी के मुख्यमंत्री बनने पर उनके साथ खटीमा में पढे दोस्त काफी खुश है और सभी बड़े गर्व का अनुभव कर रहे हैं. उनका कहना है कि उनके साथ पढ़ा उनका दोस्त पुष्कर सिंह धामी आज प्रदेश का मुखिया बन गया है. उनके साथ पढ़े उनके दोस्त कामिल खान बताते हैं कि पुष्कर सिंह धामी जब स्कूल के दिनों में क्लास 9 और 10 में उनके साथ पढ़ते थे तब से ही वह काफी व्यवहारिक और नेतृत्व करने की क्षमता रखते थे.

बता दें, लखनऊ विश्वविद्यालय से छात्र सियासत को करने वाले पुष्कर सिंह धामी अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद से अपनी राजनीतिक यात्रा शुरू की थी. पुष्कर सिंह धामी पिथौरागढ़ के डीडीहाट इलाके के हड़खोला गांव के हैं. उनके स्वर्गीय पिता शेर सिंह पूर्व सैनिक थे. उन्होंने अपनी सियासी यात्रा उधम सिंह नगर के खटीमा से शुरू की.

2012 में पहली बार विधायक बने और 2017 में भी जनता ने उन्हें दोबारा विधायक  चुनाव जिताया. खटीमा उत्तराखंड के मैदानी क्षेत्र की सीट है. 2017 के विधानसभा चुनाव में खटीमा से पुष्कर सिंह धामी को 29539, कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशी भुवन चन्द कापड़ी को 26830 वोट मिले थे. 

WATCH LIVE TV

Trending news