लाउडस्पीकर को लेकर डिंपल यादव की यूपी सरकार को ललकार, बोलीं- इससे न किसानों की आय दोगुनी होगी न महिलाओं को सुरक्षा
Advertisement

लाउडस्पीकर को लेकर डिंपल यादव की यूपी सरकार को ललकार, बोलीं- इससे न किसानों की आय दोगुनी होगी न महिलाओं को सुरक्षा

Dimple Yadav Targets Yogi Government: दिल्ली पहुंची सपा सांसद डिंपल यादव ने योगी सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने लाउडस्पीकर विवाद को लेकर बोलते हुए कहा कि योगी सरकार केवल लाउडस्पीकर्स पर ही बात कर सकती है, वह मुख्य मुद्दों पर फोकस नहीं कर सकती है. 

 

Dimple Yadav Targets Yogi Government

Dimple Yadav Targets Yogi Government: बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी नेता लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) और उनके पूरे परिवार को सीबीआई (CBI) की विशेष कोर्ट से राहत मिली है. लालू यादव समेत अन्य परिवारजनों को कोर्ट ने 50-50 हजार के निजी मुचलके पर जमानत दे दी है. जमानत के बाद बुधवार को समाजवादी पार्टी (SP) की नेता और मैनपुरी से लोकसभा सांसद डिंपल यादव (Dimple Yadav) आरजेडी नेता और सांसद मीसा भारती के आवास पर पहुंची. इस दौरान उन्होंने लाउडस्पीकर के मुद्दे पर योगी सरकार पर हमला बोला. 

यूपी सरकार केवल लाउडस्पीकर पर ही कर सकती है बात: डिंपल यादव 
सांसद डिंपल यादव ने उत्तर प्रदेश की योगी सरकार पर हमलावर होते हुए कहा कि यूपी सरकार केवल लाउडस्पीकरों पर बात कर सकती है लेकिन युवाओं की नौकरी के लिए कोई प्लान नहीं है. उन्होंने कहा कि लाउडस्पीकरों के लगाने या हटाने से महिलाओं की सुरक्षा नहीं हो सकती है. ना ही इससे किसानों की आय दोगुनी हो सकती है. गौरतलब है कि यूपी सरकार ने बीते दिनों धार्मिक स्थलों से लाउडस्पीकरों को हटाने के निर्देश दिए थे. इसके साथ ही जिन स्थलों पर लाउडस्पीकर अनिवार्य थे, उनके लिए सख्त नियम निर्धारित किए गए थे. जिसके बाद से उत्तर प्रदेश में एक बार फिर लाउडस्पीकर्स का मुद्दा गरमाया हुआ है. 

अल्पसंख्यक आयोग अध्यक्ष ने शासन को लिखा पत्र
उत्तर प्रदेश अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष अशफाक सैफी ने प्रदेश शासन को एक पत्र भी लिखा है. जिसमें उन्होंने कहा है कि 23 मार्च से रमजान शुरू हो रहा है. इसी बीच कई जिलों से शिकायत आ रही है कि निर्धारित आवाज के बावजूद मस्जिदों से लाउडस्पीकर उतारे जा रहे हैं. ऐसे में उन्होंने कहा है कि कोर्ट द्वारा तय की गई गाइडलाइन का पालन करने वाले लाउडस्पीकरों को मस्जिदों से न उतारा जाए. इसके साथ ही ईदगाह और मस्जिदों के आसपास सुरक्षा व्यवस्था की जाए.

यह भी पढ़ें- Ramadan 2023 : रमजान के पहले मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाने का मामला गरमाया, अल्पसंख्यक आयोग अध्यक्ष ने सरकार से लगाई गुहार

 

यह भी पढ़ें- Stray Animals Issue : आवारा जानवरों पर 2024 चुनाव के पहले कसेगी नकेल, योगी सरकार का एक्शन प्लान तैयार

 

यह भी देखें- Watch: देवरिया में आपसी विवाद को लेकर दो पक्षों में खूनी संग्राम, वीडियो वायरल

Trending news