इलाहाबाद-आनंद विहार के बीच10 मई से चलेगी हमसफर एक्सप्रेस, जानें पूरा शेड्यूल
Advertisement

इलाहाबाद-आनंद विहार के बीच10 मई से चलेगी हमसफर एक्सप्रेस, जानें पूरा शेड्यूल

उत्तर मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी गौरव कृष्ण बंसल ने बताया कि हमसफर एक्सप्रेस का उद्घाटन 9 मई को किया जाएगा. हालांकि नियमित परिचालन 10 मई से होगा. 

(फाइल फोटो)

इलाहाबाद:  रेल यात्रियों की सुविधा के लिए रेल प्रशासन आगामी 10 मई से इलाहाबाद और आनंद विहार टर्मिनल के बीच हमसफर एक्सप्रेस का नियमित परिचालन शुरू करने जा रहा है. यह ट्रेन पूरी तरह से एलएचबी कोचों से युक्त होगी और इसमें जीपीएस आधारित यात्री सूचना प्रणाली होगी.

उत्तर मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी गौरव कृष्ण बंसल ने बताया कि हमसफर एक्सप्रेस का उद्घाटन 9 मई को किया जाएगा. हालांकि नियमित परिचालन 10 मई से होगा. गाड़ी संख्या 22438 हमसफर एक्सप्रेस 10 मई से प्रत्येक मंगलवार, गुरुवार और रविवार को आनंद विहार टर्मिनल से रात 10:20 बजे छूटेगी और अगले दिन सुबह 6:15 बजे इलाहाबाद पहुंचेगी.

इसी तरह, गाड़ी संख्या 22437 हमसफर एक्सप्रेस 12 मई से प्रत्येक सोमवार, बुधवार और शनिवार को रात 10:20 बजे इलाहाबाद से छूटेगी और अगले दिन सुबह 6:10 बजे आनंद विहार टर्मिनल पहुंचेगी.

इलाहाबाद और आनंद विहार टर्मिनल के बीच हमसफर एक्सप्रेस का ठहराव केवल एक स्टेशन- कानपुर स्टेशन पर रात 12:40 बजे होगा. उन्होंने बताया कि हमसफर एक्सप्रेस में वातानुकूलित तृतीय श्रेणी के 18 डिब्बे होंगे. साथ ही इसमें ब्रेल संकेतों की भी सुविधा होगी.

(इनपुट- भाषा)

Trending news