संभल के पातालेश्वर मंदिर में शिवलिंग तोड़ने के खिलाफ प्रदर्शन करने वालों पर ही दर्ज हुई FIR, हिंदू संगठनों में आक्रोश
Advertisement

संभल के पातालेश्वर मंदिर में शिवलिंग तोड़ने के खिलाफ प्रदर्शन करने वालों पर ही दर्ज हुई FIR, हिंदू संगठनों में आक्रोश

Sambhal Pataleshwar Shiv Mandir: संभल स्थित प्राचीन पातालेश्वर शिव मंदिर में शिवलिंग और देव प्रतिमा खंडित किए जाने के मामले में प्रदर्शनकारियों पर ही पुलिस ने गंभीर धाराओं में केस दर्ज किया है. जानें पूरा मामला..

 

संभल के पातालेश्वर मंदिर में शिवलिंग तोड़ने के खिलाफ प्रदर्शन करने वालों पर ही दर्ज हुई FIR, हिंदू संगठनों में आक्रोश

सुनील सिंह/संभल:उत्तर प्रदेश के संभल जिले में प्रसिद्ध प्राचीन पातालेश्वर शिव मंदिर (Sambhal Pataleshwar shiv Mandir) में शिवलिंग और प्रतिमाओं को खंडित करने के मामले से जुड़ी बड़ी खबर सामने आई है. पुलिस ने आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर प्रदर्शन करने वालों के खिलाफ ही बड़ी कार्रवाई की है. पुलिस ने इस मामले में 28 लोगों के खिलाफ नामजद और 50-60 अज्ञात लोगों के खिलाफ गंभीर धाराओं में केस दर्ज किया है. पुलिस की कार्रवाई से हिंदू संगठनों में आक्रोश है. 

क्या है पूरा मामला? 
मामला संभल के बहजोई थाना क्षेत्र के सादात बाड़ी गांव का है. बीते मंगलवार की रात को गांव में स्थित पातालेश्वर शिव मंदिर में शिवलिंग और देव मूर्तियों के साथ तोड़-फोड़ करने का मामला सामने आया था. बुधवार की सुबह शिवलिंग और देव मूर्तियों को खंडित किए जाने की जानकारी होते ही इलाके के लोगों में आक्रोश भड़क गया. स्थानियों ने घटना को अंजाम देने वाले शरारती तत्वों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर मुरादाबाद आगरा हाइवे पर ट्रैफिक जाम कर धरना प्रदर्शन किया था. जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपियों की गिरफ्तारी का आश्वासन देकर प्रदर्शन खत्म कराया था. 

यह भी पढ़ें- ट्रेनें 9-12 घंटे तक लेट होने से रेलयात्रियों में हाहाकार, कोहरे व भीषण ठंड का कहर

आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग करने वाले प्रदर्शनकारियों पर हुई कार्रवाई
अब इस मामले में बड़ा मोड़ आ गया है. दरअसल, पुलिस ने आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग करने वाले प्रदर्शनकारियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है. पुलिस ने प्रदर्शन करने वाले 28 लोगों के खिलाफ नामजद और 50-60 अज्ञात लोगों के खिलाफ गंभीर धाराओं में केस दर्ज किया है. पुलिस ने सभी पर अवैध भीड़ इकट्ठा कर धरना देने और हिंसक प्रदर्शन कर अफरा-तफरी फैलाने के आरोप लगाए है. 

कुछ भी बोलने को तैयार नहीं पुलिस 
बहजोई थाने में लेपर्ड पुलिस के सिपाही की ओर से प्रदर्शनकारियों के खिलाफ धारा 147 /336/ 341/ 323/ 504 /427 और 07 सीएलएफ के तहत गंभीर धाराओं में केस दर्ज कराया गया है. पुलिस मंदिर में शिवलिंग और मूर्ति खंडित किए जाने के मामले में एक व्यक्ति की तहरीर के आधार पर मंदिर के मुख्य महंत समेत 9 लोगों के खिलाफ पहले ही केस दर्ज कर चुकी है. पुलिस की कार्रवाई से क्षेत्र के लोगों में आक्रोश है. फिलहाल पुलिस इस मामले में कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है. 

यह भी पढ़ें- ठंड का कहर! कानपुर में 22 लोगों की हार्ट अटैक से मौत, ऐसे करें बचाव

WATCH: ज्यादा सर्दी बन रही हार्ट अटैक की वजह, यूपी के इस शहर में 22 लोगों की मौत

Trending news