5 अगस्त को अयोध्या आ सकते हैं पीएम मोदी, राम मंदिर भूमि पूजन में होंगे शामिल
Advertisement

5 अगस्त को अयोध्या आ सकते हैं पीएम मोदी, राम मंदिर भूमि पूजन में होंगे शामिल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अयोध्या आने को लेकर अब तस्वीर साफ हो गई है. पीएम मोदी 5 अगस्त को अयोध्या आएंगे. वह यहां करीब ढाई घंटे तक रहेंगे. अयोध्या में भूमि पूजन के लिए पीएम को 3 और 5 अगस्त की तारीख दी गई थी.

प्रतीकात्मक तस्वीर

अयोध्या: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अयोध्या आने को लेकर अब तस्वीर साफ हो गई है. सूत्रों की माने तो पीएम मोदी 5 अगस्त को अयोध्या आएंगे. वह यहां करीब ढाई घंटे तक रहेंगे. अयोध्या में भूमिपूजन के लिए पीएमओ को 3 और 5 अगस्त की तारीख दी गई थी. सूत्रों की माने तो पीएमओ की तरफ से कन्फर्मेशन दे दिया गया है कि 5 अगस्त को पीएम अयोध्या भूमि पूजन के लिए आ रहे हैं.

इसलिए तय की गई 5 अगस्त की तारीख
श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के वरिष्ठ सदस्य स्वामी वासुदेवानंद सरस्वती का कहना है कि 5 अगस्त की तारीखों को राम मंदिर निर्माण के भूमि पूजन के लिए इसलिए तय किया गया है क्योंकि इन दोनों तिथियों पर ग्रहों और नक्षत्रों का विशेष संयोग बन रहा है. उनके मुताबिक 5 अगस्त को सावन महीने की पूर्णिमा होने से उस दिन का मुहूर्त सबसे अच्छा है. ज्यादा संभावना इसी बात की है कि उसी दिन राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन हो.

राम मंदिर ट्रस्ट के वरिष्ठ सदस्य ने बताया, भूमि पूजन के लिए क्यों चुनी गई 5 अगस्त की तारीख?

इतनी रखी जाएगी मंदिर के शिखर की ऊंचाई
अयोध्या में हुई राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की बैठक में रामलला के मंदिर के लिए भूमि पूजन की डेट पर चर्चा के साथ-साथ संतों की राम मंदिर की भव्यता को लेकर की गई मांग पर भी विचार हुआ. जिस पर तय किया गया कि अब राम मंदिर के शिखर को 128 फीट की जगह 161 फीट किया जाएगा. साथ ही राम मंदिर विशाल बने इसके लिए राम मंदिर मॉडल में कोई परिवर्तन नहीं करते हुए उत्तर और दक्षिण साइड का विस्तार किया जाएगा.

Trending news