हाथरस षड्यंत्र: मास्टरमाइंड रऊफ शरीफ के खाते से 2.21 करोड़ का लेनदेन, 31 लाख विदेश से आए
Advertisement

हाथरस षड्यंत्र: मास्टरमाइंड रऊफ शरीफ के खाते से 2.21 करोड़ का लेनदेन, 31 लाख विदेश से आए

हाथरस कांड में दंगा भड़काने की साजिश में नाम आने के बाद यूपी पुलिस रउफ शरीफ की खोजबीन में लगी हुई थी. यूपी पुलिस ने 18 नवंबर को आरोपी रउफ शरीफ के खिलाफ आउटलुक नोटिस जारी किया था. सूत्रों के हवाले से पुलिस को सूचना मिली थी की शरीफ विदेश भागने की फिराक में है.

PFI का महासचिव रऊफ शरीफ

लखनऊ: पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) के छात्र विंग के नेता रऊफ शरीफ के खातों से चौंकाने वाला खुलासा हुआ है. उसके बैंक खातों में 2 करोड़ 21 लाख रुपये भेजे गए थे. ईडी ने अपनी जांच में इन पैसों का लेनदेन पाया है. इसमें 31 लाख रुपये विदेश से भेजे गए. सूत्रों की माने तो ईडी को तीन बैंक खातों की जानकारी हुई है. इसमें 2018-20 के दौरान एक खाते में 1.35 करोड़ रुपये क्रेडिट और डेबिट हुए. जबकि अप्रैल-जून 2020 के दौरान 29.18 लाख रुपये विदेश से आए थे. 31 लाख की राशि हाथरस में दंगा फैलाने के आरोपी अतीक उर रहमान को भेजी गई थी. यूपी पुलिस ने अतीकुर्रहमान सहित तीन लोगों को मथुरा से गिरफ्तार किया था. 

हाथरस केस के दौरान अतीक सहित PFI के तीन और सदस्यों को मथुरा से पकड़ा गया था. इन्हीं से हाथरस षड्यंत्र के मास्टरमाइंड रऊफ शरीफ के विदेश भागने का इनपुट मिला था. जिसके बाद शनिवार को भाजपा नेता ने इसकी गिरफ्तारी की जानकारी दी थी. भाजपा प्रवक्ता शलभ मणि त्रिपाठी ने अपने ट्विटर अकाउंट से ट्वीट करते हुए इसकी जानकारी दी कि, हाथरस कांड में मास्टरमाइंड की गिरफ्तारी हुई है. 

VIDEO: प्रशासन के डर से MLA विजय मिश्रा ने खुद ही तोड़ा अपना कॉम्प्लेक्स

त्रिवेंद्रम एयरपोर्ट पर शनिवार को पकड़ा गया था रऊफ
ईडी ने रऊफ शरीफ (Rauf Sharif) को त्रिवेंद्रम एयरपोर्ट से पकड़ा था. उससे पूछताछ की जा रही थी. वहीं यूपी पुलिस की एक टीम हाथरस में दंगा फैलाने की साजिश के आरोप में PFI के मास्टर माइंड रऊफ शरीफ को रिमांड पर लेने के लिए केरल जाने वाली है. यूपी पुलिस रऊफ से हाथरस मर्डर मामले में उसका लिंक समेत फंडिंग के बारे में ज्यादा से ज्यादा जानकारी खंगालेगी. मथुरा से पीएफआई के गिरफ्तार 4 सदस्यों ने रऊफ को विदेशों से मिले फंडिंग के बारे में बताया था. इसी इनपुट के बाद यूपी मे पुलिस ने रऊफ को लुकआउट नोटिस जारी किया था. 

PFI के सदस्यों ने दिया था इनपुट
हाथरस गैंगरेप कांड में सांप्रदायिक हिंसा फैलाने के आरोप में एसटीएफ ने पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया के 4 सदस्य अतीकुर्रहमान, आलम, सिद्दीकी और मसूद को 5 अक्टूबर को मांट टोल प्लाजा से गिरफ्तार किया था. चारों सदस्यों के पास से जस्टिस फॉर हाथरस पंपलेट, लैपटॉप, मोबाइल आदि सामग्री बरामद हुई थी. इनसे पूछताछ करने पर ही रउफ शरीफ के बारे में जानकारी मिली थी. पीएफआई के सदस्य अतीकुर्रहमान और मसूद को दंगा भड़काने की साजिश में आर्थिक मदद पहुंचाने में रऊफ शरीफ का नाम प्रकाश में आया था, जोकि विदेशों से फंडिंग कराता था. रऊफ पीएफआई छात्र विंग का महासचिव भी है.

CM योगी को फिर मिली जान से मारने की धमकी, आगरा से दूसरी बार Dial 112 में धमकी भरा संदेश

हाथरस कांड में दंगा भड़काने की साजिश में आया था नाम
हाथरस कांड में दंगा भड़काने की साजिश में नाम आने के बाद यूपी पुलिस रउफ शरीफ की खोजबीन में लगी हुई थी. यूपी पुलिस ने 18 नवंबर को आरोपी रउफ शरीफ के खिलाफ आउटलुक नोटिस जारी किया था. सूत्रों के हवाले से पुलिस को सूचना मिली थी की शरीफ विदेश भागने की फिराक में है. शनिवार को त्रिवेंद्रम एयरपोर्ट से रउफ शरीफ को गिरफ्तार करने की सूचना मिली है.

यूपी पुलिस भी लेगी रिमांड पर
ED ने रउफ को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में हिरासत में लिया गया था. दावा किया गया है कि रऊफ को उस वक्त पकड़ा गया जब वह देश से बाहर जाने की फिराक में तिरुवनंतपुरम एयरपोर्ट पहुंचा था. रऊफ पर PFI नेता पर मनी लॉन्ड्रिंग के जरिए ओमान और कतर जैसे देशों से दो करोड़ रुपए हासिल करने का आरोप है. उससे ED ने पूछताछ में पाया कि उसके खातों में करोड़ों का लेनदेने हुआ है. इसमें 31 लाख की रकम विदेश से आई है. ईडी ने रऊफ के तीन अलग-अलग खातों की जांच की है. उससे पूछताछ जारी है. 

Trending news