LIVE: उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड समाचार:सपा विधायक Amitabh Bajpai को 1 साल की सजा MP-MLA कोर्ट ने सुनाई
Advertisement

LIVE: उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड समाचार:सपा विधायक Amitabh Bajpai को 1 साल की सजा MP-MLA कोर्ट ने सुनाई

उत्तर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 11 नवंबर 2022: उत्तर प्रदेश (UP News) और उत्तराखंड (Uttarakhand News) से जुड़ी हर छोटी-बड़ी खबरों का पल-पल का अपडेट सबसे पहले देखें ज़ी यूपी-उत्तराखंड पर.... 

LIVE: उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड समाचार:सपा विधायक Amitabh Bajpai को 1 साल की सजा MP-MLA कोर्ट ने सुनाई
LIVE Blog

उत्तर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 11 नवंबर 2022: उत्तर प्रदेश (UP News) और उत्तराखंड (Uttarakhand News) से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी हलचल पर नजर बनाए रखने के लिए पढ़ते रहिए ज़ी यूपी-उत्तराखंड. यहां आपको प्रदेश से जुड़ी हर खबर का पल-पल अपडेट मिलता रहेगा. 

11 November 2022
17:56 PM

SP MLA Amitabh Bajpai sentenced 1 year Jail by MP-MLA Court

सपा विधायक अमिताभ बाजपेई को एमपी-एमएलए कोर्ट ने एक साल की सजा सुनाई है. वाणिज्य अधिकारी से मारपीट के आऱोप में ये सजा उन्हें सुनाई गई. हालांकि उन्हें अपील की इजाजत के साथ जमानत दे दी गई.

 

17:46 PM

अब्बास अंसारी की छह दिन की रिमांड बढ़ी

ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) ने कोर्ट से की अब्बास अंसारी की रिमांड बढ़ाने की मांग, माफिया मुख्तार अंसारी का बेटा है अब्बास अंसारी. कोर्ट ने बढ़ाई छह दिन तक रिमांड की अवधि

15:25 PM

वाराणसी कोर्ट में ज्ञानवापी मामले की सुनवाई टल गई है, अब 5 दिसंबर को मामले की अगली सुनवाई होगी. 

12:52 PM

सीएम धामी ने किया संगिनी ऐप का शुभारंभ
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने शुक्रवार को दून मेडिकल कॉलेज में नवनिर्मित ओटी व नए भवन का लोकार्पण किया. इसके साथ ही संगिनी ऐप का भी शुभारंभ किया. इस मौके पर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा की स्वास्थ्य सुविधाओं की बेहतरी पर राज्य सरकार का फोकस है और प्राथमिकता के साथ स्वास्थ्य सुविधाओं को और बेहतर किया जा रहा है. इसका लाभ आम जनता को मिलेगा इसके अलावा कोई भी निर्माण कार्य हो उनके लिए सरकार ने समय सीमा भी तय की है अगर समय सीमा पर कोई काम नहीं होता है तो जिम्मेदारी भी तय होगी विधिक कार्रवाई होगी.

स्वास्थ्य मंत्री धन सिंह रावत का कहना है कि प्रदेश में डॉक्टरों की कोई कमी नहीं है. 3000 नर्सों की भर्ती व 800 एएनएम की भर्ती वर्ष वार करने की तैयारी है. संगिनी एप्प का शुभारंभ किया है, जिसके जरिए आशा बहनों के खाते में तनख्वाह जाएगी. स्वास्थ्य मंत्री का कहना है कि अगले साल से एमबीबीएस की पढ़ाई हिंदी में भी हो सकेगी सरकार ने इसके लिए एक समिति बनाई है ये कोशिश है कि मातृभाषा में भी पाठ्यक्रम संचालित हो सके.

 

 

11:36 AM

भ्रष्टाचार पर कड़ाई से अंकुश लगाने के लिए योगी सरकार ने लिया बड़ा फैसला
लखनऊ: भ्रष्टाचार पर कड़ाई से अंकुश लगाने के लिए योगी सरकार ने एक और अहम निर्णय किया है. रिश्वतखोरों पर ''पैनी नजर'' रखने के लिए अब सभी मंडलों में भ्रष्टाचार निवारण संगठन (एसीओ) की यूनिटें होंगी. आठ नई यूनिटों के गठन के प्रस्ताव को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हरी झंडी दे दी है. 18 मंडलों में एसीओ के होने से रिश्वतखोर अधिकारियों-कर्मचारियों से परेशान प्रदेशवासियों के लिए उनके विरुद्ध शिकायत करना आसान होगा और तेजी से कार्रवाई होगी. सूत्र बताते हैं कि माफिया के विरुद्ध चलाए जा रहे अभियान को सरकार अब ऐसे भ्रष्ट सरकारी कर्मियों के खिलाफ भी चलाने की तैयारी में है. भ्रष्टाचार के दोषी पाए जाने वाले अधिकारियों-कर्मचारियों की माफिया की तरह संपत्ति जब्त की जाएगी. 

 

11:25 AM

मैनपुर उपचुनाव को लेकर सियासी सरगर्मी तेज हो गई है. समाजवादी पार्टी ने डिंपल यादव को यहां से प्रत्याशी बनाया है. वहीं, बीजेपी सपा के किले को भेदने के लिए तीन नामों पर मंथन कर रही है. जिसमें 3 नाम सामने आ रहे हैं. इन नामों में पहले नंबर  पर प्रेम सिंह शाक्य  का नाम सामने आ रहा है. इनके अलावा रघुराज सिंह शाक्य और ममतेश शाक्य के नामों पर बीजेपी मंथन कर रही है. 

10:51 AM

पांच शहरों के अर्थव्यवस्था का पंच प्राण बनाएगी योगी सरकार 

लखनऊ: यूपी के पांच शहरों के अर्थव्यवस्था का पंच प्राण योगी सरकार बनाएगी. सीएम योगी के वन ट्रिलियन डॉलर इकोनॉमी के लक्ष्य को प्राप्त करने में बड़ी भूमिका निभाएंगे. पंच प्राण' के तौर पर लखनऊ, कानपुर, वाराणसी, नोएडा और प्रयागराज का चयन हुआ है.  जीआईएस-23 में इन शहरों की योगी सरकार ब्रांडिंग करेगी. ये शहर ईआर एंड डी, आईटी व आईटीईएस, एआई और रोबोटिक्स एवं ड्रोन्स सिटी के तौर पर जाने जाएंगे  कानपुर को रोबोटिक्स एवं ड्रोन्स सिटी के रूप में विकसित किया जाएगा. लखनऊ को एआई सिटी तो नोएडा को आईटी और आईटीईएस सिटी के तौर पर विकसित होगा. ईआर एंड डी सिटी के तौर पर वाराणसी और प्रयागराज को सरकार विकसित करेगी.  यूपी के पांच शहरों के अर्थव्यवस्था का पंच प्राण योगी सरकार बनाएगी. सीएम योगी के वन ट्रिलियन डॉलर इकोनॉमी के लक्ष्य को प्राप्त करने में बड़ी भूमिका निभाएंगे. पंच प्राण' के तौर पर लखनऊ, कानपुर, वाराणसी, नोएडा और प्रयागराज का चयन हुआ है.  जीआईएस-23 में इन शहरों की योगी सरकार ब्रांडिंग करेगी. ये शहर ईआर एंड डी, आईटी व आईटीईएस, एआई और रोबोटिक्स एवं ड्रोन्स सिटी के तौर पर जाने जाएंगे  कानपुर को रोबोटिक्स एवं ड्रोन्स सिटी के रूप में विकसित किया जाएगा. लखनऊ को एआई सिटी तो नोएडा को आईटी और आईटीईएस सिटी के तौर पर विकसित होगा. ईआर एंड डी सिटी के तौर पर वाराणसी और प्रयागराज को सरकार विकसित करेगी.  

10:27 AM

UP News: बागपत के इस होटल में पुलिस ने की बड़ी कार्रवाई 
बागपत: उत्तर प्रदेश के बागपत जिले के एक OYO होटल में उस समय हड़कंप मच गया, जब पुलिस ने होटल में छापेमारी की कार्रवाई की. इस दौरान पुलिस को देखते ही एक प्रेमी जोड़ा होटल से भागने लगा. पुलिस उनको पकड़ भी नहीं पाई. बताया जा रहा है कि चमरावल रोड पर आबादी के बीच एक OYO होटल का संचालन हो रहा था. इस होटले में अनैतिक कार्य को अंजामा दिया जा रहा है. जिसके बाद लोगों ने पुलिस से इसके विरोध में शिकायत की थी. लोगों की शिकायत पर पुलिस ने होटल पर छोपेमारी की कार्रवाई की. 

10:21 AM

हरदोई में बच्चों को लेकर जा रही स्कूल बस की डंपर से आमने-सामने हुई भिड़ंत,बड़ा हादसा होने से टला
हरदोई:यूपी के हरदोई जिले में बच्चों को लेकर स्कूल जा रही बस की आमने सामने एक डंपर से भिड़ंत हो गई. दरअसल स्कूल बस बच्चों को लेकर स्कूल जा रही थी,  तभी सामने से आ रहे डंपर ने स्कूल बस में टक्कर मार दी. हादसे के बाद सड़क पर जाम लग गया और तमाम ग्रामीणों की भीड़ मौके पर इकट्ठा हो गई. सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने बच्चों को दूसरी बस से स्कूल भेजवाया. वही, डंपर चालक मौके से फरार हो गया. हादसे के समय स्कूल बस में 40 से अधिक बच्चे सवार थे. यह तो गनीमत रही कि बच्चों को चोट नहीं आई और एक बड़ा हादसा होने से टल गया. फिलहाल पुलिस पूरे मामले में कार्रवाई में जुटी है. 

10:18 AM

आगरा: गैरेज में खड़ी कार में लगी आग
आगरा: थाना रकाबगंज क्षेत्र के बालूगंज इलाके में गैरेज में खड़ी कार में अचानक भीषण आग लग गई. आग की लपटें देखकर राहगीरों ने गैरेज मालिक और फायरब्रिगेड को सूचना दी. मौके पर पहुंची फायरब्रिगेड की गाड़ी ने आग पर काबू पाया. 

10:13 AM

लखनऊ: आवास विकास परिषद ने 200 करोड़ के भूखंड धांधली में संपत्ति प्रबंधक को बर्खास्त किया. 

10:10 AM

माफिया अतीक की पत्नी लड़ सकती है मैनपुरी उपचुनाव, हो सकती है AIMIM प्रत्याशी 
प्रयागराज: माफिया अतीक अहमद की मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव में एंट्री हो सकती है. माफिया अतीक अहमद अपनी पत्नी शाइस्ता परवीन को मैनपुरी से लोकसभा उपचुनाव लड़ा सकता है. मैनपुरी की जंग में माफिया अतीक अहमद की पत्नी एआईएमआईएम प्रत्याशी हो सकती है. एआईएमआईएम प्रत्याशी के तौर पर अतीक की पत्नी चुनाव लड़ सकती है. जल्द ही आधिकारिक तौर पर माफिया अतीक की पत्नी इस बात का ऐलान कर सकती है. 

09:54 AM

किसान की खेत में ट्रैक्टर से कुचलकर हत्या 
बरेली के फरीदपुर थाना क्षेत्र के टांडा सिकंदरापुर गांव में आज एक किसान की खेत में ट्रैक्टर से कुचल कर निर्मम हत्या कर दी गईय आरोप है कि खनन माफियाओं ने किसान टाकन लाल को ट्रैक्टर से कुचल कर मौत के घाट उतार दिया. वहीं इस घटना से गांव में हड़कंप मच गया है. हत्या की सनसनीखेज वारदात के बाद स्थानीय लोगों में जबरदस्त आक्रोश है. वहीं पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और आरोपियों की तलाश में दबिश दी जा रही है. 

09:31 AM

आयुर्वेदिक कॉलेजों में पीजी की 48 सीटों की मान्यता रद्द
लखनऊ: आयुर्वेदिक कॉलेजों में पीजी की 48 सीटों की मान्यता रद्द कर दी गई है. यह फैसला शिक्षकों की कमी के चलते लिया गया है. लखनऊ, वाराणसी व पीलीभीत स्थित तीन कॉलेजों में सीटें थी. पीजी काउंसलिंग के पहले टीम के निरीक्षण में तीनों कॉलेजों में संकाय सदस्यों की संख्या कम मिली थी. ऐसे में सीटों की मान्यता रद्द कर दी गई. 

09:10 AM
जहरीली गैस की चपेट में आकर तीन लोगों की मौत
कानपुर में सेफ्टी टैंक में उतरे 3 मजदूरों की जहरीली गैस की चपेट में आकर मौत हो गई. मामला जाजमऊ स्थित शालीमार टेनरी का है. टेनरी के लोग हैलट अस्पताल में शव छोड़ फरार हो गए. वहीं, मृतकों के परिजनों में हड़कंप मचा है.
08:47 AM

काशी विश्वनाथ मंदिर और ज्ञानवापी मस्जिद विवाद मामले में HC में सुनवाई आज
प्रयागराज: काशी विश्वनाथ मंदिर और ज्ञानवापी मस्जिद विवाद मामले में आज हाईकोर्ट में सुनवाई होगी. दोपहर 12बजे से जस्टिस प्रकाश पाडिया की एकलपीठ सुनवाई करेगी. एएसआई सर्वेक्षण आदेश को चुनौती देने वाली याचिका पर सुनवाई होगी. पिछली सुनवाई पर एएसआई के डीजी ने हलफनामा दिया था. कोर्ट के निर्देशित करने पर एएसआई सर्वेक्षण को लेकर सहमति दी थी. कोर्ट ने मामले में विपक्षी पार्टियों को ऑब्जेक्शन फाइल करने का समय दिया था. अप्रैल 2021 के वाराणसी न्यायालय के एएसआई सर्वेक्षण आदेश को मस्जिद कमेटी ने हाईकोर्ट में चुनौती दी है. 

 

08:20 AM

कन्नौज: डिंपल यादव को मैनपुरी चुनाव का प्रत्याशी बनाने पर सांसद सुब्रत पाठक ने कसा तंज
मैनपुरी से डिंपल यादव को सपा प्रत्याशी बनाये जाने पर सांसद सुब्रत पाठक का तंज भरा बयान सामने आया है. सांसद ने अपने द्वारा दिए गए बयान में कहा कि अखिलेश यादव परिवारवाद से वंशवाद पर आ गये. आगे कहा बेटी या बेटा चुनाव लड़ने लायक होते तो अखिलेश जी उन्हें चुनाव लड़ाते. परिवार के धर्मेंद्र यादव और तेज प्रताप को भी दरकिनार किया गया है. सांसद ने बयान का वीडियो जारी कर कहा कि मैनपुरी में इस बार वंशवाद को खत्म कर कमल खिलाना है. 

07:55 AM

रामपुर में उपचुनाव का रिवाइज शेड्यूल जारी 
रामपुर कोर्ट से आज़म खान की अपील रिजेक्ट होने के बाद इलेक्शन कमीशन ने रामपुर विधानसभा उपचुनाव का रिवाइज शेड्यूल जारी किया है. आज यानी 11 नवंबर से नामांकन शुरू होगा. 18 तक उम्मीदवार नामांकन करा सकेंगे. 5 दिसंबर को वोट पड़ेंगे. अभी तक किसी भी पार्टी ने इस सीट पर उम्मीदवार घोषित नहीं किया है. 

 

07:52 AM

उत्तर प्रदेश में डेंगू का कहर बढ़ा, मरीजों की संख्या पहुंची 11 हजार के पार 
प्रदेश में डेंगू के बीते तीन दिनों में 2098 नए मरीज मिले हैं. प्रदेश में सात नवंबर को डेंगू के मरीजों की संख्या 9085 थी, जो 10 को 11,183 हो गई. स्वास्थ्य विभाग की ओर से डेंगू नियंत्रण के लिए नोडल अधिकारी जिलों में उतारे गए. इसके बाद भी मरीजों की संख्या थम नहीं रही है. लखनऊ समेत प्रदेश में 10 लोगों की डेंगू से मौत के मामले भी सामने आए हैं. 

07:50 AM

देहरादून में  29 नवंबर से शुरू होगा शीतकालीन सत्र 
देहरादून:  उत्तराखंड विधानसभा का शीतकालीन सत्र देहरादून में करने की तैयारी है.  29 नवंबर से देहरादून में विधानसभा का शीतकालीन सत्र होगा, जो 5 दिसंबर तक चलेगा. इस दौरान अनुपूरक बजट पेश होगा. 16 नवंबर को होने वाली राज्य कैबिनेट की बैठक में इस पर मुहर लग सकती है. 

Trending news