Bharat Jodo Yatra: कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ का आज यूपी में आगाज, गाजियाबाद से बागपत तक पैदल मार्च करेंगे राहुल गांधी
Advertisement

Bharat Jodo Yatra: कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ का आज यूपी में आगाज, गाजियाबाद से बागपत तक पैदल मार्च करेंगे राहुल गांधी

Bharat Jodo Yatra in UP: कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा उत्तर प्रदेश में प्रवेश करने वाली है. 24 दिसंबर को यात्रा दिल्ली आई थी. अब 9 दिनों के ब्रेक के बाद आज यह यात्रा दिल्ली के लाल किले से चलकर गाजियाबाद पहुंचेगी.

BHARAT JODO YATRA IN UTTAR PRADESH

Congress Bharat Jodo Yatra in UP: सितंबर में तमिलनाडु से शुरू हुई भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) मंगलवार को दसवें राज्य उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में पहुंचेगी.  कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के नेतृत्व में चल रही यात्रा आज उत्तर प्रदेश में प्रवेश करने वाली है. दिल्ली से मार्च करने के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) भारत जोड़ो यात्रा के उत्तर प्रदेश चरण की शुरुआत करेंगे. बुधवार को बागपत और फिर पश्चिमी यूपी के अन्य जिलों में पैदल चलेगी. जानकारी के मुताबिक, यूपी में यह गाजियाबाद (Ghaziabad) के लोनी से प्रवेश करेगी. 

प्रियंका गांधी समेत ये बड़े नेता होंगे शामिल
सूत्रों के मुताबिक, उत्तर प्रदेश में यात्रा के दौरान कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी और वरिष्ठ पदाधिकारी सलमान खुर्शीद भी इस यात्रा में जुड़ सकते हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, आज राहुल गांधी और कांग्रेस के पदाधिकारी दिल्ली के गोकुलपुरी में सुबह 10 बजे के आसपास इकट्ठा होंगे. इसके बाद उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद की ओर बढ़ते हुए लोनी सीमा पर पहुंचेंगे. जानकारी के मुताबिक, यात्रा यहां से 15 किमी का सफर तय करते हुए बागपत में मावी कलां पहुंचेगी. राहुल गांधी मंगलवार की रात में यहां एक फार्म हाउस में रुकेंगे और बुधवार की सुबह मवीकलां से आगे बढ़ेंगे. कांग्रेस कार्यकर्ता उनकी यात्रा के स्वागत और प्रबंधन में जुट गये हैं. यात्रा में शामिल होने के लिए यूपी के विभिन्‍न क्षेत्रों के कांग्रेस कार्यकर्ता सोमवार की शाम को ही यहां पहुंचने लगे. 

यह भी पढ़ें- UP Weather Today: जारी रहेगा सर्दी का सितम, जानें आने वाले दिनों में मौसम का हाल

बुधवार को बड़ौत में नुक्कड़ सभा को संबोधित करेंगे राहुल गांधी 
पार्टी के जिला इकाई अध्यक्ष डॉ. यूनुस चौधरी के मुताबिक, यात्रा बुधवार की सुबह मवी कलां गांव से शुरू होगी और गुफा मंदिर पहुंचेगी. जहां दर्शन और भोजन के लिए कुछ समय के लिए विश्राम किया जाएगा. इसके बाद यात्रा पुनः: प्रारंभ होकर सरूरपुरकलां गांव से होते हुए बड़ौत कस्बे में प्रवेश करेगी. राहुल गांधी बड़ौत के छपरौली चुंगी में आयोजित नुक्कड़ सभा को भी संबोधित करेंगे. सभा समाप्त होने के बाद शामली जिले के लिए आगे की यात्रा रवाना होगी. 

अखिलेश ने दिया राहुल के पत्र का जवाब 
भारत जोड़ो यात्रा को समाजवादी पार्टी मुखिया अखिलेश यादव और बहुजन समाज पार्टी प्रमुख मायावती ने शुभकामनाएं दी हैं. राहुल गांधी ने अखिलेश यादव को भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होने के लिए निमंत्रण पत्र भेजा है. जिस पर अखिलेश यादव ने पत्र लिखकर जवाब दिया और उसे अपने ट्विटर अकाउंट से शेयर किया है. अखिलेश यादव ने राहुल गांधी को भेजे गए पत्र में लिखा है,"प्रिय राहुल जी, भारत जोड़ो यात्रा में निमंत्रण के लिए धन्यवाद एवं भारत जोड़ो की मुहिम की सफलता के लिए हार्दिक शुभकामनाएं." अखिलेश ने आगे लिखा है कि भारत भौगोलिक विस्तार से अधिक एक भाव है, जिसमें प्रेम, अहिंसा, करूणा, सहयोग और सौहाद्र्र ही वो सकारात्मक तत्व हैं, जो भारत को जोड़ते हैं. आशा है ये यात्रा हमारे देश की इसी समावेशी संस्कृति के संरक्षण के उद्देश्य से अपने लक्ष्य को प्राप्त करेगी. 

यह भी पढ़ें- कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा को लेकर यूपी कैबिनेट मंत्री का बड़ा बयान, कह दी यह बात

 

बसपा सुप्रीमो ने भी दी शुभकामना
वहीं, मायावती ने भारत जोड़ो यात्रा के लिए राहुल गांधी को शुभकामनाएं देकर भाजपा खेमे में हलचल पैदा कर दी है. उन्होंने कहा है कि इस यात्रा में शामिल होने की लिखी गई चिट्ठी के लिए उनका धन्यवाद. हालांकि उन्होंने यह स्पष्ट नहीं किया है कि वह इस यात्रा में शामिल होंगी या नहीं. मायावती ने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा के लिए शुभकामनाएं तथा श्री राहुल गांधी द्वारा इस यात्रा में शामिल होने की लिखी गई चिट्ठी के लिए उनका धन्यवाद. 

WATCH: 3 January History: आज ही के दिन देश की पहली शिक्षिका सावित्रीबाई फुले का जन्म हुआ, जानें आज का इतिहास

Trending news