क्रिकेटर धवन ने डाला पक्षियों को दाना, नाविक बना बलि का बकरा, नाव चलाने पर लगा 3 दिन का प्रतिबंध
Advertisement

क्रिकेटर धवन ने डाला पक्षियों को दाना, नाविक बना बलि का बकरा, नाव चलाने पर लगा 3 दिन का प्रतिबंध

क्रिकेटर शिखर धवन से पहले नाविक पर प्रशासन ने कार्रवाई की है. खबर है कि धवन को नाव से सैर कराने वाले नाविक का चालान काटा गया है. इतना ही नहीं उसके नाव चलाने पर भी प्रतिबंध लगाया गया है. वह तीन दिन तक गंगा में नाव नहीं चला सकेगा. गंगा में सैर के दौरान शिखर ने पक्षियों को दाना खिलाया था.

क्रिकेटर धवन ने डाला पक्षियों को दाना, नाविक बना बलि का बकरा, नाव चलाने पर लगा 3 दिन का प्रतिबंध

वाराणसी: शिखर धवन से पहले नाविक पर प्रशासन ने कार्रवाई की है. खबर है कि धवन को नाव से सैर कराने वाले नाविक का चालान काटा गया है. इतना ही नहीं उसके नाव चलाने पर भी प्रतिबंध लगाया गया है. वह तीन दिन तक गंगा में नाव नहीं चला सकेगा. 

  1. नाविक पर प्रशासन की कार्रवाई, चालान काटा
  2. क्रिकेटर शिखर धवन पर भी हो सकती है कार्रवाई
  3. काशी में पक्षियों को दाना खिलाने की तस्वीर हुई थी वायरल

गंगा में सैर के दौरान शिखर ने पक्षियों को दाना खिलाया था. इसकी एक तस्वीर भी शिखर ने इंस्टाग्राम पर डाली थी, जिस पर जिला प्रशासन ने संज्ञान लिया था. बर्डफ्लू के चलते पंक्षियों को कुछ भी खिलाने पर पूर्णरूप से प्रतिबंध लगा है. 

योगी के गढ़ पर 'सुशासन बाबू' की नजर, विधानसभा और पंचायत चुनाव लड़ेगी जेडीयू

वहीं जिला प्रशासन के मुताबिक शिखर को प्रतिबंध के बारे में शायद नहीं पता था, लेकिन नाविक को जानकारी थी. उसे इस बाबत शिखर को बताना चाहिए था. प्रशासन ने नाविक प्रदीप साहनी और चालक सोनू पर कार्रवाई का निर्देश दिया था. प्रशासन के निर्देश पर दशाश्वमेघ थाने की पुलिस ने रविवार को धारा 188 के तहत नाविक प्रदीप साहनी और चालक का चालान काटा. साथ ही नाव चलाने पर तीन दिन का प्रतिबंध लगा दिया है.

PM मोदी के संसदीय क्षेत्र में खुलेगा देश का पहला कौशल विकास विश्वविद्यालय, युवाओं को रोजगार दिलाने में होगा मददगार

क्या है पूरा मामला?
आपको बता दे कि दो दिन पहले काशी में नौका विहार के दौरान शिखर धवन ने सोशल मीडिया पर पक्षियों को दाना खिलाते हुए तस्वीर शेयर की थी. ये फोटो वायरल होते ही वाराणसी जिला प्रशासन ने इस मामले पर संज्ञान ले लिया. वाराणसी के डीएम कौशल राज शर्मा ने नाव चलाने वाले पर भी कार्रवाई करने की तैयारी की थी. डीएम कौशल राज शर्मा ने कहा था कि जिस नाव से शिखर धवन नौका विहार के लिए गए थे, उस नाविक पर भी कार्रवाई की गई है. शिखर धवन को तो शायद नियम का पता नहीं था, लेकिन नाविक को नियम पता थे, लेकिन उसने शिखर को रोका नहीं था.

WATCH LIVE TV

Trending news