इंडियन आइडल 12 के विनर Pawandeep Rajan बने उत्तराखंड के ब्रांड एंबेसडर, सीएम धामी ने किया ये ऐलान
Advertisement

इंडियन आइडल 12 के विनर Pawandeep Rajan बने उत्तराखंड के ब्रांड एंबेसडर, सीएम धामी ने किया ये ऐलान

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने पवनदीप राजन को राज्य की कला, पर्यटन और संस्कृति का ब्रांड एंबेसडर में बनाये जाने की घोषणा की है. 

सीएम धामी के साथ पवनदीप राजन.

कुलदीप नेगी/देहरादून: इंडियन आइडल 12 के विनर पवनदीप राजन (Pawandeep Rajan) पर तोहफों की बरसात हो रही है. 15 अगस्त को इंडियन आइडल के फिनाले में जहां उन्हें 25 लाख रुपये और एक कार मिली थी. वहीं, अब उत्तराखंड (Uttarakhand) सरकार ने भी उन्हें बड़ा इनाम दिया है. दरअसल, मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने पवनदीप राजन को राज्य की कला, पर्यटन और संस्कृति का ब्रांड एंबेसडर में बनाये जाने की घोषणा की है. 

ट्वीट कर दी जानकारी
उत्तराखंड सीएम पुष्कर धामी ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी. उन्होंने लिखा, " संगीत की दुनिया में "देवभूमि" का मान बढ़ाने वाले पवनदीप राजन  को हमारी सरकार ने कला, पर्यटन और संस्कृति में उत्तराखण्ड का ब्रांड एम्बेसडर बनाने का निर्णय लिया है. पवनदीप राजन ने सामान्य स्थितियों से उठकर अपनी प्रतिभा से देश-दुनिया में प्रदेश का नाम रोशन किया है."

ये भी पढ़ें- शायर मुनव्वर राणा का बेटा तबरेज गिरफ्तार, प्रॉपर्टी विवाद में खुद पर करवाई थी फायरिंग

सीएम ने उज्जवल भविष्य की कामना की
सीएम धामी ने कहा कि पवनदीप राजन ने सामान्य स्थितियों से उठकर अपनी प्रतिभा से देश-दुनिया में उत्तराखंड का नाम रोशन किया है. वे राज्य के युवाओं के लिए प्रेरणा का काम करेंगे और प्रदेश के कला, संस्कृति व पर्यटन क्षेत्र में महत्वपूर्ण योगदान करेंगे. सीएम ने पवनदीप राजन के उज्ज्वल भविष्य की कामना की. 

ये भी पढ़ें- UP में अलीगढ़ के बाद अब इन शहरों का नाम बदलने की तैयारी, योगी सरकार को भेजे गए प्रस्‍ताव

चंपावत के रहने वाले हैं पवनदीप 
पवनदीप उत्तराखंड के चंपावत जिले के रहने वाले हैं. उनके पिता सुरेश राजन कुमाऊं के फेमस सिंगर हैं. उनकी बहन ज्योतिदीप भी एक सिंगर हैंपवनदीप राजन 2015 में रियलिटी शो 'द वॉइस इंडिया सीजन 1' के भी विनर रह चुके हैं. पवनदीप एक अच्छे सिंगर तो हैं ही, इसके अलावा वो कंपोजर और म्यूजिक डायरेक्टर भी हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक,दो-ढाई साल की उम्र में उन्होंने सबसे यंग तबला प्लेयर का अवॉर्ड जीता था. आपको बता दें कि पवनदीप राजन पियानो, ढोलक, ड्रम, कीबोर्ड और गिटार जैसे कई म्यूजिकल इंस्ट्रूमेंट बजा लेते हैं. 

ये भी देखें- Viral Video: बच्ची ने किचन में आटा बिखेरकर किया खिलवाड़, शैतानी करने पर मम्मी से पड़ी मार

WATCH LIVE TV

 

Trending news