UP LIVE News Update: दो महिला पहलवानों को लेकर जांच टीम पहुंची भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह के घर
Advertisement

UP LIVE News Update: दो महिला पहलवानों को लेकर जांच टीम पहुंची भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह के घर

UP News in Hindi Live Update: उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड से जुड़ी हर छोटी-बड़ी खबरों का पल-पल का अपडेट सबसे पहले देखें ज़ी यूपी-उत्तराखंड पर....

UP LIVE News
LIVE Blog

Uttar Pradesh Live News 9 June 2023:  उत्तर प्रदेश (UP News) और उत्तराखंड (Uttarakhand News) से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी हलचल पर नजर बनाए रखने के लिए पढ़ते रहिए ज़ी यूपी-उत्तराखंड. यहां आपको प्रदेश से जुड़ी हर खबर का पल-पल अपडेट मिलता रहेगा.

09 June 2023
19:27 PM

11 से 25 जून तक बंद रहेगा पूर्वांचल एक्‍सप्रेस 

मरम्‍मत कार्य के चलते 11 से 25 जून तक पूर्वांचल एक्‍सप्रेस बंद रहेगा. यात्री बदले मार्ग से जा सकेंगे.  

17:44 PM

34 एएनएम को बांटे नियुक्ति पत्र 

सीएम योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को एएनएम की नियुक्ति पत्र बांटे. सोनभद्र कलेक्ट्रेट सभागार में 34 एएनएम को नियुक्ति पत्र राज्यसभा सांसद रामसकल ने जिलाधिकारी और मुख्य चिकित्साधिकारी की मौजूदगी में बांटा गया. 

17:44 PM

मंदिर में नमाज पढ़ने मामले में धार्मिक उन्माद फैलाने की धारा में FIR 

हापुड़ के चंडी मंदिर में अराजकतत्‍वों द्वारा नमाज पढ़े जाने के बाद एक तरफ जहां हिंदू वादियों में आक्रोश है, वहीं दूसरी तरफ पुलिस अराजक तत्‍व के खिलाफ जांच पड़ताल करने में जुटी हुई है. मंदिर प्रबंधक समिति के मंत्री सत्य नारायण अग्रवाल की ओर से हापुड़ की कोतवाली में मामला दर्ज कराया है. 

15:20 PM

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में छापेमारी के दौरान एसडीएम ने किया बड़ा खुलासा
अलीगढ: सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में एसडीएम के निरीक्षण के दौरान हुआ बड़ा खुलासा, नर्स की स्कूटी की डिक्की और ऑफिस से भारी मात्रा में प्राइवेट दबाए की बरामद, 41 प्रकार की है दवाएं, हजारों रुपए कीमत बताई जा रही है दवाओं की, स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी मौके पर जांच में जुटे, तहसील इगलास के स्वास्थ्य केंद्र का मामला

14:28 PM

वाराणसी के ज्ञानवापी प्रकरण में जितेन्द्र सिंह बिसेन ने कुंडा राजघराने को सौंपा केस

वाराणसी के ज्ञानवापी प्रकरण में जितेन्द्र सिंह बिसेन ने कुंडा राजघराने को सौंपा केस.बिसेन परिवार ने कुंडा राजघराने के उदय प्रताप सिंह को बनाया पैरोकार.राखी सिंह ने इच्छा मृत्यु का फैसला लिया वापस. इसके पहले ज्ञानवापी केस से नाम वापस लेते हुए राखी सिंह ने इच्छा मृत्यु के लिए राष्ट्रपति को लिखा था खत.राखी सिंह की तरफ से सभी मुकदमों में कुल 65 अधिवक्ता होंगे नियुक्त.

13:17 PM
दिल्ली में 11 जून को बीजेपी की बड़ी बैठक
 
11 जून को दिल्ली में बीजेपी की बड़ी बैठक बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों की बैठक अमित शाह, जेपी नड्डा के साथ होगी बैठक महामंत्री बीएल संतोष, संगठनों के सचिव रहेंगे मौजूद आगामी विधानसभा और लोकसभा चुनाव पर होगा मंथन संगठन और सरकार के बेहतर समन्वय पर होगी चर्चा चुनावी राज्यों की बीजेपी अलग से बैठक करेगी 28 मई को हुई थी मुख्यमंत्री परिषद की बैठक
12:49 PM

यूपी सरकार ने पेश किया हलफनामा

यूपी सरकार ने SC को बताया-लखनऊ कोर्ट में बुधवार को मारे गए गैंगस्टर संजीव जीवा का कल अंतिम संस्कार कर दिया गया था। उनके परिवार को सूचना दे दी गई थी कि अगर उनकी पत्नी अंतिम संस्कार में शामिल होती है तो उन्हें गिरफ्तार नहीं किया जाएगा। इसके बावजूद फिर भी वह वहां मौजूद नहीं रही। आज सुनवाई के दौरान संजीव जीवा की पत्नी के वकील ने तेरहवीं संस्कार तक गिरफ्तारी से राहत मांगी। लेकिन SC ने अभी इस पर कोई आदेश देने से इंकार कर दिया।

12:12 PM

Love Jihad के आरोपी को इलाहाबाद हाईकोर्ट से झटका

इलाहाबाद हाईकोर्ट से जुड़ी ख़बर, धार्मिक पहचान छिपाकर हिंदू महिला से शादी के नाम पर रेप के आरोपी को झटका, कोर्ट ने आरोपी मुस्लिम युवक चांद बाबू को जमानत देने से किया इंकार, महिला ने आरोपी पर धार्मिक पहचान छिपाकर शादी का झांसा देकर रेप का आरोप लगाया है, पीड़िता के मुताबिक आरोपी युवक उससे विशाल बनकर मिला था, शादी का झांसा देकर आरोपी ने कई बार उसके साथ रेप किया.

11:58 AM

UP Politics: भाजयुमो के कार्यक्रम में शामिल होंगे जलशक्ति मंत्री

उत्तर प्रदेश सरकार के जलशक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह भारतीय जनता पार्टी मोर्चा सम्मेलन के कप्तानगंज में हो रहे कार्यक्रम में शिरकत करेंगे. जल शक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह के आगमन को लेकर तैयारियां पूरी हैं. मोदी सरकार के 9 साल के कार्यकाल के पूरे होने पर वो कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे. 

11:55 AM

लव जेहाद के मामलों पर गंभीर पुष्कर सिंह धामी सरकार

लव जेहाद के मामलों को लेकर मुख्यमंत्री पुष्कर धामी गंभीर मुख्यमंत्री ने शासन में बुलाई हाई लेवल मीटिंग DGP, अपर मुख्य सचिव गृह, समेत इंटेलिजेंस और पुलिस के आला अधिकारी रहेंगे बैठक में मौजूद लव जिहाद के बढ़ते मामलों को लेकर मुख्यमंत्री ले सकते हैं बड़ा एक्शन पिछले 10 दिनों में डेढ़ दर्जन से ज्यादा मामले हुए अलग-अलग पुलिस थानों में दर्ज

11:32 AM

सपा का नैमिषारण्य में दो दिवसीय प्रशिक्षण शिविर 
सियासी बनवास खेल रही समाजवादी पार्टी इसे खत्म करने के लिए 88000 ऋषि-मुनियों की तपोभूमि में प्रभास करेगी. सपा मुखिया अखिलेश यादव अपने कार्यकर्ताओं को 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव में बेहतर प्रदर्शन मंत्र देंगे. प्रदेश में सपा अपनी सियासी जमीन को बचाने की जुगत बढ़ाने के लिए सपा 9 और 10 जून को नैमिषारण्य में दो दिवसीय प्रशिक्षण शिविर आयोजित करने जा रही है. 

11:20 AM

उत्तराखंड में विद्या समीक्षा केंद्र की होगी स्थापना
उत्तराखंड में शिक्षा के क्षेत्र में बेहतर कार्य करने और बच्चों की शिक्षा को आधुनिक करने के लिए अब विद्या समीक्षा केंद्र की स्थापना होने जा रही है. प्रदेश के शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत ने बताया कि विद्या शिक्षा केंद्र के जरिए सभी सरकारी स्कूल ऑनलाइन सिस्टम में आएंगे. स्कूलों में किस तरह पढ़ाई हो रही है और किन स्कूलों की परफॉर्मेंस कैसी है यह भी इसके जरिए पता चलेगा. स्कूलों की गुणवत्ता और टीचर्स की कमी भी विद्या समीक्षा केंद्र के अंतर्गत आंकलन करने में आसानी होगी. 

11:00 AM

लखनऊ मंडलायुक्त ने नगर निगम से 30 करोड़ का मांगा हिसाब 
नगर निगम को कूड़ा निस्तारण, कूड़ा परिवहन के लिए धन दिया गया था. कमिश्नर ने तीन बिंदुओं पर नगर निगम से जवाब मांगा है. लखनऊ मंडलायुक्त ने नगर निगम से सफाई वाहनों के लिए दिए गए 30 करोड़ का हिसाब मांगा.  शहर में कूड़ा निस्तारण के लिए 15वें वित्त व स्मार्ट सिटी से नगर निगम को 30.34 करोड़ रुपये दिए गए. कमिश्नर ने नगर निगम से पूछा कि स्वच्छ भारत मिशन, स्मार्ट सिटी व 15वें वित्त से मिले पैसे का क्या किया? कमिश्नर रोशन जैकब ने इस संबंध में नगर निगम को चिठ्ठी लिखी है. 

10:43 AM

शस्त्रों के साथ नहीं मिलेगी कोर्ट में एंट्री, कोर्ट परिसर में हत्या के बाद एक्शन में सरकार

10:28 AM

रायबरेली में लेखपाल पर हमला
रायबरेली में सदर तहसील के लेखपाल पर जानलेवा हमला हुआ है. लेखपाल को गंभीर हालत में जिला अस्पताल भेजा गया है. यहां चिकित्सकों ने लेखपाल की हालत खतरे से बाहर बतायी है. मामला सदर तहसील के भदोखर थाना इलाके का है. यहां खनुआ गांव में सुरक्षित ज़मीन पर निर्माण की सूचना पाकर लेखपाल वेद प्रकाश सिंह ने काम रुकवा दिया था. काम रुकवाने के बाद वापस सदर तहसील पहुंचे लेखपाल यहां काम खत्म करने के बाद अपने आवास के लिए निकले थे. घर जाने के दौरान ही लेखपाल पर जानलेवा हमला हो गया. 

 

10:27 AM

त्रिवेंद्र सिंह रावत का अखिलेश यादव पर वार

09:50 AM

दो जिलों के दौरे पर डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक

जानकारी के मुताबिक उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक दो जिलों के दौरे पर है. आज डिप्टी सीएम उन्नाव और रायबरेली में मौजूद रहेंगे. ब्रजेश पाठक दोपहर 1 बजे उन्नाव के बांगरमऊ में व्यापारी सम्मेलन को संबोधित करेंगे. इसके बाद डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक दोपहर 3 बजे रायबरेली में मोर्चा सम्मेलन को संबोधित करेंगे.

09:29 AM

Rae Bareli News : केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी का आज दो दिवसीय अमेठी दौरा है. सलोन विधानसभा के छतोह ब्लाक में आज वो जन संवाद कार्यक्रम करेंगी. छतोह के बेढ़ौना गांव से जन संवाद कार्यक्रम का आगाज करेंगी.

09:15 AM

Mirzapur News : डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या आज मिर्ज़ापुर में होंगे. 10.40 बजे पुलिस लाइन स्थित बने अस्थाई हेलीपैड पर पहुचेंगे. 10.55-बजे डिप्टी सीएम मां विन्ध्वयसिनी के दर्शन कर पूजन करेंगे. निर्माणाधीन एवं विकासशील परियोजनाओं का आज वो स्थलीय निरीक्षण करेंगे. इसके बाद 11.45 बजे-मां वैष्णो लान बरौधा कचार स्थित सात मोर्चों के संयुक्त सम्मेलन में सम्मिलित होंगे. 1 के करीब पुलिस लाइन हेलीपैड से प्रयागराज की ओर डिप्टी सीएम केशव मौर्या रवाना होंगे.

09:07 AM

Sonbhadra News : यूपी सोनभद्र कृर्षि शिक्षा एवं कृर्षि अनुसंधान मंत्री उ0प्र0 सूर्य प्रताप शाही का सोनभद्र में आगमन आज होने वाला है. यहा आज सूर्य प्रताप शाही का भ्रमण कार्यक्रम निर्धारित हैं. रामलीला मैदान रावर्ट्सगंज के कृर्षि विभाग द्वारा संचालित योजनाओं के लाभार्थियों सम्मेलन में सम्मिलित होंगे.

08:58 AM

लखनऊ : मंडलायुक्त ने नगर निगम से 30 करोड़ का हिसाब मांगा है. सफाई वाहनों के लिए दिए गए 30 करोड़ का हिसाब मांगा था. शहर में कूड़ा निस्तारण के लिए 15वें वित्त व स्मार्ट सिटी से नगर निगम को 30.34 करोड़ रुपये दिए गए. कमिश्नर ने नगर निगम से पूछा कि स्वच्छ भारत मिशन, स्मार्ट सिटी व 15वें वित्त से मिले पैसे का क्या किया? कमिश्नर रोशन जैकब ने इस संबंध में नगर निगम को चिठ्ठी लिखी.

 

08:23 AM

बाराबंकी : गर्मी की छुट्टियां पड़ते ही ट्रेनों से यात्रा करने वाले लोग काफी ज्यादा हो जाते हैं. ऐसे में सबको ट्रेन में कन्फर्म टिकट मिल पाना तो आसान बात नहीं है. ऐसी ही समस्याओं को देखते हुए भारतीय रेलवे स्पेशल ट्रेनों को चलाने की शुरुआत कर रहा है. इस बाबत बाराबंकी से राजस्थान के बीच स्पेशल ट्रेन भारतीय रेलवे द्वारा चलाने की शुरुआत की गई.

08:21 AM

Muzaffarnagar News : पश्चिमी उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जनपद में गुरुवार की देर रात मुठभेड़ की खबर सामने आई. बताया जा रहा है कि इस मुठभेड़ में  हिस्ट्रीशीटर गौकश नौशाद के पैर में गोली लगी है जिससे वो घायल हो गया. वहीं उसका दूसरा साथी मौके से फरार होने में कामयब रहा.

08:20 AM

Weather Update : दक्षिणी-पश्चिमी मानसून केरल दस्तक दे चुका है. हालांकि अपने तय समय से एक सप्ताह देरी से कल यानी गुरुवार को मानसून केरल पहुंचा. इस घटना के बाद अब मानसून की सक्रियता अरब सागर के साथ ही बंगाल की खाड़ी व अंडमान निकोबार द्वीपसमूह में भी बढ़ती हुई देखी जा सकती है. जहां तक उत्तर प्रदेश की बात है तो यहां पर भीषण गर्मी से जूझ रहे लोगों को मानसून का इंतजार है ताकि कुछ राहत मिल सके.

08:18 AM
अमरावती ग्रुप के निदेशकों के ठिकानों से 6 करोड़ रुपये कैश बरामद
अमरावती ग्रुप के निदेशकों के ठिकानों से 6 करोड़ रुपये कैश बरामद हुए. आयकर विभाग के छापों में जानकारी आई कि 5 साल में पिनटेल ग्रुप ऑफ कंपनी ने 37 कंपनियां के जरिये अरबों की परियोजनाओं को शुरू किया. लखनऊ के भी प्रोजेक्ट में 4000 करोड़ लगाए गए.
08:15 AM

जीवा मर्डर का नेपाल कनेक्शन
सूत्रों के अनुसार, जीवा को गोलियों से भूनने वाले शूटर विजय के तार नेपाल के माफिया अशरफ से जुड़ रहे हैं. विजय कुछ दिन पहले नेपाल गया था वहां उसने अशरफ से मुलाकात की. अशरफ ने उससे बताया कि उसका भाई तिफ लखनऊ जेल में है, वहां जीवा उसे परेशान करता है. जीवा को रास्ते से हटाने के लिए उसने 20 लाख में डील की. 

Trending news