17 को पर्यटन मंत्री करेंगे अयोध्या की वर्चुअल रामलीला का उद्घाटन, मोदी-योगी को भी मिला निमंत्रण
Advertisement

17 को पर्यटन मंत्री करेंगे अयोध्या की वर्चुअल रामलीला का उद्घाटन, मोदी-योगी को भी मिला निमंत्रण

अयोध्या के सरयू तट स्थित लक्ष्मण किला के मैदान में फिल्मी सितारों की रामलीला 17 अक्टूबर से 25 अक्टूबर तक होगी. रामलीला का शुभारंभ पर्यटन  मंत्री नीलकंठ तिवारी करेंगे. 

अयोध्या में आयोजित होने वाली रामलीला का पोस्टर.

अयोध्या: 17 अक्टूबर को लक्ष्मण किला के मैदान में फिल्मी कलाकारों की होने वाली अयोध्या की रामलीला का उद्घाटन योगी सरकार के पर्यटन मंत्री नीलकंठ तिवारी करेंगे. उनके साथ दिल्ली प्रदेश में सांसद प्रवेश साहिब सिंह वर्मा भी होंगे. अयोध्या में होने वाली पहली वर्चुअल रामलीला की तैयारियां जोरों से चल रही हैं. इस रामलीला के लिए लक्ष्मण किला के मैदान में भव्य सेट बनाने का कार्य भी शुरू हो गया है. 

बेटे के फर्जी जन्म प्रमाण पत्र केस में आजम को मिली जमानत, लेकिन जेल से नहीं आ सकेंगे बाहर

अयोध्या के ऐतिहासिक लक्ष्मण किला मंदिर के मैदान में पहली बार फिल्मी कलाकारों के माध्यम से वर्चुअल रामलीला की जा रही है. 17 अक्टूबर से 25 अक्टूबर तक चलने वाली यह रामलीला अयोध्या में की जाएगी. जिसका प्रसारण सोशल मीडिया के माध्यम से किया जाएगा. 

क्या है खास? 
रामलीला में भगवान राम का वस्त्र उनके ससुराल जनकपुर नेपाल और माता सीता के गहने अयोध्या से बनकर आ रहे हैं. इसके अलावा भगवान राम का धनुष कुरुक्षेत्र से मंगाया गया है. वहीं रावण की पोशाक श्रीलंका से बनकर आ रही है. बता दें कि रामलीला में बीजेपी की दो सांसद भी किरदार निभा रहे हैं. गोरखपुर से बीजेपी सांसद रवि किशन और दिल्ली के सांसद मनोज तिवारी इस रामलीला में अंगद और भरत का रोल अदा करेंगे.

जब बेटे ने साथ नहीं दिया तब हाथी आए काम, बदले में शख्स ने दिया इतना बड़ा इनाम 

अयोध्या की रामलीला कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को अयोध्या आने का निमंत्रण दिया गया है. गौरतलब है कि कोरोना महामारी को देखते हुए इस रामलीला में दर्शक नहीं होंगे. रामलीला कमेटी कोविड-19 के दिशा-निर्देश का पालन करते हुए कार्यक्रम को संपन्न कराएगी. अयोध्या की रामलीला पूरी तरह वर्चुअल होगी. इस रामलीला में फिल्मी सितारे अलग-अलग किरदार निभाते नजर आएंगे. 

इन भाषाओं में होगा प्रसारण 
रामलीला का प्रसारण 14 अलग-अलग भाषाओं में होगा, जिसमें हिंदी, इंग्लिश, भोजपुरी, तमिल, तेलुगू , कन्नड़,  मराठी, पंजाबी, उर्दू , राजस्थानी,  हरियाणवी,  बंगला , मैथिली, उड़ीसा शामिल है. रिकॉर्डिंग के करीब एक हफ्ते बाद रामलीला धारावाहिक की तरह यूट्यूब में दिखाई जाएगी. 

WATCH LIVE TV

 

Trending news