तीरथ सिंह रावत के इस्तीफे पर हमलावर हुई कांग्रेस, कहा- उत्तराखंड के साथ हो रहा मजाक
Advertisement

तीरथ सिंह रावत के इस्तीफे पर हमलावर हुई कांग्रेस, कहा- उत्तराखंड के साथ हो रहा मजाक

बता दें, सीएम पद से इस्तीफा देने से पहले तीरथ सिंह ने रावत बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) को एक पत्र लिखा था, जिसमें उन्होंने इस्तीफे की पेशकश की थी.

तीरथ सिंह रावत के इस्तीफे पर हमलावर हुई कांग्रेस, कहा- उत्तराखंड के साथ हो रहा मजाक

राहुल मिश्रा/देहरादून: उत्तराखंड (Uttarakhand Poltics) के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत (Tirath Singh Rawat) ने शुक्रवार देर रात राजभवन पहुंचकर राज्यपाल बेबी रानी मौर्य को अपना इस्तीफा सौंप दिया. 2017 के विधानसभा चुनाव के बाद तीरथ सिंह दूसरे मुख्यमंत्री रहे, जिन्होंने सीएम का पद छोड़ दिया और इसी के साथ आज तीसरे मुख्यमंत्री की घोषणा की जा सकती है. ऐसे में विपक्षी पार्टियों को हमलावर होने का मौका मिल गया है और वह लगातार राज्य सरकार पर निशाना साधने में लगी हैं. 

4 महीने भी CM नहीं रह सके तीरथ सिंह रावत, जानिए क्यों दिया इस्तीफा

कांग्रेस का वार
इसी बीच कांग्रेस नेता सूर्यकांत धस्माना ने बीजेपी को घेरे में लेते हुए कहा है कि उत्तराखंड को एक बार फिर अस्थिरता के मुंह में झोंकने का काम किया गया है. भाजपा को रिकॉर्ड 57 विधायकों का प्रचंड बहुमत मिला था, लेकिन राज्य की जनता के साथ विश्वाशघात हुआ है और यह जनता भुला नहीं पाएगी.

उत्तराखंड: महज 21 साल में बदले 9 मुख्यमंत्री, एक के सिवाय कोई नहीं बचा सका 5 साल तक कुर्सी

"उत्तराखंड को बनाया राजनैतिक प्रयोगशाला"
उनका कहना है कि भाजपा के राष्ट्रीय नेतृत्व ने उत्तराखंड को अपनी राजनैतिक प्रयोगशाला बना दिया. यह तीसरी बार है जब उन्होंने किसी मुख्यमंत्री को अपना कार्यकाल पूरा नहीं करने दिया. धस्माना ने कहा कि राज्य बनने पर गठित 15 महीनों की अंतरिम सरकार में दो मुख्यमंत्री, 2007 में फिर सत्ता पर आने के बाद 5 वर्षों में तीन मुख्यमंत्री बने. अब एक बार फिर वही इतिहास दोहराया जा रहा है. तीसरा मुख्यमंत्री बनाया जा रहा है. 

मैनपुरी: मुलायम के गढ़ में सपा का तिलिस्म तोड़ने की जुगत में जुटी BJP, जि.पं अध्यक्ष पद के लिए टक्कर

संवैधानिक संकट बताई गई इस्तीफे की वजह
बता दें, सीएम पद से इस्तीफा देने से पहले तीरथ सिंह ने रावत बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) को एक पत्र लिखा था, जिसमें उन्होंने इस्तीफे की पेशकश की थी. इस्तीफे के पीछे की वजह संवैधानिक संकट पैदा होना बताया गया है. मालूम हो, उत्तराखंड के इतिहास में वे सबसे कम 115 दिन ही सीएम के पद पर रह पाए. तीरथ रावत से पहले साल 2002 में भगत सिंह कोश्यारी 123 दिन का मुख्यमंत्री का कार्यभार संभाला था.

WATCH LIVE TV

Trending news